एमएस धोनी' द अनटोल्ड स्टोरी, और 'कबीर सिंह' जैसी फिल्मों में अपनी एक्टिंग से लोगों के दिलों पर राज करने वाली कियारा आडवाणी अपनी फिटनेस के लिए भी जानी जाती है। जी हां कियारा ने अपनी एक्टिंग के साथ-साथ अपनी ब्‍यूटी व फिटनेस से लोगों के दिल में एक खास जगह बनाई है। आज हर कोई उनकी फिटनेस सीक्रेट के बारे में जानना चाहता है। और लड़कियां तो उनके जैसी फिगर और खूबसूरती पाना चाहती हैं। लेकिन क्‍या आप जानती हैं कि कियारा खुद को फिट रखने के लिए कितनी मेहनत करती हैं। कियारा, जिन्हें स्टाइल आइकन के रूप में माना जाता है, वह एक फिटनेस फ्रीक भी हैं! वह खुद को फिट रखने के लिए डांस, स्विमिंग और खेल के अलावा जिम में घंटो पसीना बहाती हैं। इस बात की जानकारी हमें उनके इंस्‍टाग्राम अकाउंट को देखने के बाद पता चली हैं। उनका इंस्‍टाग्राम अकाउंट फिटनेस की वीडियो और फोटोज से भरा हुआ है। वह अपने फैंस को फिटनेस के लिए उत्‍साहित करने के लिए समय-समय पर अपने फिटनेस के वीडियो शेयर करती रहती हैं। आइए जानें कियारा आडवाणी खुद को फिट रखने के लिए कौन-कौन सी एक्‍सरसाइज करती हैं। 

इसे जरूर पढ़ें: 'कबीर सिंह' की एक्ट्रेस कियारा आडवाणी की 10 बेहतरीन तस्वीरें देखिए 

kiara advani fitness secret inside  

पुल-अप्स

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by KIARA (@kiaraaliaadvani) onJul 23, 2018 at 7:12am PDT

इस वीडियो में आप कियारा आडवाणी को पुल-अप्स करते हुए देख सकते हैं। पुल-अप्स करने से ग्रिप को बेहतर बनाने में हेल्‍प मिलती है। ये आपकी समग्र पकड़ को बढ़ाने के लिए एक बेहतरीन एक्‍सरसाइज हैं क्योंकि इसे अन्‍य एक्‍सरसाइज की तुलना में करना आसान है। इसमें मुख्य रूप से एक वर्टिकल मूवमेंट शामिल है, जो आपकी कुछ मसल्‍स पर असर डालती है। पुल-अप बार पर रेप्स करने से आपके हाथों की ग्रिप स्ट्रेंथ बढ़ जाती है, क्योंकि यह एक और एकमात्र तरीका है जब आप इसे करते समय बार पर टिके रहते हैं। पुल-अप एक्सरसाइज को वेटेड पुल-अप्स, मसल-अप्स और एल-सिट्स जैसे कई वेरिएशन के साथ किया जा सकता है। कार्डियो एक्सरसाइज की तरह यह आपकी हार्ट रेट को बढ़ाती है और फैट को बर्न करने में हेल्‍प करती है, पुल-अप भी शक्ति निर्माण में हेल्‍प करती है। इसके अलावा, यह आपका फैट तेजी से बर्न करती हैं।

बर्पी

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by KIARA (@kiaraaliaadvani) onJul 5, 2018 at 3:23am PDT

कियारा बर्पी एक्‍सरसाइज भी करती है। बर्पी आपकी बॉडी को एक फैट बर्निंग मशीन बना देती है। ऐसा इसलिए है क्योंकि इस एक्‍सरसाइज से एक साथ पूरी बॉडी का वर्कआउट हो जाता हैं, जिससे आप अपनी कैलोरी को बर्न कर सकती हैं। विभिन्न अध्ययनों से यह भी पता चला है कि हाई इंटेंसिटी एक्‍सरसाइज जैसे बर्पी अन्‍य एक्‍सरसाइज की तुलना में 50 प्रतिशत अधिक फैट को जलती है। इसके अलावा, यह आपके मेटाबॉलिज्‍म को मजबूत बनाने में हेल्‍प करती है। आप इस एक एक्‍सरसाइज से अपनी बाहों, चेस्‍ट, क्वाड्स, ग्लूट्स, हैमस्ट्रिंग और एब्स पर काम कर सकती हैं।

किक बॉक्सिंग

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by KIARA (@kiaraaliaadvani) onApr 4, 2018 at 4:25am PDT

कियारा खुद को फिट रखने के लिए किक-बॉक्सिंग भी करती हैं, यह एक कमाल की एक्सरसाइज है, जो आपकी बॉडी के साथ मेंटल हेल्‍थ के लिए भी अच्‍छी होती है, यानि यह आपके फोकस भी बढ़ाती है। किकबॉक्सिंग से लगभग पूरी बॉडी की एक्सरसाइज हो जाती है। ये एक ऐसी एक्सरसाइज है जो बॉडी पर जमे कई जगह के फैट जैसे - थाइज, आर्म्स, बैली और बैक पर जमे फैट को भी आसानी से काम करती है। इसके अलावा वह खुद को फिट रखने के लिए जिम में एक्‍सरसाइज के अलावा स्विमिंग भी करती हैं। आइए जानें कौन सी हैं ये एक्‍सरसाइज।

इसे जरूर पढ़ें: इस ग्रीन पैंट सूट में दिखा कियारा का एकदम अलग अंदाज

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by KIARA (@kiaraaliaadvani) onMay 12, 2016 at 3:16am PDT

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by KIARA (@kiaraaliaadvani) onDec 31, 2018 at 2:53am PST

इसके अलावा कियारा आडवाणी खुद को फिट रखने के लिए अपनी डाइट का भी पूरा ध्‍यान रखती हैं। अगर आप भी कियारा आडवाणी जैसी फिटनेस चाहती हैं तो इन 3 एक्‍सरसाइज को अपने फिटनेस रुटीन में शामिल करें।