बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार इंडस्ट्री में लंबे समय से काम कर रहे हैं। उन्होंने एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दी हैं। साथ ही, बॉलीवुड में इकलौते ऐसे एक्टर हैं जो साल में एक साथ कई फिल्में करते हैं। यही नहीं बिना किसी फिल्म रिलीज के अक्षय कुमार सालभर में करोड़ों की कमाई कर लेते हैं। एक्टर इस वक्त कुल 1870 करोड़ रुपए की संपत्ति के मालिक हैं और उनकी ज्यादातर कमाई ब्रांड प्रमोशन से होती है। 

आपको बता दें कि अक्षय कुमार और ट्विंकल खन्ना अपनी फैमिली के साथ मुंबई जुहू के एक लग्जरी घर में रहते हैं। वोग की रिपोर्ट के मुताबिक यह घर समुद्र के किनारे हैं जिसमें रहने के लिए एक बड़ा सा लिविंग रूम, होम थिएटर, डाइनिंग एरिया जैसी अन्य चीजें शामिल हैं। इसमें प्राइवेट गार्डन के साथ-साथ फिश पोंड भी है। उनका ये घर कुछ विचित्र आर्ट पीस से डिजाइन किया गया है। जुहू वाले घर के अलावा अक्षय कुमार के पास ऐसे कई घर हैं, जहां वह अपनी फैमिली के साथ वक्त बिताते नजर आते हैं। आज यानी 9 सितंबर को बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार का आज जन्मदिन है। इस मौके पर हम आपको बताएंगे उनके इन शानदार घरों के बारे में---

अक्षय कुमार का फ्लैट

home in Goa

मुंबई मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक साल 2017 में अक्षय कुमार ने मुंबई के अंधेरी में चार फ्लैट खरीदे थे। हर एक फ्लैट 2,200 वर्ग फीट की दूरी पर है और यह अंधेरी में लिंक बस पर 38 मंजिला लंबी ट्रांसकॉन ट्रायम्फ बिल्डिंग की 21 वीं मंजिल पर स्थित है। हर एक फ्लैट की कीमत 4.5 करोड़ रुपये है।

इसे भी पढ़ें: असल जिंदगी और सच्ची घटनाओं पर आधारित हैं बॉलीवुड की ये फिल्में, आप भी जानें

गोवा में है अक्षय कुमार का घर

house in goa

हेक्टिक शेड्यूल के बावजूद अक्षय कुमार अपने बच्चों के लिए समय निकालना नहीं भूलते। उनके साथ छुट्टियां बिताने के लिए वेकेशन प्लान करते हैं। हालांकि उनके पास अधिक समय नहीं होता है इसलिए वह कुछ दिन की छुट्टियों के लिए गोवा जाते हैं। नेटवर्क-18 की रिपोर्ट के मुताबिक इस घर को एक्टर ने एक दशक पहले खरीदा था। पुर्तगाली स्टाइल के इस विला की कीमत 5 करोड़ है, जिसमें एक स्विमिंग पूल के साथ यह सी बीच पर स्थित है। एक्टर को अपनी फैमिली के साथ यहां अक्सर वक्त बिताते देखा गया है।

Recommended Video

विदेश में भी है अक्षय कुमार का घर

akshay kumar home

ज्यादातर लोगों को पता है कि अक्षय कुमार के पास कनाडा की मानद नागरिकता है। उन्होंने भारत के अलावा विदेशों में भी संपत्ती में निवेश किया है। डीएनए की रिपोर्ट के मुताबिक उन्होंने टोरंटो, कनाडा में एक पूरा पहाड़ (इन सेलेब्स ने पहाड़ों पर बसाया अपना आशियाना) खरीदा है। इसके अलावा वे मेपल लीफ-कैपिटल में एक अपार्टमेंट के साथ-साथ एक आलीशान बंगले के भी मालिक हैं।

इसे भी पढ़ें: Birthday Special: 'बायोपिक खिलाड़ी' अक्षय कुमार असल जिंदगी से प्रेरित कई फिल्मों का रहे हैं हिस्सा

मॉरीशस में भी अक्षय कुमार ने बनाया आशियाना

Akshay Kumar’s home in Mauritius

ट्विंकल खन्ना और अक्षय कुमार को सी बीच से कितना प्यार है, इसका अंदाजा उनके घरों से लगाया जा सकता है। ऐसे में अगर आपके पास प्राइवेट जेट है तो बेस्ट प्लेस मॉरीशस घूमने का मौका कौन छोड़ सकता है। नीले सागर की लहरों और सफेद रेत के साथ यहां के समुद्र तट कई लोगों की पसंदीदा जगह है। डेक्कन क्रॉनिकल की रिपोर्ट के मुताबिक उनके पास मॉरीशस समुद्र तट के किनारे एक बंगला है।

उम्मीद है कि आपको अक्षय कुमार से जुड़ी यह जानकारी पसंद आई होगी। साथ ही अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें। इसी तरह के अन्य रोचक लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।