• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

Happy Birthday : अनुष्का शर्मा के प्रोडक्शन में बनी हैं ये बेहतरीन फिल्में, जानिए आप भी

आज हम आपको अनुष्का शर्मा के प्रोडक्शन में बनी ऐसी फिल्मों के बारे में बता रहे हैं, जिन्हें आप अपनी बेस्ट मूवी की लिस्ट में शामिल कर सकते हैं।  
author-profile
Published -29 Apr 2022, 13:38 ISTUpdated -01 May 2022, 10:24 IST
Next
Article
Best films under Anushka Sharma Production

साल 2008 में, अनुष्का शर्मा ने शाहरुख खान के साथ 'रब ने बना दी जोड़ी' के साथ बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत की थी और उसके बाद अनुष्का ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। इस फिल्म के बाद, अनुष्का शर्मा ने एक से बढ़कर एक कई सूपरहिट फिल्में की हैं, जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर काफी धूम मचाया था जैसे- पीके, ऐ दिल है मुश्किल और बैंड बाजा बारात आदि।

बॉलीवुड इंडस्ट्री में अनुष्का शर्मा बहुत कम समय में अपनी पहचान बनाकर लाखों लोगों के दिलों में राज कर रही हैं। आज अनुष्का शर्मा सबसे लोकप्रिय और सबसे अधिक भुगतान लेने वाली हस्तियों में से एक हैं। अनुष्का शर्मा फिल्‍म अभिनेत्री के साथ मॉडल और एक फिल्म निर्माता भी हैं।

उन्होंने फिल्मों में एक्टिंग करने के अलावा कई बेहतरीन फिल्मों का प्रोडक्शन भी किया है, जिनकी हर फिल्म की अपनी अलग खासियत है। 1 मई को अनुष्का अपना जन्मदिन मनाती हैं और आज इस स्पेशल मौके पर आज हम आपको अनुष्का के प्रोडक्शन में बनी कुछ बेहतरीन फिल्मों के बारे में जानकारी दे रहे हैं, जिन्हें आप अपनी बेस्ट मूवी की लिस्ट में शामिल कर सकते हैं।  

एन एच 10 

NH  Film

एन एच 10 एक क्राइम थ्रिलर फिल्म है, जिसमें अनुष्का शर्मा ने एक निर्माता के रूप में अपनी पहली शुरुआत की थी। इस फिल्म को 2015 में डिजिटल प्लेटफॉर्म पर रिलीज किया गया था। यह फिल्म ऑनर किलिंग और इसके बाद होने वाली घटनाओं की भीषण कहानी बताती है और इसके मुख्य पत्रों में अनुष्का शर्मा और नील भूपलम हैं। 

इसे ज़रूर पढ़ें- फिल्‍मों की जगह अब इन कामों में लग रहा है अनुष्‍का शर्मा का मन

नवदीप सिंह द्वारा निर्देशित इस फिल्म में दर्शन कुमार, दीप्ति नवल और नील भूपालम भी हैं। क्लीन स्लेट फिल्म्स, फैंटम फिल्म्स और इरोज इंटरनेशनल द्वारा संयुक्त रूप से निर्मित इस फिल्म को ज्यादातर सकारात्मक समीक्षा मिली और शर्मा को उनके प्रदर्शन के लिए सराहा भी गया था।

फिल्लौरी

Phillauri

फिल्लौरी हिंदी की एक रोमांटिक कॉमेडी फिल्म है, जिसमें मुख्य भूमिका पर अनुष्का शर्मा, दिलजीत दोसांझ और सूरज शर्मा आदि जैसे कलाकार हैं। इस फिल्म का निर्देशन अन्शाई लाल और फिल्म का निर्माण फॉक्स स्टार स्टूडियोज और क्लीन स्लेट फिल्म्स ने संयुक्त रूप से किया था। 

फिल्म की कहानी बहुत दिलचस्प है, जिसमें एक युवक का परिवार उसके प्रेम-जीवन पर किसी भी संभावित खतरे से बचने के लिए उसकी शादी एक पेड़ से करवा देता है। मुश्किलें तब आती हैं जब उस पेड़ पर रहने वाली एक आत्मा उसे प्रेतवाधित होने लगती है। खैर, आप इस फिल्म को एक बार जरूर देखें यकीनन आपको बहुत मजा आएगा। 

परी

Pari film

परी बॉलीवुड की एक हॉरर ड्रामा फिल्म है, जिसका निर्देशन प्रोसित रॉय ने किया गया है। यह फिल्म भी अनुष्का शर्मा के प्रोडक्शन हाउस क्लीन स्लेट फिल्म्स ने निर्मित की गई फिल्म है। इस फिल्म में परमब्रत चटर्जी, अनुष्का शर्मा मुख्य भूमिका में हैं। हालांकि, इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन नहीं किया था, लेकिन इसने काफी हद तक भारतीय हॉरर फिल्मों के स्तर को बढ़ा दिया। (बिपाशा बसु की इन डरावनी फिल्मों को देखने का बनाएं प्लान)

क्योंकि इस फिल्म की कहानी काफी दिलचस्प है, अगर आप हॉरर ड्रामा फिल्म देखने के शौकीन हैं तो आपको इस फिल्म को देखने में बहुत मजा आएगा। आप इस फिल्म को नेटफ्लिक्स पर आसानी से देख सकते हैं। 

Recommended Video

बुलबुल

bulbbul film

अनुष्का शर्मा के प्रोडक्शन हाउस क्लीन स्लेट फिल्म्स द्वारा निर्मित की गई बुलबुल फिल्म बहुत ही शानदार है। क्योंकि इस फिल्म की कहानी सुपरनैचुरल है, जिसका निर्देशन अन्विता दत्त ने किया है। इस फिल्म में मुख्य भूमिका में अविनाश तिवारी, पाओली डैम, तृप्ति डिमरी, राहुल बोस और परमब्रत चट्टोपाध्याय आदि हैं। 

इसे ज़रूर पढ़ें- इस कारण से अनुष्का ने इतनी जल्दी की थी विराट से शादी, इंटरव्यू में खोला था राज़

इस फिल्म की कहानी दर्शकों को समाज का काला आइना दिखाती है कि कैसे एक लड़की पर अत्याचार किया जाता है। इस फिल्म को दर्शकों का खूब प्यार मिला था और अनुष्का शर्मा के काम को भी लोगों ने काफी सराहा भी था।  

उम्मीद है कि आपको यह जानकारी अच्छी लगी होगी। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit- (@Wikipedia and Amazon)
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।