बिग बॉस सीजन 13 अब समाप्त हो गया है। पिछले कुछ महीनों से इस पॉपुलर रियलिटी शो ने जिस तरह से सुर्खियां बटोरी हैं, वैसे शायद ही किसी अन्य रियलिटी शो ने सुर्खियां बटोरी होंगी। इस शो की पॉपुलारिटी इतनी है कि इसे सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि विश्व के अलग-अलग हिस्सों में भी खूब पसंद किया गया। सीजन 1 से लेकर सीजन 13 के बीच ऐसे कई कंटेस्टेंट्स रहे जो विजेता तो नहीं बने लेकिन, फिर भी सभी ने उन्हें खूब पसंद किया। लेकिन, आपको ये नहीं मालूम होगा कि इस शो के विजेता से भी अधिक पैसे बहुत से अन्य कंटेस्टेंट्स को मिले हैं। आज आपको कुछ ऐसे ही कंटेस्टेंट्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने विजेता से भी अधिक पैसा इस शो से कमाए है।  

बिग बॉस 13

bigg boss contestants earned more money than winners inside

कुछ दिन पहले ही इस सीजन का फिनाले हुआ है। इस सीजन के विनर सिद्धार्थ शुक्ल को 2.10 करोड़ रुपये दिए गए, वहीं इसी सीजन में कंटेस्टेंट के रूप में रश्मि देसाई को लगभग 2.50 करोड़ रुपये मिले हैं।

बिग बॉस 12

bigg boss contestants earned more money than winners inside

हालांकि, बिग बॉस सीजन 12 की विनर थीं दीपिका कक्कड़। लेकिन, कमाई के मामले में दीपिका कक्कड़, भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर एस. श्रीसंत से भी पीछे रही थीं। एक अनुमान के तहत श्रीसंत को एक हफ्ते के लिए 15 लाख रुपये मिलते थे, वहीं विजेता दीपिका कक्कड़ को 12 लाख रुपये मिलते थे।

इसे भी पढ़ें: Bigg Boss 13: सलमान खान के शो में इन 6 बातों से दर्शक भी हो गए थे नाराज

बिग बॉस 11

bigg boss contestants earned more money than winners inside

बिग बॉस सीजन 11 भी कई मायने में आगे रहा था। इस सीजन में टीवी और फिल्म एक्ट्रेस हिना खान को शुरुआती दिनों के 10-11 हफ्ते के लिए लगभग 1.25 करोड़ रुपए मिले थे। वहीं, इस सीजन के विनर रहीं शिल्पा सिंदे को हर सप्ताह लगभग 6 लाख रुपये ही मिलते थे।   

Recommended Video

 

बिग बॉस 10

 

इस सीजन में सबसे अधिक उतार-चढ़ाव देखा गया। हरियाणा के मनवीर गुज्जर इस सीजन के विनर रहे। मनवीर को विनर के तौर पर जितना पैसा मिला था, उससे अधिक इस सीजन में कमाई करने वाली बानी जे थीं। बानी जे को पूरे सीजन के लिए लगभग 1.55 करोड़ रुपये मिले थे। एक अन्य खबर के मुताबिक इसी सीजन में कंटेस्टेंट राहुल देव को बानी जे से भी अधिक पैसे मिलते थे। राहुल देव को लगभग 2 करोड़ रुपये मिले थे।

बिग बॉस 9

इस सीजन के विनर थे प्रिंस नरूला लेकिन, इस शो से कमाई के मामले में कई गुना अधिक पैसा रिमी सेन को मिलता था। माना जाता है कि रिमी को लगभग 2 करोड़ रुपये दिए गए थे, वहीं नरूला को लगभग 10 लाख।  

बिग बॉस 8

bigg boss contestants earned more money than winners inside two

इस सीजन की फाइनलिस्ट करिश्मा तन्ना को भी किसी अन्य के मुकाबले कम पैसे नहीं मिलते थे। एक अनुमान के तहत कहा जाता है कि करिश्मा को हर हफ्ते लगभग 10 लाख रूपए मिलते थे, जबकि इस सीजन के विनर गौतम गुलाठी को 8 लाख रुपये मिले थे।

बिग बॉस 7

bigg boss contestants earned more money than winners inside

इस सीजन में तनीषा मुखर्जी को कंटेस्टेंट के तौर पर हर हफ्ते 9.5 लाख रुपये मिलते थे। वहीं इस सीजन की विनर गौहर खान को हर सप्ताह लगभग 6 लाख रुपये दिए जाते थे। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि तनीषा मुखर्जी काजोल देवगन की बहन हैं।

इसे भी पढ़ें: बिग बॉस 12 की कंटेस्टेंट सोमी खान और दीपक ठाकुर के बीच फिर बढ़ी नजदीकियां

बिग बॉस 6

bigg boss contestants earned more money than winners inside three

क्रिकेटर और पॉलिटिशियन नवजोत सिंह सिद्धू बिग बॉस 6 के कंटेस्टेंट रहे हैं। इस सीजन की विनर रही उर्वशी ढोलकिया को हर हफ्ते तकरीबन 2.5 लाख रुपये दिए जाते थे, तो वहीं नवजोत सिंह को 6 लाख के आस-पास रुपये दिए जाते थे।

बिग बॉस 4

 

 
 
 
View this post on Instagram

It’s OK if you don’t like Me! Not everyone has Good Taste!😃

A post shared by Shweta Tiwari (@shweta.tiwari) onDec 29, 2019 at 1:16am PST

इस सीजन की विनर थीं टीवी एक्ट्रेस श्वेता तिवारी। विजेता ट्रॉफी और इनाम की राशि के साथ श्वेता को हर हफ्ते 2.5 लाख रूपये दिए जाते थे। लेकिन, इसी सीजन में इंटरनेशनल नाम के चलते खली को लगभग हर हफ्ते 50 लाख रूपये दिए जाते थे। इस सीजन में हॉलीवुड एक्ट्रेस पामेला एंडरसन को घर में कुछ ही दिन रहने के लिए लगभग 2.5 करोड़ रुपये दिए गए थे।

Image Credit: Insta