किसी से प्‍यार होना या किसी के प्‍यार में पड़ जाना जिंदगी का बेहद हसीन अनुभव है। मगर कभी-कभी प्‍यार के रस्‍ते पर चलने वालों को बेवफाई की ठोकरें भी खानी पड़ती हैं। फिर बात चाहे आम आदमी की हो या फिर किसी सेलिब्रिटी की। किसी का पहला प्‍यार ही उसका लाइफ पार्टनर बन जाता है तो किसी का रिश्‍ता अधूरा ही रह जाता है। 

टीवी इंडस्‍ट्री में ऐसे कई सेलिब्रिटीज हैं, जिन्‍होंने प्‍यार में धोका खाया है। इनमें से ही एक हैं रुबीना दिलाइक। जी हां, हम उन्‍हीं रुबीना दिलाइक की बात कर रहे हैं, जो इस वक्‍त बिग बॉस सीजन 14 में धमाल मचा रही हैं। एक वक्‍त था जब रुबीना इस इंडस्‍ट्री में बिलकुल नई थीं और अपने पहले ही टीवी सीरियल 'छोटी बहू' में काम कर के उन्‍होंने सभी का दिल जीत लिया था। 

टीवी सीरियल 'छोटी बहू' रुबीना दिलाइक के जीवन में कई मायनों में महत्‍वपूर्ण रहा। यही टीवी सीरियल था, जिसने टीवी इंडस्‍ट्री में रुबीना को पहचान बनाने में मदद की थी और यही टीवी सीरियल था, जिसके सेट पर रुबीना अपना दिल को-स्‍टार अविनाश सचदेवा को दे बैठी थीं। 

इसे जरूर पढ़ें: बिग बॉस हाउस में रुबीना दिलाइक के 3 बड़े मुददे, जब जनता ने भी दिया उन्‍हें सपोर्ट

Rubina Dilaik ex  boyfriend

कैसे हुई पहली मुलाकात 

अविनाश से रुबीना की पहली मुलाकात टीवी सीरियल 'छोटी बहू' के सेट पर ही हुई थी। रुबीना शुरुआत के कुछ महीनों तक अविनाश को पसंद नहीं करती थीं। यहां तक कि अविनाश के साथ छोटी-छोटी बातों पर रुबीना का झगड़ा हो जाया करता था। अविनाश भी रुबीना को खास पसंद नहीं करते थे। मगर दोनों के बीच की मीठी-मीठी नोक-झोक ने कब दोस्‍ती का रूप ले लिया, दोनों को ही इस बात का पता नहीं चला। दोनों की दोस्‍ती जल्‍द ही प्‍यार में बदल गई। (रुबीना दिलाइक और अभिनव शुक्‍ला लव मोमेंट्स)

रुबीना और अविनाश की शादी 

टीवी इंडस्‍ट्री में इस बात की चर्चा काफी दिन तक रही थी कि रुबीना और अविनाश ने गुपचुप शादी कर ली है। मगर दोनों ने ही इस बात को खारिज कर दिया था। मगर यह बात सच है कि अविनाश और रुबीना एक दूसरे से शादी करना चाहते थे। यहां तक कि अविनाश ने तो रुबीना के दादा जी से रुबीना का हाथ तक मांग लिया था। लेकिन शादी जैसे बड़े रिश्‍ते को निभाने से पहले दोनों ही एक मुकाम हासिल करना चाहते थे। टीवी सीरियल 'छोटी बहू' के खत्‍म होने के बाद भी दोनों के प्‍यार में एक दूसरे के लिए कोई कमी नहीं आई। मगर नए काम और नए लोगों के साथ घुलने-मिलने के कारण दोनों के ही रिश्‍ते में दूरियां आने लग गईं। 

इसे जरूर पढ़ें: Bigg Boss 14: रुबीना दिलाइक- जैस्मिन भसीन के बीच 3 बार हो चुके हैं बड़े झगड़े

Rubina Dilaik Instagram

कैसे हुआ ब्रेकअप 

डांस रियलिटी शो 'नच बलिए' में जब अविनाश ने हिस्‍सा लिया था तब शो की जज रवीना टंडन ने उनसे पूछा था कि आखिर वो कौन सी वजह थी, जिसके कारण उनका रुबीना से ब्रेकअप हो गया था। इस पर अविनाश ने कहा, 'हम दोनों ही इस रिश्‍ते को लेकर बहुत ही अधिक इनसिक्‍योर थे और एक दूसरे को जरा भी पर्सनल स्‍पेस नहीं देते थे। हमारा ब्रेकअप भी इसी कारण से हुआ था।' मगर जब अविनाश और रुबीना का ब्रेकअप हुआ था तब इस बात की काफी चर्चा थी कि अविनाश अपनी को स्‍टार शालमली देसाई के साथ रिलेशनशिप में हैं। दोनों ही एक साथ टीवी सीरियल 'इस प्‍यार को मैं क्‍या नाम दूं' में काम कर रहे थे।

Recommended Video

यह बात जब रुबीना को पता चली तो रुबीना और अविनाश का झगड़ा होने लगा। बस यही कारण था कि दोनों एक दूसरे से अलग हो गए। एक मीडिया हाउस को दिए पुराने इंटरव्‍यू में रुबीना ने कहा था, 'जो होता है अच्‍छे के लिए होता है, अगर यह रिश्‍ता खत्‍म न होता तो शायद मुझे दूसरे रिश्‍ते की खूबसूरती का कभी अनुभव ही नहीं होता। अविनाश के साथ हुए ब्रेकअप ने मुझे काफी मजबूत बना दिया है।'

Radhika in Chotti Bahu

रुबीना और अविनाश के पार्टनर 

रुबीना से अलग होने के बाद अविनाश ने शालमली से वर्ष 2015 में शादी कर ली थी। मगर दोनों का रिश्‍ता दो साल भी नहीं चल सका और वर्ष 2017 में दोनों का तलाक हो गया। वहीं रुबीना ने वर्ष 2018 में अपने को-स्‍टार अभिनव शुक्‍ला संग शादी कर ली थी। दोनों टीवी सीरियल 'छोटी बहू' में साथ काम किया था। अभी भी दोनों साथ में बिग बॉस सीजन 14 का हिस्‍सा हैं। हालांकि, रुबीना इस बात का जिक्र कर चुकी हैं कि अभिनव और उनके बीच में सब ठीक नहीं था और बिग बॉस में दोनों साथ नहीं आते तो शायद दोनो का तलाक हो जाता। फिलहाल अविनाश सचदेव भी पलक पुरसवानी के साथ रिलेशनशिप में हैं, जो की एक मॉडल, अभिनेत्री और फैशन डिजाइनर हैं। 

यह आर्टिकल आपको अच्‍छा लगा हो तो इसे शेयर और लाइक जरूर करें।। साथ ही इसी तरह के और भी आर्टिकल पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी से।