टीवी एक्‍ट्रेस पूजा गोर ने रनिंग को अपने जीवन का हिस्‍सा बना लिया है। जी हां 'मन की आवाज प्रतिज्ञा' और 'सावधान इंडिया' जैसे टीवी शो की फेमस एक्‍ट्रेस पूजा गोर का कहना है कि 'उनकी फिटनेस 3 साल पहले शुरू हुई थी।' आज उनके बर्थ डे के मौके पर हम आपसे उनकी फिटनेस का सीक्रेट शेयर करने जा रहे हैं। जो उन्‍होंने हर जिंदगी के साथ शेयर किया था।  

फिटनेस के साथ पूजा का रिश्ता 3 साल पहले शुरू हुआ था, और इसके लिए वह एडिडास रनर्स इंडिया को इसके प्रति प्रेरित करने के लिए धन्यवाद देती है। उन्होंने कहा, 'हेल्‍दी और फिट होना मेरा लक्ष्य था और इसके लिए मैंने बहुत सारी एक्टिविटी भी की। लेकिन एक्टिविटी करना या जिम जाना और लगातार ऐसा करना, मेरे काम के घंटों के कारण एक चुनौती थी। अंततः एक दोस्त ने मुझे रनिंग के लिए introduced किया, जो मैंने हमेशा सोचा था कि यह प्रोफेशनल एथलीटों के लिए एक एक्टिविटी थी। लेकिन मैंने इसे एक कोशिश दी।'

आज, यह एक्‍ट्रेस इसलिए फिट नहीं हैं क्‍योंकि वह जिस इंड्रस्‍ट्री में हैं, उसके लिए यह जरूरी है। बल्कि वह ऐसी इसलिए है क्‍योंकि यह उनकी लाइफ का एक अभिन्‍न अंग बन गया है और मेंटल हेल्‍थ के लिए जरूरी है। वर्तमान में पूजा दूसरे हाफ मैराथन के लिए ट्रेनिंग ले रही है और श्‍वेता की तरह हमेशा बातों की जगह मन पर विश्‍वास करती है और दूसरों को भी इसी विश्‍वास को मानने के लिए प्रोत्‍साहित करती है। आइए टीवी एक्‍ट्रेस पूजा गोर से उनकी फिटनेस के बारे में जानें।

इसे जरूर पढ़ें: खुद को फिट रखने के लिए 1 भी दिन एक्‍सरसाइज मिस नहीं करती हैं ये 5 टीवी एक्‍ट्रेस 

pooja gor fitness birthday inside

फिटनेस टिप्‍स

सवाल: हमें अपनी फिटनेस के बारे में कुछ बताएं? और फिटनेस शेड्यूल कब से आपकी रनिंग का हिस्‍सा है?
जवाब: लगभग 3-4 म‍हीने से रनिंग मेरे रेगुलर रूटीन का हिस्‍सा बन गया है। मेरा फिटनेस रूटीन बहुत ही बुनियादी लेकिन प्रभावी है। मैं अपने दिन की शुरुआत स्‍ट्रेचिंग और 2 किलोमीटर रनिंग से करती हूं और अंत फिर से स्‍ट्रेचिंग से करती हूं।



सवाल: आपके लिए रनिंग कितनी महत्‍वपूर्ण है?
जवाब: रनिंग मेरे लिए बहुत जरूरी है क्‍योंकि यह मेरे लिए अनुशासन का मामला बन गया है। जितना मैं सुसंगत होगी, उतनी अधिक अनुशासित जीवन मैं नेतृत्‍व कर सकती हूं।   

pooja gor fitness birthday inside

सवाल: क्‍या आप रनर्स एक्‍सचेंज प्रोग्राम के अनुभव को हमारे साथ शेयर कर सकती है? इससे आपको कैसे फायदा हुआ?
जवाब: रनर्स एक्‍सचेंज प्रोग्राम बहुत ही उत्‍साहजनक था। हम सभी ने एक-दूसरे के अनुभवों और दिनचर्या से बहुत कुछ सीखा। इससे हमें खुद को अच्‍छे से प्रेरित कर सकते हैं।


सवाल: रनिंग एक फिटनेस एक्टिविटी के तौर पर इंडिया में किस तरह बदल रहा है?
जवाब: भारत के लोगों के बीच रनिंग निश्‍चित रूप से बढ़ रहा है। एडिडास रनर्स जैसे प्रोग्राम जागरूकता फैलाने में मदद कर रहे हैं और हम ऐसे लोगों को आम‍ंत्रित कर रहे हैं जो हमारे साथ इस खूबसूरत जिंदगी की शुरुआत के लिए आगे कदम बढ़ाएं।

pooja gor fitness birthday inside


इसे जरूर पढ़ें:  Fitness Tips: टीवी एक्‍ट्रेस दृष्टि धामी रेगुलर जिम नहीं जाती, फिर भी लगती हैं हॉट

सवाल: रनिंग/फिटनेस में पहल करने के लिए आपको क्‍या प्रेरित करता है?
जवाब: तथ्‍य यह है कि जीवन के विभिन्‍न क्षेत्रों में मिलने वाली कई महिलाएं कुछ ऐसी चीजों का हिस्‍सा होती हैं जो मुझे उनसे जुड़ने के लिए प्रेरित करती हैं क्‍योंकि इससे मुझे अपना सर्वश्रेष्‍ठ करने की प्रेरणा मिलती हैं।