Close
चाहिए कुछ ख़ास?
Search

    इन ऐप्स की मदद से ट्रैक करें अपनी ऑनलाइन जॉब एप्लीकेशन

    अगर आप ऑनलाइन जॉब के लिए अप्लाई करती हैं तो आप अपनी सभी जॉब एप्लीकेशन को मैनेज करने के लिए इन ऐप्स की मदद ले सकती हैं।
    author-profile
    Updated at - 2022-12-16,10:36 IST
    Next
    Article
    how to track job application online in hindi

    कई सारी ऑनलाइन जॉब एप्लीकेशन को मैनेज करने के लिए आपको अक्सर कई बार परेशानी होती होगी। ऐसे में आप जॉब एप्लीकेशन्स को मैनेज करने के लिए ऐप्स की मदद ले सकती हैं। इन ऐप्स की मदद से आप आसानी से अपनी जॉब एप्लीकेशन को मैनेज कर पाएंगी और आपको यह भी पता रहेगा कि आपकी जॉब एप्लीकेशन के साथ-साथ और कितने लोगों ने पोस्ट के लिए अप्लाई किया है।

    आपको कस्टमाइज्ड सेटिंग के जरिए अपनी खुद की प्रोफाइल भी बना पाएंगी जिसमें आप अपनी योग्यताओं की जानकारी भी दे सकती हैं।

    1)रोडमैप

    job applications

    आप अगर कई सारी जॉब एप्लीकेशन को अलग-अलग वेबसाइट पर अप्लाई करती हैं तो इस ऐप की मदद से आप इन सभी जॉब एप्लीकेशन को मैनेज कर पाएंगी। इसके साथ आपको यह भी पता रहेगा कि आपकी प्रोफाइल को कितने लोग देख रहे हैं और इसकी मदद से आप अलग-अलग जॉब के लिए भी अप्लाई कर पाएंगी।

    इस ऐप में कई सारे ऐसे फीचर्स हैं जिनकी मदद से आप आसानी से इंटरव्यू के लिए भी दूसरी कंपनी के लोगों से कांटेक्ट कर सकती हैं। यह ऐप आपको कई सुविधाएं भी देता है जैसे अलग-अलग वर्कशॉप के बारे में जानकारी, मॉक इंटरव्यू, सीवी बनाने के लिए कई सारे फॉर्मेट आदि।

    इसे भी पढ़ें:नई नौकरी ढूंढते वक्त होने लगी है टेंशन, तो नॉर्मल रूटिन में शामिल करें ये 7 काम

    2)जॉब वेल

    आपको बता दें कि इस ऐप में कई सारे फीचर्स हैं। इसमें आप यह ट्रैक कर सकती हैं कि जॉब के लिए आपने किन-किन कंपनियों में अप्लाई किया है और आपके सप्ताह में कौन-कौन से इंटरव्यू होंगे। इसके अलावा आपको इस ऐप में यह सुविधा भी मिलेगा की आप अपनी सभी जॉब एप्लीकेशन को चेक करके यह भी जानकारी पा सकती हैं कि किस कंपनी ने आपके एप्लीकेशन को रिजेक्ट किया है।

    इसके साथ-साथ इस ऐप में आपकी सहूलियत के लिए इसमें एक जगह पर आप अपनी पसंद की सरकारी और प्राइवेट नौकरी के लिए आवेदन कर सकती हैं।

    3)जॉब हंट बडी

    इस ऐप में अगर आप प्रीमियम लेते हैं तो आपको कई सारे फीचर मिलेंगे। इसमें आप यह ट्रैक कर सकती हैं कि किन कंपनियों में हाइर किया जा रहा है और इसके अलावा आप यह चेक कर सकती हैं कि कितने लोगों ने इस पोस्ट के लिए अपना एप्लीकेशन सबमिट किया है और इसमें आपको उन जॉब के ऑप्शन भी आएंगे जो आपके घर के निकट होंगे।

    यह सुविधा इस ऐप में प्रीमियम वालों को मिलती है। अगर आप कई सारी जॉब एप्लीकेशन को लेकर परेशान हैं और उन्हें मैनेज करने में भी आपको समस्या आती है तो आप जॉब हंट बडी का यूज कर सकती हैं।

    इसे भी पढ़ें: कुछ इस तरह आप भी पर्सनल ब्लॉग स्टार्ट करके कमा सकती हैं पैसे

    इन ऐप्स की मदद से आप आसानी से आप कई सारी जॉब एप्लीकेशन्स को आसानी से मैनेज कर पाएंगी। अगर आपको यह स्टोरी अच्छी लगी हो तो इसे फेसबुक पर जरूर शेयर करें और इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ। इस आर्टिकल के बारे में अपनी राय आप हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं।

     

    image credit-freepik 

     

    बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

    Her Zindagi
    Disclaimer

    आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।