कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते, सरकार ने स्कूल, कॉलेज, जिम और कई ऑफिस को बंद कर दिया है। फिल्मों की शूटिंग को रोक दिया गया है, फोटोशूट रोक दिए गए हैं और फिल्म की रिलीज को स्थगित कर दिया गया है। इस समय के दौरान कई सेलेब्‍स अपनी फैमिली के साथ समय बिता रहे हैं तो कुछ अपनी हॉबी को समय दे रहे हैं तो सोशल मीडिया प्‍लेटफार्मों के माध्‍यम से अपने फैंस के साथ जागरूकता फैलाने की कोशिश कर रहे हैं। सिर्फ रेस्तरां और पब ही नहीं बल्कि जिम भी बंद कर दिए गए हैं जिसके कारण कई सेलेब्‍स प्रभावित हुए हैं क्योंकि वर्कआउट करना उनके रूटीन का हिस्सा है। लेकिन कोरोना वायरस का उनके वर्कआउट पर निश्चित रूप से कोई प्रभाव नहीं पड़ा, क्योंकि बॉलीवुड की कुछ फिटनेस फ्रीक एक्‍ट्रेस ने अपने फैंस को यह बताने के लिए लॉकडाउन के दौरान कैसे फिट रहें, सोशल मीडिया पर कुछ वीडियो शेयर किए हैं। लॉकडाउन के दौरान जिम जाना तो संभव नहीं है इसलिए आप भी इन एक्‍ट्रेस की तरह खुद को फिट रखने घर पर ही ये एक्‍सरसाइज कर सकती हैं।

fitness freak actress main

जी हां कोरोना वायरस के चलते जिम को बंद कर दिया है। हालांकि, इसके बाद भी फिटनेस फ्रीक बॉलीवुड एक्‍ट्रेस ने वर्कआउट से ब्रेक लेने से मना कर दिया है और खुद को फिट रखने के लिए घर पर ही एक्‍सरसाइज और योग कर रही है। इन एक्‍ट्रेस की लिस्‍ट में कैटरीना कैफ, जैकलीन फर्नांडीज, शिल्पा शेट्टी, रकुल प्रीत सिंह शामिल है। इतना ही नहीं वह अपने फैंस के साथ एक्‍सरसाइज के वीडियो भी शेयर कर रही हैं। आइए जानें कौन-कौन सी एक्‍ट्रेस खुद को फिट रखने के लिए घर पर ही एक्‍सरसाइज कर रही हैं।

इसे जरूर पढ़ें: घर पर जैकलीन की तरह ये योगा आसन कर खुद को रखें फिट, नहीं पड़ेगी जिम जाने की जरूरत

जैकलीन फर्नांडिस

 
 
 
View this post on Instagram

Stretch 💖 keep that spine healthy and happy! Yoga poses are my fav, anytime, anywhere!

A post shared by Jacqueline Fernandez (@jacquelinef143) onMar 15, 2020 at 9:56pm PDT

 
 
 
View this post on Instagram

This is 1 surya namaskar, 20 mins you can do 20 and it’s a great workout! I do 108 😁 yoga to the rescue!!!

A post shared by Jacqueline Fernandez (@jacquelinef143) onMar 19, 2020 at 1:48am PDT

जैकलीन फर्नांडीज के लिए, उनकी हेल्‍थ हमेशा से ही प्राथमिकता रही है। वह अपने पिलेट्स और योग से प्यार करती है, वह केवल वेजिटेरियन फूड खाती है और ऐसे ब्रांडों को बढ़ावा देती है जो पशु क्रूरता के खिलाफ खड़े होते हैं। इसके अलावा, इस समय जैकलीन अपनी रीढ़ को मजबूत करने, योग करने, अच्छा म्‍यूजिक सुनने और सिर्फ साफ हवा में सांस लेने में अपना समय बिता रही हैं। मुंबई में जिम बंद हो जाने के बाद एक्‍ट्रेस जैकलिन ने भी अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर कुछ वीडियोज शेयर किए, और लोगों से अपने घर में ही रहकर एक्‍सरसाइज करने की विनती की। उन्होंने एक वीडियो के कैप्शन में लिखा, 'स्‍ट्रेस आपकी रीढ़ की हड्डी को बैलेंस और हेल्‍दी रखता है। योग करना मेरा सबसे फेवरेट काम है। यह में कभी भी और कहीं भी कर सकती हूं।' प्राणायाम करते हुए एक और वीडियो में उन्होंने लिखा, 'हल्का-हल्का संगीत बजाओ और ठंडी ठंडी सांसें भरो। इसके अलावा उन्‍होंने एक सूर्य नमस्‍कार का वीडियो भी शेयर किया है।

कैटरीना कैफ

कैटरीना कैफ बॉलीवुड की सबसे फिट और एक्टिव एक्‍ट्रेस में से एक है। वह एक ऐसी शख्सियत हैं जो बॉलीवुड के अन्य कलाकारों को भी वर्कआउट करने के लिए प्रेरित करती हैं। हालांकि, वह जिम को बंद होने के बाद अपने हेल्‍थ को प्रभावित नहीं करने दे रही है। वह अपनी इम्‍यूनिटी को मजबूत बनाने के लिए वह अपनेखाली समय का इस्‍तेमाल कर रही है। अपनी ट्रेनर यास्मीन कराचीवाला के साथ मिलकर अपने चाहने वालों को घर पर रहकर हेल्‍दी रहने की सलाह दी। इंस्टाग्राम पर कुछ वीडियो शेयर करके कैटरीना ने घर पर रहकर एक्‍सरसाइज और जिम करने के कुछ ऐसे टिप्‍स बताए, जिन्हें बहुत आसानी से किया जा सकता है। उन्होंने अपने कैप्शन लिखा, 'अगर आप जिम नहीं जा पा रही हैं, तो घर पर ही रहकर यह टिप्‍स अपनाएं, जिन्हें मैं भी इस्तेमाल करती हूं। हेल्‍दी रहें, सेफ रहें।

काजल अग्रवाल

हिंदी और दक्षिण की एक्‍ट्रेस काजल अग्रवाल ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक बूमरैंग वीडियो शेयर किया। उसमें काजल ने अपने फैंस को घर में रहने की सलाह दी। साथ ही उन्होंने घर में रहकर अपनी हेल्‍थ को बरकरार रखने के लिए एक्‍सरसाइज करने का आग्रह किया।

शिल्पा शेट्टी

शिल्पा शेट्टी एक फिटनेस फ्रीक और खुद को हेल्‍दी रखने के लिए डाइट को फॉलो करती हैं। अपने नई इंस्टाग्राम वीडियो में वह अपने फैंस के साथ फिटनेस की वीडियो की एक वीडियो शेयर की है और कैप्‍शन में लिखा है, इस समय डरने और गायब होने के बजाय खुद को फिट रखने के लिए एक्‍सरसाइज करें। वह अपनी पोस्ट के माध्यम से सभी को प्रेरित करती हुई दिखाई दे रही हैं क्योंकि एक्‍सरसाइज ऐसी सिखाती है जो कोई भी घर के अंदर दिन में कभी भी कर सकता है।

Recommended Video

रिया चक्रवर्ती

इस समय घर में रहने वाले सभी के लिए एक्‍ट्रेस रिया चक्रवर्ती एक आइडिया लेकर आई हैं। वह घर में रहकर खुद को तो हेल्‍दी रखने की पूरी कोशिश कर ही रही हैं। साथ ही अपने इस आइडिया से अपने फैंस को भी हेल्‍दी रहने के तरीके बता रही हैं। रिया अब अपने हर एक्‍सरसाइज की वीडियो बनाकर अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर करेंगी, जिससे कि उनके फैंस को कुछ प्रेरणा मिल सके। रिया ने कहा, 'वह सभी लोगों से आग्रह कर रही हैं कि सब लोग अपने घर पर ही एक्‍सरसाइज करें और दूसरों के लिए प्रेरणा बनें।'

रकुल प्रीत सिंह

अपनी फिटनेस को लेकर बहुत सजग रहने वाली एक्‍ट्रेस रकुल प्रीत सिंह हालांकि समय-समय पर अपने फिटनेस के वीडियो शेयर करती रहती हैं। लेकिन हाल में इंस्टाग्राम पर एक स्टोरी पोस्ट करके घर में रहने वाले लोगों को लगातार एक्‍सरसाइज करने की सलाह दी हैं। उन्होंने तस्‍वीर के कैप्शन में लिखा, 'आप बहानों से कभी अपनी कैलोरी बर्न नहीं कर सकते। इसलिए बहाना छोड़ो और अपने घर के सामान का इस्तेमाल एक्‍सरसाइज के लिए करो। सेल्फ क्वार्नटाइन को अपनी ग्रोथ न रोकने दें। वो चीजें करें जिनके लिए आपको पहले कभी समय नहीं मिला।''

आप भी इन वीडियो को देखकर घर में ही आसानी से एक्‍सरसाइज कर सकती हैं।