चंपा गली एक शानदार जगह है। यह हौज खास जैसी भीड़ वाली जगह काफी अलग और शांत जगह है। छोटे कॉफी हाउस,  क्लासिक हैंडमेड आर्ट और क्राफ्ट आइटम्स, रचनात्मक रूप से बनाए गए स्टूडियोज आपको सब चंपा गली में मिलेगा। स्वादिष्ट व्यंजनों के अलावा दोस्तों के साथ यादगार शाम चाहते हैं, तो यह जगह अपनी लिस्ट में शामिल कर सकते हैं। अब चूंकि कई सारी चीजें नॉर्मल स्थिति में आ रही हैं, ऐसे में यहां स्थित कैफेज की रौनक भी लौट चुकी है। ऐसे में आप चाहें तो वीकेंड पर दोस्तों के साथ चंपा गली के इन शानदार कैफेज में जा सकते हैं।

बाड़ी कैफे

baari cafe in champa gali

चंपा गली का यह कैफे बेहद सुंदर है। इसकी दीवारें ब्लू और ग्रीन टोन में पेंटेड हैं, सुंदर हरे पौधों से सजा इंडोर और आउटडोर और चमचमाती लाइट्स आंखों के लिए ट्रीट से कम नहीं है। यहां का एस्थेटिक एंबियंस और उससे मिलता-जुलता फर्नीचर भी क्यूट लगता है। अपनी इंस्टा स्टोरीज के लिए अच्छी तस्वीरें पानी हों तो ये जगह चुनें। इसके अलावा यहां का लाजवाब खाना स्वादिष्ट है और आपकी जेब पर ज्यादा भारी भी नहीं पड़ेगा। इनका स्पेशल ग्रैंड इंडियन चिकन बर्गर, ग्रिल्ड पनीर सैंडविच, स्पिनेच एंड चीज ऑमलेट बेहतरीन हैं। 

कहां- बाड़ी, शेड-1 खसरा 258, वेस्टएंड मार्ग, सैयद उल अजैब, लेन 3

कीमत- 1000 रुपये दो लोगों के लिए

समय- सुबह 11 बजे से रात 11 बजे तक

सोहो बिस्त्रो एंड कैफे

soho bistro and cafe in champa gali

फंकी लाइट्स, कलरफुल इंटीरियर और सुंदर बैकयार्ड के साथ बेस्ट ब्रेकफास्ट के लिए यह कैफे हैंगआउट करने के लिए अच्छा है। स्क्रैंबल्ड एग्स, क्लासिक एग्स बेनेडिक्ट, न्यूटेला क्रेप्स, मशरूम एंड चीज ऑमलेट, एंड बनाना कैरेमल पैकेज, बेल्जियम चॉकलेट शेक जैसी चीजें बहुत स्वादिष्ट चीजें यहां टेस्ट कर सकते हैं।

कहां- खसरा  264, ग्राउंड फ्लोर, वेस्टएंड मार्ग, सैदुलाजब, साकेत

कीमत-1100 रुपये दो लोगों के लिए

समय- सुबह 8:30 बजे से 10 बजे तक

इसे भी पढ़ें : मिनियन क्लब से लेकर हॉगवर्ट्स तक, जानिए दिल्ली के शानदार Themed कैफेज के बारे में

जगमग ठेला

jugmug thela in champa gali saket

शायद चंपा गली में सबसे लोकप्रिय कैफे जगमग ठेला है। यह वास्तव में एक दोस्त के साथ लंबी बातचीत, घूमने और आराम करने के लिए एकदम सही जगह है। आप उनकी बेस्ट वियतनामी कॉफी ट्राई कर सकते हैं। पिज्जा, पास्ता, सैंडविच और डेसर्ट की सेवा करते हैं, रम कारमेल के साथ वॉलनट बनाना केक हमारे पसंदीदा में से एक है। जगमग ठेला के नज़ारा ऐसा है कि आपको इस जगह पर बार-बार आने का मन करेगा।

कहां- शेड 4, खसरा 258, लेन 3, वेस्टएंड मार्ग, सैदुलाजब, साकेत

कीमत- 1200 रुपये दो लोगों के लिए

कब- सुबह 11:30 बजे से रात 8:30 बजे

इसे भी पढ़ें : बुक प्रेमियों को पसंद आएंगे दिल्ली के ये चुनिंदा कैफेज जहां किताबों की है भरमार!

सोशल स्ट्रीट कैफे

social street cafe in champa gali delhi

दीवारों पर चारों ओर कूल ग्राफिटी, फंकी इंटीरियर और फेयरी लाइट्स इस कैफे को बेहद खास बनाती हैं। यह चंपा गली में खुला नया रेस्तरां है, जिसे अपने क्वर्की डेकोर और शानदार खाने से जल्द ही लोगों के दिलों में जगह बना ली है। इस जगह में कुछ बहुत ही अच्छे व्यंजन आप टेस्ट कर सकते हैं। यहां जाएं तो उनका स्वीटहार्ट डेज़र्ट और मसालेदार सोफिया पिज्जा खाना न भूलें।

कहां- सोशल स्ट्रीट कैफे - खसरा 258, लेन 3, वेस्टएंड मार्ग

कीमत- 1600 रुपये के लिए 

कब- सुबह 11 बजे से रात 10 बजे तक

Recommended Video

इन कैफेज के अलावा भी कई और खूबसूरत और स्वादिष्ट व्यंजनों से भरपूर कैफे और बार हैं जहां आप जा सकते हैं। हमें उम्मीद है आपको यह आर्टिकल पसंद आया हो तो इसे लाइक और शेयर करें। दिल्ली के ऐसे ही कैफेज और फूड पॉइंट्स के बारे में जानने के लिए पढ़ते रहें हरजिंदगी।

Image credit: zomato & lbb