• + Install App
  • ENG
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile

मराठी अंदाज में हुई इन सेलिब्रिटीज की शादी की तस्‍वीरें देखें

शादी का दिन हर किसी के लिए खास होता है। इन सेलिब्रिटीज ने मराठी अंदाज में शादी की और जानें किस तरह अपनी शादी को खास बना दिया। 
author-profile
Next
Article
marathi  wedding  significance pictures

कोई आम व्यक्ति हो या फिर सेलिब्रिटी, शादी का दिन तो सभी के लिए खास होता है। हर किसी की अपनी शादी को लेकर ढेर सारी ख्वाहिशें होती हैं। जाहिर है,  हर ख्वाहिश को तो पूरा नहीं किया जा सकता है और न ही हर किसी को यह मौका मिलता है कि वो शादी के दौरान अधूरी रह गई अपनी ख्वाहिश को फिर से पूरा कर सके। मगर एक्ट्रेस अंकिता लोखंडे को यह मौका मिला। उन्हें यह मौका दिया रियलिटी शो 'स्‍मार्ट जोड़ी' ने। 

इस शो के सेट पर एक बार फिर से पूरे रीति-रिवाज के साथ अंकिता लोखंडे और विक्की जैन की शादी करवाई गई। गौरतलब है कि दोनों की शादी 14 दिसंबर 2021 में हुई थी। यह शादी नॉर्थ इंडियन हिंदू रीति-रिवाज के अनुसार कराई गई थी। शादी से पहले कुछ मराठी रस्‍में जरूर अदा की गई थीं, क्‍योंकि अंकिता लोखंडे एक मराठी परिवार से हैं। 

इसे जरूर पढ़ें: दुल्हन बनीं शाहिद कपूर की बहन सना कपूर, मयंक पाहवा संग लिए सात फेरे, देखें तस्वीरें

ankita  lokhande  marathi  wedding

मगर शादी मराठी अंदाज में नहीं हो पाने की वजह से अंकिता की मम्मी के मन में एक कसक बाकी रह गई थी कि अंकिता की शादी मराठी अंदाज में हो और अपनी इसी इच्छा को उन्होंने शो के सेट पर अंकिता और विक्की की दूसरी बार मराठी अंदाज में शादी करवा कर पूरा कर लिया। 

marathi  wedding  in  bollywood

दोनों की शादी की कई तस्‍वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। वैसे केवल अंकिता लोखंडे और विक्की जैन ही नहीं कुछ और कलाकार भी हैं, जिन्होंने मराठी अंदाज में शादी की है। कुछ बारे में चलिए हम आपको बताते हैं। 

इसे जरूर पढ़ें: शादी के बंधन में बंधे फरहान अख्तर और शिबानी दांडेकर, रजिस्टर्ड मैरिज के लिए ट्रेडिशनल तरीके से हुए तैयार, देखें तस्वीरें

ritesh  marathi  wedding  pictures 

रितेश देशमुख और जेनेलिया डिसूजा की शादी 

9 साल एक दूसरे के डेट करने के बाद रितेश देशमुख और जेनेलिया डिसूजा ने वर्ष 2012 में शादी कर ली थी। दोनों की शादी बहुत ही धूमधाम से हुई थी। दोनों ने दो बार अलग-अलग रीति-रिवाज से शादी की थी। पहले मुंबई में दोनों की मराठी वेडिंग हुई थी और फिर दोनों ने चर्च में जाकर क्रिश्चियन रीति-रिवाज से शादी की थी। दोनों ही शादियां बेहद लैविश थीं और अब दोनों के 2 बेटे हैं। 

kajol  marathi  wedding  pictures

अजय देवगन और काजोल की शादी 

अजय देवगन और काजोल की अनोखी लव स्टोरी के बारे में लगभग सभी जानते हैं। दोनों ही एक दूसरे के अच्‍छे दोस्‍त हुआ करते थे। अपने लिंकअप और ब्रेकअप की बातें दोनों एक दूसरे से शेयर किया करते थे, मगर कब यह दोस्ती प्यार में बदल गई दोनों को ही नहीं पता चला। दोनों ने फॉर्मली एक दूसरे को कभी प्रपोज भी नहीं किया और बात सीधे शादी तक पहुंच गई। दोनों ने मराठी रीति-रिवाज से शादी की थी। हालांकि, अजय मराठी हैं और काजोल बंगाली हैं लेकिन दोनों ने मराठी शादी की थी। मजे की बात तो यह है कि दोनों ने अपनी शादी को प्राइवेट रखने के लिए ज्यादा गेस्‍ट नहीं बुलाए थे, यहां तक की मीडिया वालों को भी शादी का गलत वेन्यू बता कर गुमराह कर दिया था। इसलिए दोनों की शादी की ज्यादा तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर नहीं हैं। 

उम्‍मीद है कि आपको यह जानकारी अच्छी लगी होगी। इस आर्टिकल को शेयर और लाइक करें, इसी तरह और भी आर्टिकल्‍स पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी से।  

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।