प्यार का सीजन है और इस सीजन में अपने पार्टनर के साथ रोमांटिक फिल्में देखने का मज़ा ही कुछ और होता है। इस बार वैलेंटाइन जे संडे के दिन पड़ रहा है और यकीनन सैटरडे ईवनिंग या संडे को मूवी मैराथॉन की जा सकती है। ऐसे में आपके वैलेंटाइन डे प्लान काफी अच्छे से निपट जाएगा और साथ ही साथ आपको पार्टनर के साथ ज्यादा समय बिताने का मौका मिलेगा। 

वैसे तो न जाने कितनी रॉमकॉम (रोमांटिक कॉमेडी) फिल्में आप देख सकते हैं, लेकिन यकीन मानिए जो मज़ा क्लासिक फिल्मों को देखने का है वो और किसी में नहीं है। आज हम आपको 5 ऐसी ही फेमस रोमांटिक कॉमेडी फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं जो पिछले कई सालों से वैलेंटाइन डे के लिए सबसे बेस्ट मानी जाती हैं। तो चलिए जानते हैं कि कौन सी हैं वो फिल्में-

1. वैलेंटाइन्स डे

रिलीज डेट- 2010

क्यों देखें ये फिल्म- ये फिल्म कई तरह की लव स्टोरी और हार्ट ब्रेक से कॉमेडी अंदाज़ में डील करती है। यही नहीं जो लोग इस दिन सिंगल हैं उनके मन में क्या चल रहा है वो भी बताती है। ये बेस्ट फिल्म है अपने पार्टनर के साथ देखने के लिए

 valentine movie

वैलेंटाइन्स डे कितना खूबसूरत और कितना अलग हो सकता है ये फिल्म आपको बताती है। अलग-अलग तरह के जोड़े एक दूसरे का साथ पाने के लिए मेहनत तो करते हैं, लेकिन किसी न किसी वजह से अलग हो जाते हैं। इस फिल्म में हर उम्र का प्यार दिखाया गया है और यही बात इसे और भी ज्यादा खूबसूरत बनाती है। 

इसे जरूर पढ़ें- कोरोना के दौरान ऐसे मनाएं वैलेंटाइन डे, गिफ्ट्स से लेकर डेट तक पर रखें ध्यान

2. 50 फर्स्ट डेट

रिलीज डेट- 2004

क्यों देखें ये फिल्म- प्यार हमेशा सिंपल नहीं होता है और अपने पार्टनर को इम्प्रेस करने के लिए जिंदगी भर मेहनत करनी पड़े तो भी कम है, ये फिल्म यही सीख देती है। 

 first dates

इस फिल्म में एक ऐसे प्यार की कहानी बताई गई है जहां हिरोइन की याद्दाश्त सिर्फ 1 दिन की ही रहती है और रोज़ाना हीरो कुछ ऐसा करता है कि हिरोइन को उससे प्यार हो जाए। ये फिल्म सुनने में काफी सीरियस लगती है, लेकिन यकीन मानिए ये बहुत ही ज्यादा कॉमेडी फिल्म है और हीरो के बचकाने अंदाज़ और हिरोइन की मासूमियत से आपको प्यार हो जाएगा।  

3. लव एक्चुली 

रिलीज डेट- 2003

क्यों देखें ये फिल्म- लीग से हटकर हर उम्र के प्यार के बारे में कोई अच्छी कहानी देखनी है तो ये देखें। 

love actually

इस फिल्म में ब्रिटेन के प्राइम मिनिस्टर की कहानी से लेकर शहर के किसी कोने में मौजूद एक साधारण से जोड़े तक की कई कहानियां मिल जाएंगी। ये सब कहानियां आपस में जुड़ी हुई हैं और बहुत ही कॉमिकल और रोमांटिक अंदाज़ में आप इन्हें देखेंगे। राइटिंग बोर्ड से अपने प्यार का इजहार करने का तरीका इसी फिल्म से आगे बढ़ा था। ये फिल्म आपको उस दौर में ले जाएगी जब असल में वैलेंटाइन डे का मतलब हम सबने समझना शुरू किया था। 90 के दशक के लोगों के लिए तो ये उन फिल्मों में से एक हो सकती है जिन्हें सबसे पहले रॉमकॉम के तौर पर देखा गया था।  

4. ब्रेकफास्ट एट टिफनी 

रिलीज डेट- 1961

क्यों देखें ये फिल्म- अगर सबसे शुरुआती दौर की कोई रोमांटिक कॉमेडी क्लासिक देखनी है तो इसे देखें। 

breakfast at tiffanys 

ऑर्डे हेपबर्न की खूबसूरती और उनका अंदाज़ इस फिल्म को यादगार बनाता है। 1960 के दशक की सबसे फैशनेबल फिल्मों में से एक ये फिल्म न्यूयॉर्क की उस लड़की की कहानी है जो अपने अंदाज़ से ही आगे बढ़ने के बारे में सोचती है। इस फिल्म में ड्रामा, रोमांस और कॉमेडी सब कुछ है और साथ ही साथ ब्लैक एंड व्हाइट से गुजरते हुए रंगीन जमाने की सबसे शानदार फिल्मों में से एक है। इस फिल्म में आपको एक प्यारी सी लव स्टोरी भी देखने को मिलेगी।  

इसे जरूर पढ़ें- वैलेंटाइन डे के लिए सिर्फ 15 मिनट में 3 चीज़ों के इस्तेमाल से बनाएं ये हेजलनट ब्राउनी 

Recommended Video

5. स्लीपलेस इन सिएटल  

रिलीज डेट- 1993

क्यों देखें ये फिल्म- लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में भी लोग बहुत खुश रह सकते हैं और एक दूसरे से प्यार कर सकते हैं ये फिल्म यही दिखाती है।  

sleepless in seatle

हीरो और हिरोइन दो अलग-अलग टाइम जोन में हैं। एक के यहां दिन होता है तो दूसरे के यहां रात। दोनों एक दूसरे से फिल्म के अंत में मिलते हैं और फिर भी दोनों एक दूसरे के सोल मेट होते हैं। किस तरह से प्यार परवान चढ़ता है और कैसे ये दोनों एक दूसरे से मिलते हैं इसके बारे में आप इस फिल्म में देख सकते हैं। ये फिल्म क्लासिक है और इसे देखकर आपको फील गुड वाली फीलिंग आएगी।  

ये सभी फिल्में वैलेंटाइन डे के मौके को खास बना सकती हैं। अगर आपको ये स्टोरी अच्छी लगी तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से।