मानसून के आते ही गर्मी हो जाती है और ठंडी हवाओं में दोस्तों के साथ किसी अच्छी जगह जाकर मस्ती करने का अपना अलग मजा होता है। अगर आप खुले आसमान के नीचे बैठकर शानदार व्यंजनों का आनंद लेना चाहते हैं, तो हम आपको ऐसे ही कुछ ठिकाने बताने जा रहे हैं, जहां जाकर आप बारिश और स्वादिष्ट खानपान का मजा ले सकते हैं। साउथ दिल्ली के ऐसे ही कुछ रेस्तरां के बारे में आइए जानें इस आर्टिकल में।

मंकी बार, दिल्ली

monkey bar restaurant in delhi

क्या आपने कभी एक कांच के पिरामिड के नीचे अच्छे भोजन का आनंद लिया है? जहां आप बिना भीगे बारिश और आसमान को निहार सकते हैं। अपने दोस्तों के साथ बीयर और डिलीशियस व्यंजनों का आनंद ले सकते हैं। मंकी बार रेस्तरां में आप यही चीजें कर सकेंगे। यहां जाएं, तो इनका लाल मास, प्रॉन्स, टैकोज आदि का आनंद जरूर लें।

कहां- पॉकेट 6-7, एलएससी, वसंत कुंज

कीमत: 2000 रुपये, दो लोगों के लिए

डीयर डोना, महरौली

महरौली का यह एक अन्य अद्भुत रेस्तरां है, जिसकी कांच की छत और दीवारें लुभावनी लगती हैं। आप स्वादिष्ट वियतनामी, थाई, इतालवी और यूरोपीय व्यंजनों जैसे चिकन थाई चिली बेसिल क्रापो, मसालेदार स्मोक्ड चिकन और जलापेनो पिज्जा, स्मैश्ड एवोकैडो का आनंद ले सकते हैं। महरौली की तरफ जाएं, तो इस रेस्तरां में बैठकर मानसून का मजा लेना न भूलें।

कहां- ब्लॉक-सी, कुतुब इंस्टीट्यूशनल एरिया

कीमत- 2200 रुपये, दो लोगों के लिए

7 ओल्ड टाउन, हौज खास

seven old town restaurant in delhi

यह एक वाइल्ड वेस्ट थीम वाला पब और कैफे है जो अरबिंदो मार्ग, नई दिल्ली में स्थित है। यहां का रस्टिक लुक,मूवी पोस्टर्स और काउबॉय हैट्स आपको वेस्ट एरा की याद दिलाएं। यहां जाएं तो उनके लोकप्रिय लाल मास, नॉन वेज तिब्बतन थुपका, ड्रैगन प्रॉन्स और वियतनमीज करी जरूर ट्राई करें। 

कहां-अरोबिंदो मार्ग, हौज खास

कीमत: 1700 रुपये, दो लोगों के लिए

इसे भी पढ़ें :मिनियन क्लब से लेकर हॉगवर्ट्स तक, जानिए दिल्ली के शानदार Themed कैफेज के बारे में

ऑलिव कुतुब

शानदार भोजन, एक आकर्षक माहौल, स्वादिष्ट पेय और एक पूरी तरह से सुरक्षित और साफ-सुथरा एरिया, मानसून में इससे बेहतर और क्या चाहिए? अगर आपको बेस्ट इटैलियन व्यंजनों का आनंद लेना हो तो यह जगह एकदम मुफीद है। डेकोर में लगे प्यार से रंग-बिरंगे छाते जगह के लुक को शानदार बनाते हैं। बड़ी-बड़ी कांच की खिड़कियों से बाहर का नजारा निहारते हुए आप अपनी मील का आनंद ले सकते हैं। यहां जाएं, तो इनका तिरामिसू और पिज्जा जरूर ट्राई करें।

कहां- महरौली

कीमत: 4000 रुपये, दो लोगों के लिए

इसे भी पढ़ें : दिल्ली का Echoes कैफे है एकदम Unique, जानें क्या है इसकी खासियत

फैब कैफे, निजामुद्दीन

fab cafe restaurant in delhi

फैब कैफे बाई द लेक सुंदर नर्सरी के सटकर लगा एक कैफे है। अब आप सोच सकते हैं कि यहां पर दोस्तों के साथ बैठकर स्वादिष्ट व्यंजनों का आनंद लेते हुए झील में बहते पानी को निहारना कितना अच्छा लगेगा। अगर आप यहां अपने दोस्तों के साथ जा रहे हैं, तो उनकी लील बीटरूट इडली विद सांबर, फ्लफी बटरमिल्क पेनकेक्स, और बेरी स्मूदी बाउल ट्राई करें।

कहां- हुमायूं मकबरे के पास, निजामुद्दीन

कीमत:1100 रुपये, दो लोगों के लिए

अब आप मानसून का मजा लेना चाहें, तो इन रेस्तरां का रुख करें। आपको यह आर्टिकल कैसा लगा हमारे फेसबुक पेज पर कमेंट कर बताएं। ऐसे अन्य आर्टिकल पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी के साथ।

Image Credit:whatshot,www.instagram.com, lifestyleasia & easydiner