कहते हैं कि जोड़ियां भगवान बनाता है और कुछ लोगों को भगवान एक दूसरे के लिए ही बनाता है। ऐसी ही कुछ जोड़ियां बॉलीवुड में भी हैं। जी हां बॉलीवुड के कई कपल इसका सबसे अच्‍छा उदाहरण है। लेकिन आज हम शाहिद कपूर और उनकी पत्नी मीरा राजपूत के बारे में बात कर रहे हैं। कबीर सिंह मूवी से सभी के दिलों पर राज करने वाले बॉलीवुड एक्टर शाहिद कपूर और उनकी पत्नी मीरा राजपूत की जोड़ी बॉलीवुड के बेस्ट और परफेक्‍ट कपल्स में से एक मानी जाती है। दोनों ने 2015 में अरेंज मैरिज की थी। 7 जुलाई को उनकी शादी को पांच साल पूरे हो चुके हैं और कपल ने लॉकडाउन में अपनी मैरिज एनिवर्सिरी सेलिब्रेट की थी। शाहिद और मीरा का रिश्‍ता और प्‍यार बढ़ते सालों के साथ और ज्‍यादा मजबूत होता जा रहा है। इस बात की जानकारी हमें उनके इंस्‍टाग्राम से मिली हैं क्‍योंकि दोनों आए दिन अपने इंस्‍टाग्राम पर एक दूसरे के साथ प्‍यार-भरी फोटोज शेयर करते रहते हैं। लेकिन हाल में मीरा ने अपने पति यानि शाहिद कपूर के निक नेम का खुलासा किया है। आइए पूरी खबर को इस आर्टिकल के माध्‍यम से पढ़ें और यह भी जानें कि उन्‍होंने अपने पति को क्‍या नाम दिया है? 

इसे जरूर पढ़ें: शाहिद कपूर मीरा कपूर से करते हैं बेपनाह मुहब्बत, इंस्टाग्राम पर शेयर की ये तस्वीर

शाहिद कपूर का निकनेम

 
 
 
View this post on Instagram

Phone-takeover. Any guesses? Must say we are firm believers in a balanced diet.

A post shared by Mira Rajput Kapoor (@mira.kapoor) onJul 10, 2020 at 4:43am PDT

शाहिद और मीरा के मीशा और जैन नाम के दो बच्चे हैं। हालांकि मीरा बॉलीवुड से काफी दूर हैं लेकिन सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं। वह अक्सर ही अपने बच्चों और शाहिद के साथ खुद की फोटोज और वीडियो फैन्‍स के साथ शेयर करती रहती हैं। यहां तक कि वह अक्सर सोशल मीडिया पर अपनी पर्सनल फोटो भी शेयर करती हैं। हाल ही में मीरा ने शाहिद के साथ व्हाट्सएप चैट का स्क्रीनशॉर्ट शेयर किया है। मीरा का यह स्‍क्रीनशॉर्ट फैन्‍स को काफी पसंद आ रहा है और तेजी से वायरल हो रहा है क्‍योंकि इसमें शाहिद कपूर का निकनेम दिखाई दे रहा है।

मीरा राजपूत ने इंस्टाग्राम पर शाहिद और बच्चों के बीच बातचीत की फोटो शेयर की है। इसमें शाहिद कपूर का नंबर उन्होंने टॉमी नाम से सेव किया हुआ है। मीरा राजपूत ने इस फोटो को शेयर करते हुए कैप्‍शन में लिखा, ''आप अंदाजा लगा सकते हैं कि फोन किस के कब्जे में है? एक बात कह सकते हैं कि हम बैलेंस्ड डाइट पर भरोसा कर सकते हैं।'' फोटो में बच्चों ने अपने पापा को फल, सब्जी, फ्रेंच फाइज और पिज्‍जा वाले ढेर सारे इमोजी भेजे हैं।

meera shahid inside

उड़ता पंजाब से मिला था नाम

फिल्म 'उड़ता पंजाब' में शाहिद कपूर का नाम टॉमी सिंह था। कहा जाता है कि इस फिल्म की शूटिंग के दौरान ही मीरा राजपूत से उनकी पहली मुलाकात हुई थी। शाहिद कपूर ने बताया था कि ''मीरा ने जब उन्हें लंबी दाढ़ी में देखा तो वह डर गईं थीं और उनको उनका लुक बिल्कुल पसंद नहीं आया था। साथ ही यह भी बताया था कि मीरा को उनकी फिल्म का यह नाम बहुत पसंद आया था और उन्होंने इसी नाम से उनका नंबर सेव किया हुआ है।'' उनकी शादी के एक साल बाद यह फिल्‍म रिलीज हुई थी।

Recommended Video

दोनों ने शादी की पांचवीं सालगिरह मनाई

मीरा और शाहिद ने कुछ दिनों पहले ही में अपनी शादी की पांचवीं सालगिरह मनाई। इस मौके पर मीरा ने शाहिद के साथ शादी की एक फोटो शेयर करते हुए कैप्‍शन में लिखा, '5 साल, 4 लोग, 3 घर, 2 बच्चे और एक प्यारा सा परिवार। जीवन की इस यात्रा में आपने मेरा प्‍यार बनकर मेरे साथ दिया। मुझे तो हर दिन आपसे और ज्यादा प्यार हो रहा है। मैं इस दुनिया की सबसे खुशनसीब लड़की हूं जिसे अपनी जिंदगी का प्यार बेस्ट फ्रेंड के रूप में मिला। मेरी ताकत बनने के लिए और हर जगह मेरा साथ देने के लिए आपका शुक्रिया। आई लव यू'। आप मुझे ऐसे हंसाते हैं जैसे कोई और नहीं। इस बात को मत भूलना। पत्नी हमेशा सही होती है। और तीन गोल्‍डन शब्द आई एम सॉरी हमेशा हमारे साथ होंगे।'' 

इसे जरूर पढ़ें: मीरा राजपूत और शाहिद कपूर के जिम लुक से आप भी ले सकते हैं inspiration

बदले में, शाहिद ने लिखा, ''5 साल एक फ्लैश में चले गए। छोटी-छोटी चीजों में खूबसूरती को पाया। बिना मांगे खुशी मिली। मुझे इतना प्‍यार और साथ देने के लिए आपका शुक्रिया। और मुझे बेहतर बनाने में मेरी मदद करने के लिए धन्यवाद। सालगिरह मुबारक हो लव।"

2015 में शाहिद और मीरा ने अरेंज मैरिज की थी। दोनों तीन साल की बेटी मीशा और एक साल के बेटे ज़ैन के माता-पिता हैं। इस तरह की जानकारी पाने के लिए हरजिंदगी से जुड़ी रहें।