• + Install App
  • ENG
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile

Happy Birthday : इस उम्र में भी इतनी फिट हैं सुष्मिता सेन, बना रही हैं 6 पैक एब्‍स

कुछ दिनों पहले सुष्मिता सेन ने जानकारी दी थी कि वह 6 पैक एब्स बनाने जा रही हैं। इंस्‍टाग्राम की इस फोटो को देखकर साफ हो गया है कि उनके 6 पैक एब्स बनने...
Published -05 Apr 2018, 15:45 ISTUpdated -19 Nov 2018, 15:15 IST
author-profile
  • Pooja Sinha
  • Her Zindagi Editorial
  • Published -05 Apr 2018, 15:45 ISTUpdated -19 Nov 2018, 15:15 IST
Next
Article
sushmita sen abs ()

बॉलीवुड एक्‍ट्रेस सुष्मिता सेन उन एक्‍ट्रेसेस में से एक हैं जिनपर बढ़ती उम्र का असर बिल्‍कुल भी दिखाई नहीं देता है। 40 साल की उम्र पार करने के बाद भी वह आज बहुत कम उम्र की दिखाई देती हैं। इतनी बिजी शेड्यूल के बावजूद वह खुद के लिए समय निकालती है और जमकर एक्‍सरसाइज करती हैं। सुष्मिता सेन अपनी फिटनेस के लिए मशहूर है। कुछ दिनों पहले उन्‍होंने जानकारी दी थी कि वह 6 पैक एब्स बनाने जा रही हैं। इंस्‍टाग्राम पर उनकी फोटो से यह साफ हो गया है कि सुष्मिता अपनी मंजिल तक पहुंचने के करीब आ चुकी हैं।

जी हां कुछ दिनों पहले बॉलीवुड एक्ट्रेस सुष्मिता सेन ने अपनी एक सेल्‍फी इंस्टाग्राम पर शेयर की थी। इस फोटो में वे अपने एब्स दिखाती नजर आ रही थी। फोटो में सुष्मिता ने अपने मुंह से टीशर्ट को दबा रखा है और एब्स दिखा रही थी। बुधवार को उन्‍होंने अपनी एक नए सेल्‍फी इंस्टाग्राम पर शेयर की है, जिसमें उनके एब्स साफ देखे जा सकते हैं। फोटो शेयर करते हुए उन्‍होंने अपने फैन्‍स के लिए कहा हैं कि Looking good is one thing...Feeling good is EVERYTHING!!! यानि अच्‍छा दिखाना एक बात हे लेकिन अच्‍छा महसूस करना ही सबकुछ होता है।

Read more: इस उम्र में भी अपनी फिटनेस को लेकर इतनी conscious हैं Sushmita Sen

इसके अलावा उन्‍होंने एक्‍सरसाइज करते हुए एक वीडियो भी शेयर किया है, जिसमें वह पुशअप कर रही हैं। उनके एब्‍स ऐसे ही नहीं बने बल्कि इसके लिए उन्‍होंने काफी मेहनत करनी पड़ती है। यह बात आपको उनका वीडियो देखकर समझ आ जाएगा। वैसे तो वह अपने फिटनेस और वर्कआउट से जुड़े वीडियो शेयर करती रहती है। इस वीडियो को शेयर करते हुए उन्‍होंने कहा हैं कि Good morning, feel the strength & KNOW nothing can pull us down यानि अपनी ताकत को महसूस करें और जान लें कि कोई भी आपको नीचे नहीं खींच सकता है।

Read more: Sushmita Sen जैसे strong आर्म्स पाने के लिए आज से ही करें ये exercises

खुद को फिट रखने के लिए वह काफी मेहनत करती हैं। सुष्मिता हर हफ्ते अपने वर्कआउट में बदलाव करती हैं। वह रनिंग, कार्डियो और एरियल एक्सरसाइज करती हैं। इसके अलावा वह योगा और डांस के जरिए भी खुद को फिट रखती हैं। इस वीडियो में वह अपने हाथों को स्‍ट्रॉग बनाने वाली एक्‍सरसाइज कर रही हैं। उन्‍होंने अपने फैन्‍स के लिए कहा हैं कि Stay STRONG Be DIFFERENT...Your destiny is in YOUR hands, get out there & HUNT IT” यानि स्‍ट्रॉग रहने से आप सबसे अलग दिखेगी...आपकी किस्‍मत आपके हाथों में है, आगे बढि़ये और इसे खुद पा लें।

sushmita sen fitness inside

फिटनेस फ्रीक है सुष्मिता

सुष्मिता सेन अपनी हेल्‍थ और फिटनेस को लेकर काफी गंभीर रहती हैं, इसका पता हमें आपको उनके सोशल मीडिया अकाउंट इंस्‍टाग्राम पर देखने को मिल जाएगा। सुष्मिता ने इंस्‍टाग्राम पर अपने बहुत सारे वर्कआउट वीडियो और एब्स की फोटो शेयर की है।

sushmita sen fitness inside

इन तस्‍वीरों को देख कर पता चला है कि वह कितनी बड़ी फिटनेस फ्रीक हैं। वह अपने मन को शांत रखने के लिए सिर्फ जिम में ही पसीना बहाती हैं बल्‍कि मेंटल हेल्‍थ के लिए योग भी करती हैं। अगर आप भी बॉलीवुड एक्‍ट्रेस सुष्मिता सेन की तरह फिट बॉडी पाना चाहती हैं तो आप भी उनके वर्कआउट रूटीन को फॉलो कर सकती हैं।

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।