बॉलीवुड की सुपर फिट एक्‍ट्रेस शिल्‍पा शेट्टी अपनी फिटनेस के लिए जानी जाती हैं। उनकी फिटनेस और ग्‍लोइंग स्किन को देखकर कोई भी उनकी असली उम्र का अंदाजा नहीं लगा सकता है। आपको बता दें कि शिल्‍पा इसका श्रेय वर्कआउट और योग को देती हैं। शिल्‍पा शेट्टी को आज के समय में योग गुरू कहा जाए तो कुछ गलत नहीं होगा। क्‍योंकि उनके फिटनेस रूटीन में योग शामिल हैं, और वह फिट रहने के लिए रोजाना एक्‍सरसाइज के साथ-साथ योग भी करती हैं। उनकी सबसे अच्‍छी बात ये है कि उनके फिटनेस रूटीन में हर तरह की एक्‍सरसाइज और योग के तरह-तरह के आसन शामिल हैं। और समय-समय पर अपने फैंस के लिए इंस्‍टाग्राम पर योग करते हुए वीडियो और फोटोज शेयर करती रहती हैं। हाल में ही उन्‍होंने एक वीडियो शेयर किया हैं जिसमें वह अपने पति राज कुंद्रा के साथ योग कर रही हैं। यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है।

इसे जरूर पढ़ें: शिल्‍पा शेट्टी से लें माइंडफुल ईटिंग के 10 टिप्‍स और रहें फिट

जी हां 43 साल की शिल्पा शेट्टी इस उम्र में भी बेहद खूबसूरत, फिट और सेक्‍सी नजर आती हैं। वह अपने साथ-साथ दूसरों को भी फिट बनाना चाहती हैं, इसलिए वह इंस्‍टाग्राम पर फिटनेस के वीडियो शेयर करती रहती हैं। आजकल वह अपने पति कुंद्रा पति को भी फिट बनाने में लगी हैं। इसलिए वह अपने साथ रोजाना एक्‍सरसाइज करती हैं। हाल में शेयर किए गए एक वीडियो में शिल्पा पति राज कुंद्रा के साथ वर्कआउट करती नजर आ रही हैं। इस वीडियो को शेयर करते हुए शिल्‍पा ने कैप्‍शन में लिखा कि 'जो फैमिली एक साथ वर्कआउट करती हैं वह एक साथ फिट रहती हैं। सिर्फ इतना ही नहीं आगे शिल्‍पा ने लिखा हैं कि राज कुंद्रा, हेल्‍दी रहने के लिए आपके द्वारा किए गए संकल्प पर मुझे गर्व है। एक मजबूत रिश्‍ता वहीं है जिसमें प्‍यार के साथ हर स्थिति में एक दूसरे का साथ निभाना शामिल हो।'

shilpa shetty raj kundra fitness card ()

इस वीडियो में दोनों आमने सामने एक्‍सरसाइज कर रहे हैं और शिल्‍पा, राज को बढ़ावा देती हुई नजर आ रही हैं। इससे पहले भी राज ने इंस्‍टाग्राम पर जिम में एक्‍सरसाइज करते हुए वीडियो शेयर किया था जिसमें राज ने वीडियो पोस्ट करते हुए कैप्‍शन में लिखा था कि शिल्पा ने जिम को ही अपना परमानेंट रेसिडेंस बना लिया है। साथ ही उन्‍होंने खुद को 8weekchallenge का चैलेंज दिया है। अगले 8 वीक राज ने हार्ट ट्रेनिंग और सही डाइट को समर्पित कर दिया है ताकि वह अच्‍छी बॉडी पा सकें...हालांकि उनका कहना हैं कि सच में उन्‍होंने मैंने ऐसा कभी नहीं किया। ये इतना आसान नहीं है (वर्तमान में उनका वजन 94 किलो है) लेकिन जीवन में अच्छी चीजें पहले कभी नहीं होती हैं! 8 वीक शराब नहीं! शुगर नहीं! फ्राई फूड्स भी नहीं! लो कार्ब।

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Raj Kundra (@rajkundra9) onMar 6, 2019 at 9:41pm PST

इसे जरूर पढ़ें: शिल्‍पा शेट्टी से सीखें ‘वेगन थाई सलाद’ बनाना और बने रहें सेहतमंद

shilpa shetty raj kundra fitness card ()

अगर आप भी अपने पति को फिट रखना चाहती हैं तो शिल्‍पा की तरह उन्‍हें प्रोत्‍साहित करें और उन्‍हें रोजाना एक्‍सरसाइज करने के लिए कहें। और हो सकें तो उनके साथ आप खुद भी एक्‍सरसाइज करें ताकि आप और आपके पति दोनों एक साथ फिट हो जाए। और साथ ही उन्‍हें राज कुंद्रा की तरह डाइट में बदलाव करने के लिए भी कहें।