इलियाना डी क्रूज़, लाखों दिलों में राज करने वाली बॉलीवुड की खूबसूरत एक्‍ट्रेसेस में से एक हैं। वह एक्टिंग तो अच्‍छी करती ही हैं साथ ही उनकी फिजीकल बनावट भी काबिले तारीफ है, उनकी टांगे लंबी है और वह कर्वलेस हॉट और सिज़लिंग फिगर और गॉर्जियस लुक के लिए जानी जाती हैं। ऐसी फिगर पाना हर महिला की चाहत होती है। लेकिन क्‍या आप जानती हैं कि वह खुद को फिट रखने के लिए कितनी मेहनत करती हैं। इस बात की जानकारी हमें उनका इंस्‍टाग्राम अकाउंट देखने के बाद मिली। उन्‍होंने अपने इंस्‍टाग्राम अकाउंट पर फिटनेस के बहुत सारे वीडियो और फोटोज शेयर किये हैं। अगर आप भी उनके जैसा कर्वी फिगर पाना चाहती हैं तो हम उनके बर्थडे के मौके पर उनके फिटनेस और डाइट रूटीन बता रहे हैं, जिसे फॉलो करके आप आसानी से उनके जैसी फिट बन सकती हैं।     

इलियाना डी क्रूज़ का वर्कआउट रूटीन

इलियाना डी क्रूज़ का फिटनेस रूटीन हेल्‍थ और वेलनेस के नेचुरल तरीकों का मिश्रण है। वह फिटनेस के लिए बहुत ज्‍यादा जिम करने की बजाय फिटनेस के नेचुरल मंत्र पर भरोसा करती हैं। वह पिलाटेस करना पसंद करती हैं और साथ ही इलियाना को फिट रहने के लिए रनिंग और स्विमिंग भी पसंद हैं। वह एक फिटनेस फ्रीक एक्‍ट्रेस हैं, जो स्‍पोर्ट्स, योग, कंट्रोल डाइट और डि जीवन के माध्यम से अपने टोन्ड और सेक्सी फिगर को आकार दिया है। वह एक फिटनेस उत्साही चकाचौंध सेक्सी है जो खुद को फिट और स्वस्थ बनाए रखने के लिए डिसिप्लिन लाइफ को फॉलो करती हैं।

इसे जरूर पढ़ें: इलियाना ने फिल्म जगत को बताया नेगेटिव और कास्टिंग काउच पर किया बड़ा खुलासा

स्विमिंग

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Ileana D'Cruz (@ileana_official) onNov 3, 2016 at 12:11am PDT

इलियाना ने अपने इंस्टा हैंडल पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें वह बिकिनी लुक में नजर आ रही थीं और स्विमिंग का मजा ले रही हैं। खुद को फिट रखने के लिए स्विमिंग सबसे अच्‍छी एक्‍सरसाइज है और इलियाना के फिटनेस रूटीन में स्विमिंग शामिल हैं। वह खुद फिट रखने के लिए स्विमिंग करती हैं। 

आर्म्‍स और लेग्‍स एक्‍सरसाइज

इलियाना ने एक और वीडियो शेयर किया है जिसमें उन्‍हें एक ही समय में हाथों और पैरों की एक्‍सरसाइज करते हुए देखा जा सकता है। एक पावरफुल एक्‍सरसाइज रूटीन को फॉलो करने के साथ जानी-मानी एक्‍ट्रेस फिट रहने के लिए अपने डाइट पर भी पूरा ध्‍यान देती हैं।

पिलाटेस

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Ileana D'Cruz (@ileana_official) onMar 16, 2015 at 11:33pm PDT

एक्‍ट्रेस खुद को फिट रखने के लिए पिलाटेस भी करती हैं और एक्‍सरसाइज करते हुए उन्‍होंने वीडियो किए हैं। पिलाटेस बॉडी के सेंट्रर पार्ट के लिए बहुत अच्‍छा होता है, साथ ही यह मसल्‍स के अंतर को मिटाता है, पीठ दर्द से राहत देता है, सुस्ती दूर करता है, एकाग्रता बढ़ाता है और आपको एक्टिव रखने में हेल्‍प करता है।

योग 

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Ileana D'Cruz (@ileana_official) onJun 5, 2018 at 3:49pm PDT

एक्‍सरसाइज करने के साथ-साथ इलियाना फिट रहने के लिए योग आसन, प्राणायाम और मेडिटेशन भी करती हैं। वह योग बहुत अच्‍छे से करती है, आप उनके इंस्‍टाग्राम अकाउंट पर योग करते हुए फोटोज देख सकती हैं। इलियाना बहुत ही व्यवस्थित रूप से योग भी करती हैं। वह मन और आत्मा को पुनर्जीवित करने के लिए योग का अभ्यास करती है। योग उसे टोन्ड बॉडी भी देता है और उसमें सहनशक्ति और एकाग्रता विकसित करता है।

 

छोटे-छोटे मील लेती हैं इलियाना

एक्‍सरसाइज के साथ-साथ फिट रहने के लिए अच्‍छी और हेल्‍दी डाइट लेना भी बेहद जरूरी है। इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता है। इस बात पर इलियाना भी फॉलो करती हैं। इलियाना का कहना हैं कि वह खाने को इंकार नहीं कर सकती हैं, इसलिए अपनी भूख को कंट्रोल में करने के लिए दिन में 5-6 बार छोटे-छोटे मील लेती हैं।

इसे जरूर पढ़ें: Andrew Kneebone से ब्रेकअप के बाद इंस्टाग्राम पोस्ट्स में झलका इलियाना का दर्द

चीट मील 

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Ileana D'Cruz (@ileana_official) onMar 3, 2017 at 11:12am PST

एक्‍ट्रेस अक्सर कैलोरी युक्त फूड्स के साथ फोटोज शेयर करती हैं। इससे पता चलता है कि किसी भी हेल्‍थ मैनेजमेंट के लिए कितने चीट मील कितना जरूरी है। चीट मील अपने आप को एक कठिन संघर्ष के लिए फिर से संगठित करने की एक विधि है, जो आप करते हैं।

अगर आप भी इलियाना जैसा फिगर चाहती हैं तो उनके फिटनेस और डाइट रूटीन को फॉलो कर सकती हैं।