ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन बॉलीवुड के सफल वैवाहिक जोड़ों में से एक हैं। 20 अप्रैल को इस कपल ने अपनी शादी की 13वीं सालगिरह मनाई है। इतने सालों से इनका प्यार हर किसी के लिए एक इंस्पिरेशन है। इनकी हैप्पी मैरिड लाइफ के बारे में तो हर कोई जानता है, लेकिन क्या आप जानती हैं कि इस दोनों की शादी कैसे हुई। दरअसल, जब ऐश्वर्या और अभिषेक की शादी हुई थी, तब यह काफी चर्चा में रही थी। इसका एक सबसे बड़ा कारण था ऐश्वर्या का अभिषेक से उम्र में बड़ा होना। इसके अलावा, अभिषेक और करिश्मा कपूर की सगाई होकर टूट गई थी, हालांकि सगाई टूटने के कारणों के बारे में तो कोई नहीं जानता। शादी से पहले अभिषेक ने ऐश्वर्या को प्रपोज किया और उसे एक्सेप्ट करने के बाद ही उन दोनों की शादी हुई। अभिषेक और ऐश्वर्या ने एक साथ पहली बार साल 2000 में फिल्म ढाई अक्षर प्रेम के में काम किया था और उस वक्त उनकी अच्छी दोस्ती हो गई। इसके बाद उन्होंने फिल्म उमराव जान, बंटी और बबली व गुरू जैसी फिल्मों में काम किया। पिछले दिनों अभिषेक बच्चन ने एक इंटरव्यू ने इस बात का खुलासा किया कि आखिरकार उन्होंने ऐश्वर्या को ही अपना जीवनसाथी क्यों चुना- 

सिर्फ खूबसूरती पर नहीं थे फिदा

 aishwarya Life inside

ऐश्वर्या राय बेहद ही खूबसूरत हैं और हर कोई उनकी खूबसूरती का दीवाना है। यकीनन अभिषेक भी ऐश्वर्या की खूबसूरती से प्रभावित थे, लेकिन सिर्फ उनकी खूबसूरती के कारण ही अभिषेक ने उनसे शादी का फैसला नहीं लिया। अभिषेक के अनुसार, ऐश्वर्या बॉलीवुड की एक कामयाब एक्ट्रेस या मिस वर्ल्ड रह चुकी हैं या वह भारतीय सिनेमा का अंतर्राष्ट्रीय चेहरा है, इस कारण से उन्होंने ऐश्वर्या राय से शादी नहीं की। यह सब इसलिए है, क्योंकि वह सबसे खूबसूरत महिलाओं में से एक है। हालांकि उनका ऐश्वर्या के साथ शादी करने का फैसला इसलिए था, क्योंकि वह एक बेहद ही अच्छी इंसान हैं। वह जैसी हैं वैसी ही खुद को सबके सामने रखती हैं। वह कभी दिखावा नहीं करती। 

इसे जरूर पढ़ें: आराध्या बच्चन ही नहीं, ऐश्वर्या राय बच्चन भी हैं अपनी मम्मी की चहेती

Recommended Video


ऐसे किया था प्रपोज

 aishwarya Life inside

अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय शुरूआत में काफी अच्छे दोस्त थे, लेकिन बंटी और बबली फिल्म कजरा रे गाने की शूटिंग के दौरान वह एक-दूसरे को काफी पसंद करने लगे थे। अभिषेक ने एक बार बताया था कि एक बार न्यूयॉर्क में एक फिल्म की शूटिंग के दौरान जब वह बालकनी में खड़े सोच रहे थे कि ऐश्वर्या के साथ शादी कर ज़िंदगी बिताना अच्छा होगा। कई सालों बाद गुरु के प्रीमियर के लिए जब ऐश-अभिषेक वहां दोबारा गए थे और शो के बाद अभिषेक ऐश्वर्या के साथ उसी होटल की बालकनी में गए और ऐश्वर्या के सामने शादी का प्रस्ताव रखा। जिसके बाद वह दोनों शादी के बंधन में बंध गए। 20 अप्रैल 2007 को उन्होंने शादी की और इसके बाद 16 नवंबर 2011 को वह दोनों एक प्यारी सी बेटी आराध्या के पैरेंट्स बनें।

इसे जरूर पढ़ें: ऐश्वर्या राय ने अपनी निजी जिंदगी की तस्वीरें शेयर कीं, फैन्स को बताया कि बेहद खुशनुमा है उनकी जिंदगी

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।