जब आदर्श बॉलीवुड कपल्‍स की बात आती है तो इस लिस्‍ट में एक नाम ऐश्‍वर्या राय बच्‍चन और अभिषेक बच्‍चन का भी आता है। दोनों की शादी को 14 वर्ष पूरे हो चुके हैं, मगर दोनों की लवस्‍टोरी के चर्चे आज भी होते हैं। हालांकि, रिलेशनशिप को लेकर ऐश्‍वर्या और अभिषेक का अपना-अपना पास्‍ट भी रहा है मगर अपने पास्‍ट को दोनों ने ही कभी अपनी लव लाइफ पर हावी नहीं होने दिया। 

ऐश्‍वर्या और अभिषेक बच्‍चन की लव स्‍टोरी की जब-जब बात होती है तो फिल्‍म 'गुरू' को जरूर याद किया जाता है क्‍योंकि यही वह फिल्‍म थी, जिसके सेट पर ऐश्‍वर्या और अभिषेक के बीच नजदीकियां बढ़ी थीं। मगर एक दूसरे को पसंद दोनों ही बहुत पहले से करते थे। शायद यही वजह थी कि पहले दोनों एक दूसरे के अच्‍छे दोस्‍त बने और फिर अपने रिश्‍ते को दोनों ने एक आकार दिया और शादी की। लेकिन बात अगर की जाए कि अभिषेक और ऐश्‍वर्या में से किसको लव एट फर्स्‍ट साइट हुआ तो वो अभिषेक बच्‍चन थे। 

अभिषेक बच्‍चन ने इस बात को कबूल भी किया है। अभिषेक ने एक लीडिंग मीडिया हाउस को दिए एक पुराने इंटरव्‍यू में इस बात का खुलासा किया है कि वह ऐश्‍वर्या से पहली बार कब और कहां मिले थे। ideal bollywood couples

ऐश्‍वर्या-अभिषेक की पहली मुलाकात 

अभिषेक ने इंटरव्‍यू में बताया, ' पहली बार ऐश्‍वर्या से मुलाकात 90 के दशक में हुई थी। मेरे पिता अमिताभ बच्‍चन के प्रोडक्‍शन हाउस के द्वारा एक फिल्‍म बनाई जा रही थी। मुझे स्विटजरलैंड में शूटिंग लोकेशन देखने के लिए भेजा गया था। मुझे इसलिए भेजा गया था क्‍योंकि मैंने अपनी लाइफ के कई साल स्विटजरलैंड में गुजारे, जब मैं बोर्डिंग स्‍कूल में था। जब मैं स्विटजरलैंड पहुंचा तो वहां पहले से ही मेरे बचपन के दोस्‍त बॉबी देओल मौजूद थे। बॉबी अपनी पहली फिल्‍म के लिए शूट कर रहे थे। इस फिल्‍म में उनकी एक्‍ट्रेस ऐश्‍वर्या राय थीं। जब बॉबी को पता चला कि मैं स्विटजरलैंड में हूं तो उन्‍होंने मुझे डिनर पर बुलाया। बस वहीं ऐश्‍वर्या से पहली मुलाकात हुई।'

इसे जरूर पढ़ें: देखें ऐश्‍वर्या राय बच्‍चन-अभिषेक बच्‍चन की 10 बेहद रेयर तस्‍वीरें

aishwarya rai first crush

ऐश्‍वर्या को देखते ही अभिषेक को हो गया था प्‍यार 

वर्ष 1994 में जब ऐश्‍वर्या राय को मिस वर्ल्‍ड का ताज पहनाया गया था तब उनकी खूबसूरती के चर्चे चारों ओर थे। बॉलीवुड इंडस्‍ट्री में भी ऐश्‍वर्या को फिल्‍म में लेने के लिए डायरेक्‍टर-प्रोड्यूसरों की लाइन लगी हुई थी। मगर ऐश्‍वर्या ने हिंदी फिल्‍मों की जगह साउथ की फिल्‍मों से अपना करियर शुरू किया। वर्ष 1997 में फिल्‍म 'और प्‍यार हो गया' से ऐश्‍वर्या ने हिंदी फिल्‍मों में डेब्‍यू किया। इस फिल्‍म में उनके एक्‍टर बॉबी देओल थे। इसी फिल्‍म की शूटिंग के दौरान ऐश्‍वर्या-अभिषेक की पहली मुलाकात हुई थी। अभिषेक बताते हैं, ' ऐश्‍वर्या बेहद खूबसूरत लगी थीं मुझे और मैं उन पर फिदा हो गया था। ऐश्‍वर्या तब ही मेरा क्रश बन चुकी थीं। मगर जब मैने अपने करियर की दूसरी फिल्‍म 'ढाई अक्षर प्रेम के' में काम किया तो इस फिल्‍म में एश्‍वर्या मेरी को-एक्‍टर थीं। फिल्‍म की शूटिंग के दौरान ऐश्‍वर्या और मेरी काफी अच्‍छी दोस्‍ती हो गई।'

Recommended Video

इस फिल्‍म के बाद ऐश्‍वर्या और अभिषेक ने फिल्‍म 'कुछ न कहो','सरकार राज','बंटी और बबली','धूम' और 'गुरू' में भी काम किया। फिल्‍म में साथ काम करते-करते ही दोनों में नजदीकियां बढ़ी और दोनों को एक दूसरे से प्‍यार हो गया। 

इसे जरूर पढ़ें: Old Pics: देखें ऐश्‍वर्या राय बच्‍चन की बेहद पुरानी तस्‍वीरें

abhishek bachchan first crush

कब किया दोनों ने एक दूसरे से प्‍यार का इजहार 

वर्ष 2007 की बात है, जब ऐश्‍वर्या-अभिषेक फिल्‍म 'गुरू' में काम कर रहे थे। फिल्‍म का प्रीमियर न्‍यूयॉर्क में था। तब जिस होटल में ऐश्‍वर्या-अभिषेक ठहरे थे उसी होटल की बालकिनी पर खड़े होकर अभिषेक ने ऐश्‍वर्या को हीरे की अंगूठी के साथ प्रपोज किया था। ऐश्‍वर्या भी अभिषेक का प्रपोजल ठुकरा न सकीं और दोनों ने ही जल्‍दी ही अपने घरवालों को इस रिलेशनशिप के बारे में बता दिया। 20 अप्रैल 2007 के दिन दोनों की शादी हो गई। यह शादी अमिताभ बच्‍चन के घर प्रतिज्ञा से हुई थी। 

यह आर्टिकल आपको अच्‍छा लगा हो तो इसे शेयर और लाइक जरूर करें और साथ ही इसी तरह और भी आर्टिकल पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी से।