फिट रहने के लिए कैटरीना कैफ करती हैं ये वर्कआउट

By Inna Khosla07 Mar 2018, 17:43 IST

बॉलीवुड की सुपरहिट हीरोइन कैटरीना कैफ के चाहने वालों की कमी नहीं है। उनके खूबसूरती और फिटनेसे के सीक्रेट जानने के लिए दुनियाभर में उनके फैंस क्रेज़ी हैं। क्या आप जानती हैं कि कटरीना इतनी फिट रहने के लिए कौन सा वर्कआउट करती हैं? 

कटरीना कैफ अपनी फिटनेस का खास ख्याल रखती हैं। उनकी हर फिल्म में उनके काम से भी ज्यादा तारीफ उनके लुक्स की होती है। फिट दिखना भी उनके लिए जरूरी है ऐसे में कटरीना इस तरह का वर्कआउट करती हैं जिससे वो फिट भी दिखें और उनके शरीर में फुरती भी बनी रहे। दिन भर फिल्मों की शूटिंग करना और फिर अपने फैंस से मिलना पार्टी में जाना ये सब काम करने के लिए कटरीना को एनर्जी की जरूरत होती है और ये एनर्जी उन्हे पावरलिफ्टिंग से मिलती है। 

Powerlifting कटरीना कैफ का फेवरेट workout है। इस exercise को करने के कितने फायदे हैं ये वीडियो में बताया गया है। 

स्ट्रेंथ बढ़ाए

इस वीडियो में बताया गया है कि पावरलिफ्टिंग कैसे करते हैं और इसे करने से आपको कैसे फायदा मिलता है। Powerlifting exercise टांगों, पीठ, और अपर बॉ़डी की मसल्स की स्ट्रेंथ बढ़ाती है। इसमें शामिल squatting टांगों और हिप्स के लिए बहुत ही फायदेमंद होती है। 

फैट करे कम

पावरलिफ्टिंग की सही ट्रेनिंग शरीर से कैलोरी बर्न करने के काम आती है। वहीं लंबे समय तक इसका करने पर मेटाबॉलिज़्म पर असर पड़ता है 

एथलेटिक योग्यता बढ़ाए 

पावरलिफ्टिंग से खिलाड़ियों की क्षमता बहुत बढ़ती है। इससे उनकी रफ्तार तेज़ होती है। 

पूरे शरीर को फिट करे

पावरलिफ्टिंग शरीर को फिट और मजबूत बनाने का काम करता है। यह हड्डियों से जुड़ी परेशानियों में बहुत फायदा पहुंचाती है। तो कैटरीना की तरह आप भी powerlifting excercise को अपनाए।  

 

Credits

Producer: Prabhjot Kaur

Video Editor: Syed Afraz