ब्लैक एंड व्हाइट दो ऐसे कलर हैं, जो किसी भी आउटफिट को कॉम्पलीमेंट करते हैं। आप चाहें तो इन दोनों कलर्स को एक साथ पहन सकते हैं या फिर इन कलर्स को अलग-अलग कलर्स के साथ टीमअप करके भी पहना जा सकता है। मसलन, व्हाइट के साथ ब्लू कलर काफी अच्छा लगता है। इसी तरह ब्लैक कलर को रेड, ब्लू, ग्रीन या येलो आदि किसी भी कलर के साथ टीमअप किया जा सकता है। दुनिया में शायद ही कोई महिला हो, जिसके वार्डरोब में व्हाइट या ब्लैक कलर ना हो। लेकिन हर बार आप इन्हीं कलर्स की मदद से खुद को स्टाइलिश दिखाएं यह जरूरी नहीं है। इन कलर्स के बिना भी आप अपने स्टाइल को एन्हॉन्स कर सकती हैं और अपने लुक को फ्लॉन्ट कर सकती हैं। अगर आप भी इन कलर्स को कैरी नहीं करना चाहतीं तो कुछ स्टाइलिंग टिप्स अपना सकती हैं। तो चलिए जानते हैं इन स्टाइलिंग टिप्स के बारे में-

सीक्वेंस स्टाइल

sequence style

अगर आप पार्टी के लिए तैयार हो रही हैं तो ऐसे में सीक्वेंस लुक कैरी किया जा सकता है। सीक्वेंस एक ऐसा स्टाइल है, जो खुद में बेहद यूनिक और स्टाइलिश लगता है। इसके लिए आपको बहुत कुछ करने की जरूरत नहीं है। आप लाइट से लेकर डार्क कलर में सीक्वेंस स्टाइल आउटफिट को चुन सकती हैं। यह आपके पूरे लुक को एन्हॉन्स करेगा।

इसे जरूर पढ़ें: इन बैकलेस ब्लाउज डिजाइन को अपनाकर बढ़ाएं अपनी खूबसूरती, पवित्रा पुनिया से लें फैशन टिप्स

मोनोक्रोमेटिक लुक

monochromatic look

यह एक ऐसा लुक है, जिसे आप केजुअल्स से लेकर आउटिंग, ऑफिस से लेकर पार्टी तक में कैरी कर सकती हैं। इसमें आपके पास कई तरह के ऑप्शन हैं। मसलन, अगर आप केजुअल्स या ऑफिस में मोनोक्रोमेटिक लुक चाहती हैं तो प्लेन आउटफिट पहन सकती हैं। वहीं आउटिंग के लिए आप किसी खास प्रिंट को अपने स्टाइल का हिस्सा बना सकती हैं। इसी तरह पार्टी में आप मोनोक्रोमेटिक आउटफिट के साथ सीक्वेंस लुक को एड कर सकती हैं।

Recommended Video

एक ही कलर

same colour

अगर आप अपने स्टाइल में एलीगेंस चाहती हैं तो आप इस स्टाइलिंग टिप्स को अपनाना चाहिए। मसलन, आप एक ही कलर के प्लेन आउटफिट को कैरी करें। आपको यह भले ही सिंपल लुक लगे, लेकिन यह बेहद ही क्लासी लगता है। इसमें आप लॉन्ग ड्रेस से लेकर शार्ट आउटफिट पहन सकती हैं। इसमें आप सॉलिड कलर्स से लेकर लाइट या ब्राइट कलर्स या फिर पेस्टल शेड्स को भी अपने लुक का हिस्सा बना सकती हैं। 

इसे जरूर पढ़ें: काजोल से लेकर हिना और रश्मि तक, दशहरा 2020 पर ऐसा रहा बॉलीवुड और टीवी सेलेब्स का लुक

पहनें कॉम्पलीमेंटरी कलर्स

complementry colours

यह भी एक अच्छा आईडिया है स्टाइलिंग का। क्या आपको कलर व्हील याद है। कॉम्पलीमेंटरी कलर्स कलर व्हील में एक-दूसरे के अपॉजिट होते हैं, लेकिन जब इन्हें एक साथ पहना जाता है, तब यह देखने में बेहद अच्छे लगते हैं। मसलन, नेवी ब्लू और येलो या डीप रेड और स्काई ब्लू को एक साथ पहना जा सकता है। इसके अलावा आप खुद भी कुछ कलर्स का पेयर बनाकर पहन सकती हैं। उदाहरण के तौर पर, डार्क नेवी ब्लू को पेस्टल ऑरेंज के साथ पहनें। यह देखने में बेहद ही यूनिक और ब्यूटीफुल लगेगा।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit: instagram