देश का सबसे फेमस रियलिटी शो बिग बॉस जब से शुरू हुआ है तब से देखा गया है कि घर में आए कंटेस्‍टेंट्स को एक-दूसरे से प्‍यार हो जाता है। कुछ लोगों की लव स्‍टोरी आगे बढ़ती है तो कुछ का 'द एंड' बिग बॉस हाउस के अंदर ही हो जाता है। 

देखा जाए तो बिग बॉस सीजन-1 से ही इस प्रथा की शुरुआत हो गई थी। मजे की बात तो यह है कि बिग बॉस हाउस में केवल लव बर्ड्स को ही नहीं देखा गया बल्कि लव ट्रायंगल भी देखे गए हैं। बेस्‍ट बात तो यह है कि इन लव ट्रायंगल को दखना काफी मजेदार रहा। 

बिग बॉस सीजन-14 में भी यह लव ट्रायंगल देखने को मिल रहा है। इस बार यह ट्रायंगल जैस्मिन भसीन, अली गोनी और निक्‍की तंबोली के बीच देखा जा रहा है। वैसे इस सीजन से पहले भी कुछ बेहद रोचक लव ट्रायंगल देखने को मिले हैं। 

चलिए हम आपको आज बिग बॉस हाउस में नजर आए अब तक के 3 सबसे रोचक लव ट्रायंगल के बारे में बताते हैं।  

इसे जरूर पढ़ें: बिग बॉस हाउस में जैस्मिन भसीन-अली गोनी के लव मोमेंट्स, आप भी जानें

bigg boss love stories

जैस्मिन भसीन- अली गोनी- निक्‍की तंबोली 

बिग बॉस सीजन 14 की शुरुआत से ही जैस्मिन भसीन और निक्‍की तंबोली साथ में हैं। दोनों के बीच शुरुआत में कोई खास रिश्‍ते नहीं थे, मगर जब सीनियर्स घर से अलविदा हुए तो निक्‍की ने जैस्मिन भसीन के आगे दोस्‍ती का हाथ बढ़ाया था। हालांकि जैस्मिन ने कभी निक्‍की को दोस्‍त नहीं माना, मगर दोनों के बीच के झगड़े भी काफी कम हो गए। वहीं जब जैस्मिन के सपोर्ट में उनके सबसे अजीज दोस्‍त अली आए तो निक्‍की के मन में भी अली के लिए प्‍यार के फूल खिलने लग गए।

निक्‍की ने इस बात को खुल कर अली और दूसरे घरवालों को भी बताया कि वह अली को पसंद करती हैं। मगर अली ने निक्‍की के प्‍यार को ठुकरा कर जैस्मिन के प्‍यार को कबूल कर लिया। इसके बाद भी निक्‍की के मन में अली के लिए मिक्‍स्‍ड फीलिंग्‍स देखी गई है। वह कभी अली का टास्‍क में साथ देती नजर आती हैं, तो कभी वह उनके अगेंस्‍ट में बोलती हैं। वहीं अली भी निक्‍की को कभी सपोर्ट नहीं करते हैं। दोनों के बीच में हल्‍की-फुल्‍की नोक-झोक भी चलती रहती है, जिसे देखना बेहद मजेदार होता है। 

इसे जरूर पढ़ें: Breakup Story: इस वजह से हो गया था रुबीना दिलाइक और अविनाश सचदेव का ब्रेकअप

Love Triangle developing in Big Boss house

माहिरा- पारस- शहनाज 

बिग बॉस सीजन-13 में भी माहिरा शर्मा, पारस छाबड़ा और शहनाज गिल के बीच यह लव ट्रायंगल देखने को मिला था। सीजन की शुरुआत में पारस छाबड़ा और शहनाज गिल एक दूसरे को काफी लाइक करते थे। मगर माहिरा शर्मा भी पारस की अच्‍छी दोस्‍त थीं। पारस छाबड़ा ने जब बिग बॉस हाउस में कदम रखा था तब ही उन्‍होंने से इस बात का खुलासा कर दिया था कि वह संस्‍कारी प्‍ले बॉय हैं। पारस छाबड़ा ने बिग बॉस में आई सभी फीमेल कंटेस्‍टेंट्स से दोस्‍ती कर ली थी। मगर उनके दिल में माहिरा शर्मा के लिए एक खास जगह बन गई थी।

यह बात शहनाज को शो के आखिर तक हजम नहीं हुई। शहनाज ने कई बार माहिरा के चक्‍कर में पारस से लड़ाई भी की, मगर इससे पारस का झुकाव माहिरा की ओर बढ़ता ही चला गया। दोनों ही लोग बिग बॉस के पूरे सीजन अच्‍छे दोस्‍त बन कर रहे और आज भी अच्‍छे दोस्‍त हैं। वहीं शहनाज बिग बॉस सीजन-13 के विनर सिद्धार्थ के साथ काफी क्‍लोज हैं और दोनों को कई मौको पर साथ में देखा जाता है। 

love triangles of Bigg Boss over the years

वीना मलिक- अश्मित पटेल-सारा खान

बिग बॉस सीजन-4 में भी बेहद रोचक लव ट्रायंगल देखने को मिला था। इस सीजन के कंटेस्‍टेंट अश्मित पटेल को सारा खान भी पसंद करती थीं और वीना मलिक भी। सीजन की शुरुआत में अश्मित को सारा के साथ अच्‍छी बॉन्डिंग बनाते देखा गया था। मगर सारा अपने एक्‍स बॉयफ्रेंड अली मर्चेंट को भी नहीं भूल पा रही थीं। इस वजह से अश्मित और सारा के बीच दूरियां आने लगी और इस दूरी को भरने का काम किया था वीना मलिक ने।

Recommended Video

शो के अंत में जहां वीना मलिक और अश्मित पटेल को कपल के तौर पर देखा गया था, वहीं सारा खान ने शो में ही अपने बॉयफ्रेंड अली मर्चेंट से शादी कर ली थी। हालांकि न तो सारा और अली की शादी चली और न ही अश्मित-वीना की लव स्‍टोरी पूरी हुई। शो के बाद यह लव ट्रायंगल पूरी तरह से बिखर गया और सभी अलग-अलग राह पर निकल पड़े। 

यह आर्टिकल आपको अच्‍छा लगा हो तो इसे शेयर और लाइक जरूर करें, साथ ही इसी तरह के बिग बॉस से जुड़े रोचक आर्टिकल्‍स पढ़ने के लिए हरजिदंगी से जुड़ी रहें।