शिल्पा शेट्टी की फिटनेस के बारे में तो हम सभी जानते हैं, लेकिन उनकी बहन शमिता शेट्टी भी कुछ कम नहीं हैं। वो भी उतनी ही फिट हैं। कई बार ये दोनों बहने एक साथ वर्कआउट करते देखी गई हैं। इनकी फिट बॉडी का यही राज़ है। योगा से लेकर जिम एक्सरसाइज तक ये बहनें लगभग सब कुछ करती हैं। हाल ही में इनका एक वीडियो वायरल होने लगा है जिसमें दोनों ने एक एक्सरसाइज साथ में की है।  

इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर शमिता शेट्टी ने शेयर किया है। वीडियो में जिस तरह की फ्लेक्सिबिलिटी ये दोनों बहनें दिखा रही हैं वो तारीफ के काबिल है। ये वीडियो उन लोगों के लिए भी इंस्पिरेशन है जिन्हें रोज़-रोज़ एक्सरसाइज करना थोड़ा बोरिंग लगता है।  

शमिता ने ये वीडियो इंस्टाग्राम पर शेयर करते हुए लिखा, 'मुनकी एन टुनकी वर्किंग इट! जीजू राज कुंद्रा थैंक्यू इस वीडियो को बनाने के लिए और हमारे ट्रेनर को भी थैंक्यू हमेशा हमें मोटिवेट करने के लिए। बिना दर्द के कुछ नहीं मिलता। मैं वो एक्स्ट्रा वजन कम करने की कोशिश कर रही हूं जो बढ़ गया है। अब हेल्दी खाना और नो स्वीट्स' 

इसे जरूर पढ़ें- Weight Loss Tips: ये 3 टिप्स आजमाएं शादी से पहले अपना वजन घटाएं  

कुछ और पढ़ने से पहले ये वीडियो देख लीजिए-

 

इस वीडियो में शिल्पा शेट्टी और शमिता जंप स्क्वैट्स कर रहे हैं। ये एक टीम की तरह काम कर रहे हैं और साथ ही साथ बैकग्राउंड में उनका ट्रेनर उन्हें मोटिवेट करता सुनाई दे रहा है।  

क्या फायदा करती है ये एक्सरसाइज? 

जिस एक्सरसाइज को ये दोनों आसानी से कर रही हैं वो हमारे शरीर के हैमस्ट्रिंग, कोर, लोअर ग्लूट्स और क्वाड्रिसेप्स को आसानी से टोन कर देती है। हालांकि, जितनी ये आसान दिख रही है उतनी है नहीं। इसे करते वक्त एक गलती और बहुत आसानी से आपको बैक पेन या लिगामेंट इंजुरी हो सकती है। ये एक्सरसाइज शुरू करने से पहले काफी अच्छी प्रैक्टिस होनी चाहिए। नहीं तो नॉर्मल स्क्वैट्स ही आपके लिए बेस्ट होंगे। इससे कमर और पैरों पर काफी जोर पड़ता है। जिस तरह से शिल्पा शेट्टी की फिटनेस प्रसिद्ध है उस तरह से ये कहा जा सकता है कि ये एक्सरसाइज इन दोनों बहनों के लिए उतनी मुश्किल नहीं रही होगी।  

अपने रूटीन वर्कआउट में शिल्पा ने फ्लोरल प्रिंट के को-ऑर्ड स्पोर्ट ब्रा और ट्रेनिंग पैंट्स पहने हुए थे और उसके साथ हॉट पिंक जूते थे। उनकी बहन शमिता ने मजेंटा जिम टाइट और पिंक रंग का टैंक टॉप पहना हुआ था। 

इसे जरूर पढ़ें- मानसिक सेहत को दुरुस्‍त रखते हैं ये 3 योगासन, रोजाना सिर्फ 10 मिनट करें   

ये एकलौता वीडियो नहीं है जो वायरल हो रहा है। शिल्पा शेट्टी के पति राज कूंद्रा ने भी एक वीडियो अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किया है। उस वीडियो में राज कुंद्रा ने सभी फैन्स को हैप्पी दशहरा भी विश किया है। 

 

इस वीडियो में शमिता स्क्वैट्स करती दिख रही हैं तो शिल्पा क्रॉसफिट एक्सरसाइज कर रही हैं और उनका ट्रेनर हर वक्त उनके साथ खड़ा है। इसके पहले भी इन दोनों बहनों के एक्सरसाइज करते हुए कई वीडियो साथ आए हैं।

 

फिटनेस के मामले में तो शिल्पा का जवाब नहीं, लेकिन अगर काम की बात की जाए तो 90 के दशक में बॉलीवुड पर राज करने वाली शिल्पा शेट्टी अपना कमबैक भी करने वाली हैं। वो सबीर खान की फिल्म निकम्मा से बड़े पर्दे पर वापसी की तैयारी में हैं। शिल्पा ने शूट के पहले दिन ही डायरेक्टर और अपने को-स्टार अभिमन्यु दसानी के साथ तस्वीर भी शेयर की थी। फिलहाल तो शिल्पा और उनकी बहन के वर्कआउट से हम बहुत ज्यादा इंस्पायर हुए हैं और उन्हें उनकी आने वाली फिल्म के लिए बधाई देते हैं।