देखें ऐश्‍वर्या राय बच्‍चन के करियर और मॉडलिंग के शुरुआती दिनों की तस्‍वीरें

ऐश्‍वर्या राय बच्‍चन की यह पुरानी तस्‍वीरें आपने पहले नहीं देखी होंगी। यह तस्‍वीरें उनके करियर के शुरुआती दिनों की हैं।  
 old pic of aishwarya rai

वर्ष 1994 में जब ऐश्‍वर्या राय मिस वर्ल्‍ड बनी थीं तब उनकी खूबसूरती के चर्चे चारों ओर थे। वैसे देखा जाए तो आज भी ऐश्‍वर्या की सुंदरता के चर्चे कम नहीं हुए हैं। मगर अपने पुराने दिनों में ऐश्‍वर्या बेहद खूबसूरत नजर आती थीं। आज हम आपको ऐश्‍वर्या की कुछ पुरानी तस्‍वीरें दिखाएंगे, जो उनके मॉडलिंग और एक्टिंग करियर के शुरुआती दिनों की हैं। 

All Images Credit: aishwaryaraibachchan_arbfc/instagram fan page 

1मॉडलिंग करियर की शुरुआत

Modelling

ऐश्‍वर्या राय जब कॉलेज में थी तब पहली बार उन्‍होंने मॉडलिंग के क्षेत्र में हाथ आजमाए थे। ऐश्‍वर्या ने वाइल्‍ड फिल्‍म्‍स इंडिया को दिए एक पुराने इंटरव्‍यू में भी इस बात का जिक्र किया था। उन्‍होंनें  बताया था, 'मेरे कॉलेज में प्रोफेसर थे जो फोटो जर्नलिस्ट भी थे, वह एक मैग्‍जीन के लिए फोटोशूट कर रहे थे और उस फोटोशूट के लिए एक मॉडल की जरूरत थी। मैंने सबसे पहले उनके लिए मॉडलिंग की थी और बस वहीं से मेरा नाम इंडस्‍ट्री तक पहुंचा था।' यह तस्‍वीर ऐश्‍वर्या के मॉडलिंग करियर के शुरुआती दिनों की है। 

 

2पहली फिल्‍म

first film

1994 में मिस वर्ल्‍ड का ताज जीतने के बाद भी हिंदी फिल्‍म इंडस्‍ट्री में एंट्री पाना ऐश्‍वर्या राय के लिए आसान नहीं था। अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत ऐश्‍वर्या ने तमिल फिल्‍म 'Iruvar' से की थी। यह फिल्‍म वर्ष 1997 में रिलीज हुई थी। यह तस्‍वीर भी उन्‍हीं दिनों की है। 

 

3मेकअप आर्टिस्‍ट Marvie Ann Beck के साथ ऐश्‍वर्या

Makeup artist

अवॉर्ड विनिंग इंडियन मेकअप आर्टिस्‍ट Marvie Ann Beck ने  वर्ष 1994 में ऐश्‍वर्या राय को मिस वर्ल्‍ड ब्‍यूटी पेजेंट जीतने में हेल्‍प की थी। एक लीडिंग मीडिया हाउस को दिए इंटरव्‍यू में Marvie Ann Beck ने बताया था, 'मैं ऐश्‍वर्या को वर्ष 1994 के पहले से जानती हूं। ऐश्‍वर्या जब मिस वर्ल्‍ड ब्‍यूटी पेजेंट के लिए जा रही थीं तब मैंने उन्‍हें मेकअप में 2 कलर्स यूज करने की सलाह दी थी, जिसे उन्‍होंने पेजेंट के दौरान आजमाया भी था।'

 

4फिल्‍मफेयर अवॉर्ड

saif aishwarya

वर्ष 1994 में ऐश्‍वर्या राय ने सैफ अली खान को बेस्‍ट डेब्‍यू एक्‍टर का फिल्‍मफेयर अवॉर्ड दिया था। सैफ के करियर का यह पहला अवॉर्ड था, जो उन्‍हें मिस वर्ल्‍ड ऐश्‍वर्या के हाथों मिला था। 

 

5तीन हसीनाएं

juhi aishwarya

ऐश्‍वर्या राय इस तस्‍वीर में एक्‍ट्रेस सुष्मिता सेन और जूही चावला के साथ नजर आ रही हैं। तस्‍वीर वर्ष 1994 में हुए फिल्‍मफेयर अवॉर्ड्स की है। आपको बता दें कि जिस वर्ष ऐश्‍वर्या मिस वर्ल्‍ड बनी थीं उसी वर्ष सुष्मिता सेन मिस यूनिवर्स बनी थीं। गौरतलब है, जूही चावला भी वर्ष 1984 में मिस इंडिया रह चुकी हैं। 

 

6ओल्‍ड फोटोशूट

old aishwarya

ऐश्‍वर्या की यह तस्‍वीर भी उनके एक्टिंग करियर के शुरुआती दिनों की है। इस तस्‍वीर में ऐश्‍वर्या काफी स्लिम-ट्रिम नजर आ रही हैं। 

 

7अर्जुन रामपाल और ऐश्‍वर्या राय

arjun rampal aishwarya

अपने मॉडलिंग करियर में ऐश्‍वर्या ने कई बड़े ब्रांड्स और एक्‍टर्स के साथ फोटोशूट किए हैं। 90 के दशक में ऐश्‍वर्या राय ने एक्‍टर अर्जुन रामपाल के साथ फोटोशूट में हिस्‍सा लिया था, यह तस्‍वीर उसी दौरान की है। इस तस्‍वीर में ऐश्‍वर्या राय बेहद खूबसूरत नजर आ रही हैं। 

 

8फैमिली पिक

family pic aishwarya rai

इस तस्‍वीर में ऐश्‍वर्या राय अपने माता-पिता के साथ नजर आ रही हैं। ऐश्‍वर्या के हाथों में एक अवॉर्ड भी है, यह ऐश्‍वर्या की काफी पुरानी तस्‍वीर है। आपको बता दें कि आज भी ऐश्‍वर्या हर अवॉर्ड फंक्‍शन में अपनी मां के साथ ही नजर आती हैं।

 

9पुराने दोस्‍ती

rani aishwarya friends

एक समय था जब ऐश्‍वर्या राय और रानी मुखर्जी बहुत अच्‍छे दोस्‍त हुआ करते थे। उस दौरान रानी मुखर्जी और अभिषेक बच्‍चन के अफेयर के भी चर्चे थे, मगर ऐसा कहा जाता है कि अभिषेक और रानी के ब्रेकअप के बाद अभिषेक और ऐश्‍वर्या रिलेशनशिप में आए, जिससे ऐश्‍वर्या और रानी के बीच की दोस्‍ती में दरार आ गई। हालांकि, आज भी जब किसी अवसर पर रानी और ऐश्‍वर्या मिलते हैं तो एक-दूसरे को गले जरूर लगाते हैं। 

 

10वर्ष 2000 की यादें

sheidevi aishwarya

इस तस्‍वीर में ऐश्‍वर्या बॉलीवुड की वेटरेन एक्‍ट्रेस रहीं श्रीदेवी के साथ नजर आ रही हैं। यह तस्‍वीर वर्ष 2000 की है जब देश में सूखा पड़ा था और बॉलीवुड के कलाकारों ने आगे बढ़ कर प्रधानमंत्री राहत फंड में 1 करोड़ रुपए डोनेट किए थे। उन दिनों देश के प्रधानमंत्री श्री अटल बिहारी वाजपेयी हुआ करते थे। 

उम्‍मीद है कि ऐश्‍वर्या राय की यह पुरानी तस्‍वीरें देख कर आपको बहुत अच्‍छा लगा होगा। ऐश्‍वर्या और उनका परिवार इस वक्‍त कठिन परिस्थितियों से गुजर रहा है। गौरतलब है, बच्‍चन परिवार के 4 सदस्‍य कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। हम सभी कामना करते हैं कि ऐश्‍वर्या और बच्‍चन फैमिली के अन्‍य सदस्‍य जल्‍दी स्‍वस्‍थ हो जाएं। बॉलीवुड से जुड़ी रोचक खबरों को जानने के लिए जुड़ी रहें HerZindagi से। 

 
Loading...
Loading...