Close
चाहिए कुछ ख़ास?
Search

    दिल्ली NCR के इस रेस्टोरेंट में मिलेगा कश्मीरी व्यंजनों का असली स्वाद, आप भी करें ट्राई

    अगर आप कश्मीरी व्यंजनों का स्वाद लेना चाहती हैं तो यकीनन इस रेस्टोरेंट को एक बार एक्सप्लोर करना चाहिए।   
    author-profile
    Updated at - 2023-01-06,18:14 IST
    Next
    Article
    matamaal restaurant in sikanderpur gurgaon 

    दिल्ली यानि दिल वालों की दिल्ली...जहां खान-पान न सिर्फ भारत में बल्कि पूरे विश्व भर में काफी फेमस हैं। दिल्ली एक ऐसी जगह है जहां के फूड स्पॉट या रेस्टोरेंट काफी फेमस हैं, जहां लोग दूर-दूर से नाइटलाइफ को एंजॉय करने आते हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि दिल्ली की हर गली में आपको स्ट्रीट फूड से लेकर कई तरह के स्वादिष्ट व्यंजनों के ठिकाने मिल जाएंगे। 

    हालांकि, यहां पूरे वीक लोगों की भीड़ लगी रहती है, जहां आपको चाइनीज, वेज और नॉन फूड का लुत्फ उठा सकते हैं। इस शहर में ऐसी कई जगहें भी हैं जहां हर राज्य का भी स्वाद चखने को मिलते रहता है। ऐसे में अगर आप भी कश्मीरी व्यंजनों के असली स्वाद चखना चाहते हैं, तो फिर इधर-उधर जाने की जरूरत नहीं है। 

    इसी कड़ी में आज हम आपको गुरुग्राम सिटी कोर्ट में स्थित रेस्तरां 'मातामाल' बारे में विस्तार से बताएंगे। साथ ही, अगर आपको यहां मिलने वाले बेस्ट आइटम के बारे में जानना है तो आर्टिकल पूरा जरूर पढ़िएगा।  

    काफी खूबसूरत है यह कश्मीरी रेस्टोरेंट  

    matamaal restaurant look

    यह कश्मीर कई प्राचीन परंपराओं, खूबसूरत संस्कृति और रीति-रिवाजों से भरा हुआ है। यहां व्यंजनों से लेकर इंटीरियर यकीनन आपके दिल को लुभाने का काम करेगा। यहां बैठने की व्यवस्था ऐसी है कि आपको ऐसा लगेगा कि आप कश्मीर में बैठ कर खाना खा रहे हैं। पहाड़ी टच में फर्नीचर बनाए गए हैं, जहां आप अपनी पूरी फैमली के साथ जा सकते हैं। 

    इसे ज़रूर पढ़ें- Tasty Adda: दिल्ली के इस रेस्तरां में मिलेगा ऑथेंटिक नेपाली और तिब्बती खाने का स्वाद, आप भी करें ट्राई

    कैसा है मेनू?

    matamaal food list

    जैसा की हम पहले ही बता चुके हैं कि यहां आपको कश्मीरी व्यंजन का असली स्वाद चखने का मौका मिलेगा। यहां दम आलू इतना स्वादिष्ट है कि एक बार खाने के बाद बार-बार खाने का मन करेगा। साथ ही, आपको यहां का मोदुर पुलाव, रोगन जोश, बटर नान, यखनी, साग आदि को भी जरूर ट्राई करना चाहिए। 

    Recommended Video

    बता दें कि यहां का खाना बहुत सारे मसाले और कश्मीरी हाथों के स्वाद से तैयार किया जाता है। यहां का खाना स्वादिष्ट होने के साथ-साथ सस्ता भी है। अगर आप भी कोई ऐसा ही रेस्टॉरेंट ढूंढ रहे हैं, तो यकीनन इस रेस्टॉरेंट को एक्सप्लोर कर सकते हैं। 

    क्या है खास? 

    dum aloo recipes

    यह दिल्ली के सबसे पुराने और पॉपुलर रेस्टोरेंट्स में से एक है। यह कश्मीरी पंडित का पहला ऐसा रेस्टोरेंट है, जहां का खाना बहुत ही स्वादिष्ट है। यहां के मेनू में इंडियन और कॉन्टिनेंटल हर तरह की डिशेज मिलती है। यहां आउटडोर गार्डन और अंदर के एयरकंडिशन स्पेस, दोनों का एंबियंस अपने आप में अद्भुत महसूस होता है। 

    बटर चिकन, रोगन जोश और लसूनी फिश, साग, दम आलू यहां की स्पेशल डिशेज हैं, जिनका स्वाद आपको जरूर लेना चाहिए। 

    जगह- 203-206 डीएलएफ सिटी कोर्ट, गुरुग्राम, हरियाणा 

    कीमत- 800- 1000 रुपये दो लोगों के लिए 

    इसे ज़रूर पढ़ें- दिल्ली में लजीज कश्मीरी व्यंजन का स्वाद चखने के लिए बेस्ट हैं ये जगहें

    अब आप कब अगली बार यहां जा रहे हैं? अगर आप भी इस कश्मीरी व्यंजनों का मजा लेना चाहते हैं तो वीकेंड पर अपने दोस्तों के साथ यहां जरूर जाएं। 

    अगर ऐसे ही किसी और रेस्तरां के बारे में आप जानते हैं तो हमें कमेंट करके उसके बारे में जरूर बताएं। यह लेख पसंद आया तो इसे लाइक और शेयर करें और ऐसे ही लेख पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी के साथ।

    Image Credit- (@Freepik)  

    बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

    Her Zindagi
    Disclaimer

    आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।