• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

आशिकी गर्ल इशानी से जानें कि वह कैसे हैं इतनी फिट

अगर आप भी इशानी यानि राधिका मदान की तरह फिट रहना चाहती हैं तो आज से ही उनके फिटनेस और डाइट टिप्‍स को शामिल करें।
author-profile
Published -10 Apr 2018, 10:38 ISTUpdated -10 Apr 2018, 10:59 IST
Next
Article
radhika madan fitness main

‘इशानी’ का किरदार निभाकर टीवी की दुनिया और घर-घर में पॉपुलर होने वालीं राधिका मदान आज सभी के दिलों की धड़कन बन गई हैं। आज हर कोई उनकी एक्टिंग के साथ-साथ उनकी फिटनेस का भी दीवाना है। लेकिन क्‍या आप जानती हैं कि उनकी फिटनेस ऐसे ही नहीं दिखती। वह अपनी फिटनेस को बनाये रखने के लिए बहुत मेहनत करती हैं। वह खुद को फिट रखने के लिए घंटों मेहनत करती हैं। अगर आप भी उनकी तरह फिट रहना चाहती हैं तो आइए जानें कि वह खुद को फिट रखने के लिए क्‍या-क्‍या करती हैं।  

जी हां शक्ति अरोड़ा के साथ कलर्स टीवी पर इशानी के रूप में अपने करियर की शुरुआत करने से पहले, मदान ने नई दिल्ली में एक डांस इंस्ट्रक्टर के रूप में काम किया। एक डांस एकेडमी में डांस इंस्ट्रक्टर रहीं राधिका को एकता कपूर ने इशानी के रोल के लिए चुना और देखते ही देखते घर-घर में फेमस हो गईं। राधिका इससे पहले 'झलक दिखला जा रिलोडेड', नच बलिए-7 और कॉमेडी नाइट्स बचाओ में भी बतौर गेस्ट नजर आ चुकी हैं। और इनकी फैन फॉलोइंग भी काफी अच्छी है।

Read more: जाह्नवी कपूर और सारा अली खान फिटनेस के मामले में एक दूसरे को दे रही हैं कड़ी टक्‍कर

डांस से रहती हैं फिट

सीरियल के दौरान राधिका में बहुत बदलाव देखा गया। ऐसा इसलिए क्‍योंकि उन्‍होंने जादुई तरीके से अपना वजन कम किया था। इसके लिए उन्‍होंने अपनी डाइट का सख्‍ती से पालन किया और लगातार जिम में जाती थी। वह डांस के लिए बहुत क्रेजी है। डांस मेरा शुरू से ही पैशन है, इस ओर बचपन से ही इंट्रेस्ट रही। वह खुद को फिट रखने के लिए भी घंटों डांस करती हैं। यहीं उनकी फिटनेस का राज है।

योग से भी रखती है खुद को एक्टिव

राधिका को योग करना भी बहुत पसंद हैं। इसलिए वह अपने वर्कआउट प्‍लान में कम से कम 1 घंटे का योग जरूर शामिल करती हैं। उसके वर्कआउट प्‍लान में वेट ट्रेनिंग ओर स्‍ट्रेंथ ट्रेनिंग एक्‍सरसाइज शामिल है। यह उन्‍हें वजन कम करने और स्‍टैमिना बढ़ाने में मदद करती हैं। इसके अलावा वह रोजाना लगभग आधा घंटा रनिंग करती हैं।

टीवी में काम करने वाले हर एक्टर का सपना होता है कि वो एक ना एक दिन बॉलीवुड में काम करे और कुछ ही दिनों में टीवी की एक बहुत पॉप्युलर बहू का ये सपना पूरा होने वाला है। और ये टीवी बहु 'मेरी आशिकी तुम से है' Hi फेम राधिका है। टीवी पर इशानी का किरदार निभाकर लोगों का दिल जीत चुकीं राधिका अपने फिल्मी करियर की शुरुआत करेंगी 'मर्द को दर्द नहीं होता' से। इस फिल्म में इनके भाग्यश्री के बेटे अभिमन्यु दासानी ऑपोज़िट होंगे।

radhika madan fitness in
Image Courtesy: Instagram (radhikamadan)

राधिका मदान की वेट लॉस डाइट प्‍लान

  • वह पूरा दिन कई छोटे-छोटे हिस्‍सों में खाना खाती हैं।
  • ग्‍लोइंग स्किन पाने के वह रोजाना 12-14 गिलास पानी पीती हैं।
  • ब्रेकफास्‍ट में कभी भी फलों को खाना नहीं भूलती हैं। वह सेब और पपीता जरूर खाती हैं। वह अपने ब्रेकफास्‍ट में हल्‍का भोजन जैसे सादा डोसा, उपमा और पोहा खाना पसंद करती हैं।
  • शूटिंग या वर्कआउट के बाद अपनी बॉडी को बूस्‍ट करने के लिए नारियल पानी, नींबू और वेजिटेबल जूस पीती हैं।

तो आपको किसका इंतजार कर रही हैं? राधिका मदन की तरह परफेक्‍ट और फिट बॉडी शेप पाने के लिए आप भी उनकी डाइट प्‍लान और वर्कआउट को अपने रुटीन में शामिल करें।

Read more: खुद को फिट रखने के लिए 1 भी दिन एक्‍सरसाइज मिस नहीं करती हैं ये 5 टीवी एक्‍ट्रेस

बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

Her Zindagi
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।