आपको बता दें, वाणी कपूर इस समय अक्षय कुमार की फिल्म 'बेल बॉटम' में नजर आ रही हैं। फिल्म शुरू से ही चर्चा का विषय बनी हुई है। कुछ सप्ताह पहले फिल्म में लारा दत्ता का लुक काफी वायरल हुआ था और उसके कुछ समय बाद फिल्म का गाना 'मरजांवा' के पोस्टर पर भी कॉपी करने के आरोप लगे। आपको बता दें, इस फिल्म में वाणी कपूर का बहुत बड़ा रोल नहीं है और एक लीडिंग साइट से बातचीत पर उन्होंने कहा था 'अच्छी फिल्म में छोटा रोल करना घाटे का सौदा नहीं होता'।

एक्‍ट्रेस वाणी कपूर ने फिल्मी दुनिया में एंट्री यशराज फिल्म्स के जरिये की थी। वाणी कपूर का फिल्मी दुनिया से दूर-दूर का कोई नाता नहीं था, लेकिन फिर भी अपनी पहली हिंदी फिल्म 'शुद्ध देसी रोमांस' से काफी सुर्खियां बटोरी थीं। जी हां उन्‍होंने अपनी एक्टिंग से पहली ही फिल्म से लोगों को अपना दीवाना बना लिया था। ना केवल एक्टिंग बल्कि लोग उनकी फिटनेस के भी दीवाने हैं। लड़कियां तो उनके जैसी परफेक्‍ट फिगर पाना चाहती हैं। लेकिन क्‍या आप जानती है कि वह खुद को फिट बनाए रखने के लिए कितनी मेहनत करती हैं। इस बात की जानकारी हमें उनका इंस्‍टाग्राम अकाउंट को देखने के बाद मिली। आइए वाणी कपूर के बर्थ डे के मौके पर हम उनका फिटनेस सीक्रेट जानते हैं।  

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Vaani Kapoor (@_vaanikapoor_)

यूं तो वाणी कपूर हमेशा ही इंस्टाग्राम पर एक्टिव रहती हैं। वह बीते दिनों अपनी फिल्म की कास्ट के साथ 'द कपिल शर्मा शो' में भी गई थीं, जिसकी तस्वीर भी उन्होंने शेयर की थी। वह अक्सर इंस्टाग्राम पर अपनी हॉट तस्वीरें शेयर करती रहती हैं। इसके साथ ही उन्होंने कुछ दिन पहले अपनी वर्कआउट का एक वीडियो भी शेयर किया था, जिसमें वह और यास्मीन कराचीवाला वर्कआउट करते नजर आ रहे थे। इसके कैप्शन में उन्होंने लिखा था, 'स्लैकिन और सैपिन। समय है माइंड, बॉडी और सोल को बिल्ड करने का।' इससे पता चलता है कि वह अपनी फिटनेट को लेकर कितना सजग हैं। वाणी इससे पहले ऋतिक रोशन और टाइगर श्रॉफ की फिल्म 'वॉर' में भी नजर आई थीं। फिल्‍म में ऋतिक रोशन और टाइगर श्रॉफ के एक्‍शन सीन्‍स के अलावा वाणी कपूर की परफेक्ट बिकीनी बॉडी ने सभी का ध्‍यान खींचा था। 

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by VK (@_vaanikapoor_) onJul 3, 2019 at 10:38pm PDT

इसे जरूर पढ़ें: Fat to Fit: पटाखा गुड्डी आलिया भट्ट ने इस तरह कम किया अपना मोटापा

इस फिगर और फिटनेट के लिए उन्होंने कितनी मेहनत की थी, यह उस दौरान सिलेब्रिटी फिटनेस ट्रेनर यासमीन कराचीवाला वाणी कपूर की परफेक्ट बॉडीका राज भी बता चुकी हैं। यासमीन ने बताया था, 'वाणी कपूर अपने वर्कआउट के प्रति बहुत सचेत रहती हैं और उन्होंने 10 हफ्ते की बेहद कड़ी और स्ट्रिक्ट फिटनेस ट्रेनिंग के बाद इस तरह की परफेक्ट शेप वाली बॉडी हासिल की है। वाणी ने 10 हफ्ते लगातार, हर दिन पूरी ईमानदारी और कमिटमेंट के साथ वर्कआउट किया।'

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by VK (@_vaanikapoor_) onJun 15, 2019 at 3:36am PDT

वाणी के वर्कआउट रूटीन में पिलाटेस के अलावा जिम और कार्डियो एक्सरसाइजशामिल है। पिलाटेज में भी अलग-अलग तरह की सर्किट ट्रेनिंग और फंक्शनल ट्रेनिंग करती हैं। साथ ही हैवी वेट ट्रेनिंग के अलावा बॉडी पार्ट ट्रेनिंग और फंक्शनल ट्रेनिंग भी करती हैं। इसके अलावा पावर पिलाटेस, मेडिसिन बॉल, स्विज बॉल, ट्रेडमिल जैसी एक्‍सरसाइज भी उनके फिटनेस रुटीन में शामिल है।

vaani kapoor fitness inside

इसे जरूर पढ़ें:दृष्टि धामी के Glute Workout से लें इंस्पिरेशन

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by VK (@_vaanikapoor_) onMay 27, 2019 at 2:32am PDT

 

vaani kapoor fitness inside

आपको यह जानकारी हैरानी होगी कि वाणी कपूर अन्य बॉलीवुड डीवाज़ की तरह फिटनेस फ्रीक नहीं हैं। वह चीजों को सरल रखने में विश्वास करती है। वह हफ्ते में सिर्फ 4 बार जिम जाती हैं और योगा करती हैं, साथ ही वेट ट्रेनिंग एक्सरसाइजभी करती हैं। जी हां वह खुद को तनावमुक्त करने के लिए योग का सहारा लेती है और उनके रुटीन में योग और स्‍ट्रेचिंग शामिल है। इसके अलावा वह खुद को फिट रखने के लिए डांस भी करती है।

उम्मीद है वाणी कपूर के फिटनेस रूटीन को देखकर आप भी प्रेरित हुए होंगे। आपको यह आर्टिकल पसंद आया हो तो इसे लाइक और शेयर करें। ऐसे अन्य आर्टिकल पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से।

Image Credit: www.instagram.com