इस एक्‍ट्रेस की स्‍पेशल डाइट है,
डांस से इसे बेहद प्‍यार है,
और यह एक फिटनेस फ्रीक भी है।
हम मजाक नहीं कर रहे हैं, बल्कि बॉलीवुड दिशा पटानी के बारे में बात कर रहे हैं। दिशा पटानी के बर्थडे के मौके पर हम आपसे उनकी फिटनेस और डाइट शेयर करने जा रहे है ताकि आप भी खुद को दिशा की तरह फिट और एक्टिव बना सकें।

दिशा यंग और आकर्षक तो है ही साथ ही उनकी बॉडी भी सुपर फिट है। "एम.एस.धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी" से बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत करने वाली दिशा पटानी बॉलीवुड अपनी फिटनेस के कारण काफी चर्चा में रहती हैं। जब उनके वर्कआउट की बात आती है तो वह कोई कसर नहीं छोड़ती हैं। जी हां दिशा पटानी अपनी एक्टिंग के साथ फिटनेस और वर्कआउट रुटीन के लिए भी जानी जाती हैं। आज हर दूसरी महिला उनके जैसी फिगर पाना चाहती हैं। लेकिन क्‍या आप जानती हैं कि वह अपनी फिगर को मेंटेन रखने के लिए कितनी मेहनत करती हैं। इस बात की जानकारी हमें उनके इंस्‍टाग्राम पर पोस्‍ट किए गए वर्कआउट वीडियो और फोटोज को देखकर लगी।

इसे जरूर पढ़ें: डांस के जरिये मेंटेन करती हैं दिशा पटानी अपनी फिटनेस, वर्कआउट और डाइट पर भी की खुलकर बात

 
 
 
View this post on Instagram

Miss training, trying to learn the butterfly (B) kick , still long way to go 😬💪🏽

A post shared by disha patani (paatni) (@dishapatani) onMay 12, 2019 at 11:41pm PDT


यह बात तो हम जानते थे कि शिल्पा शेट्टी कुंद्रा, कैटरीना कैफ, बिपाशा बसु अपने वर्कआउट को लेकर बहुत क्रेजी हैं और अपनी डाइट का भी बहुत ध्‍यान रखती हैं। लेकिन दिशा भी ऐसा ही कुछ करती हैं इस बात से हम पूरी तरह से आश्चर्यचकित हो गए। क्या आप जानती हैं कि वह अपने डांस क्‍लॉस का पूरा मजा लेती हैं क्योंकि वह उन्‍हें साहसी स्टंट और एक्‍सरसाइज करने में हेल्‍प करते हैं। इस वीडियो को देखकर आप भी चौंक जाएंगी!

 
 
 
View this post on Instagram

Training training 💪🏽 trying to learn a back handspring and a back layout with @nadeemakhtarparkour88 @flyzonefitness_ 🌸

A post shared by disha patani (paatni) (@dishapatani) onApr 17, 2019 at 7:24am PDT


दिशा द्वारा अलग-अलग मीडिया हाउस को दिए गए इंटरव्यू के अनुसार, लोग सुबह जिम जाते हैं, लेकिन दिशा दिन में दो बार वर्कआउट करती हैं। वह सुबह कार्डियो एक्सरसाइज करती हैं और शाम को वेट लिफ्टिंग करती है। उसके फिटनेस रुटीन में ट्रेडमिल के अलावा बहुत ज्‍यादा कुछ शामिल नहीं है। इसकी जगह वह सुबह जिमनास्टिक और किकबॉक्सिंग से करना पसंद करती हैं।

दिशा के फिटनेस रूटीन में पिलाटेस, स्विमिंग, डांसिंग, वेट ट्रेनिंग और योग शामिल हैं। चीनी सुपरस्टार जैकी चैन के साथ "कुंग फू योगा" में काम करते हुए, उन्होंने स्कावयर डांसिंग नामक डांस फॉर्म सीखा था। वह नए-नए डांस फॉर्म्स को काफी एजॉय करती हैं और उनका मानना है कि किसी भी तरह का डांस फॉर्म अपना कर महिलाएं फिट रह सकते हैं।



दिशा के बारे में कम लोगों को ही यह जानकारी होगी कि दिशा ट्रेंड जिमनास्ट भी हैं और वह हफ्ते में 4 दिन जिम करती हैं। वह जिम में कार्डियो के साथ लाइट वेट ट्रेनिंग भी करती हैं। साथ ही वह योग को भी अपनी जिंदगी में काफी तवज्जो देती हैं। वह सुबह एक घंटे के लिए योगाभ्यास भी करती हैं।


दिशा आज हर युवा दिल की धड़कन हैं और ऐसा उनकी डाइट के कारण है। वह अपने डाइट रुटीन का सख्‍ती से पालन करती हैं। उनकी डाइट में ऐसे फूड्स शामिल हैं जो विटामिन और प्रोटीन से भरपूर होते है। उनके नाश्‍ते में टोस्‍ट, दूध और जूस और दो से तीन अंडे शामिल हैं। वह कई बार सीरियल्स के साथ अंडे स्विच करती है। दोपहर के भोजन के लिए, वह ताजे फल और जूस लेती हैं और रात के खाने के लिए, वह सब्जी का सलाद, ब्राउन राइस और दाल लेती है। कई बार, वह अपने कार्ब्स और प्रोटीन को मिलाती है, इसलिए चावल और चिकन उसके लिए सबसे अच्छी तरह से काम करते हैं।

rice chicken disha patani

उनके मिड-डे स्नैक्स में बादाम और मूंगफली शामिल हैं। दिन के अंतिम भोजन के रूप में, वह एक बाउल अंडे खाती है। साथ ही, वह हाइड्रेटेड रहने के लिए दिन भर में बहुत सारा पानी पीती है। वह सिर्फ सूप और सलाद नहीं लेती है। उन्‍हें टेस्‍टी खाना खाना पसंद है।

इसे जरूर पढ़ें: दिशा पाटनी को पसंद है ये तीन प्रकार के सलाद, स्वीट-फ्रूट सलाद तो है उनका फेवरेट

एक मीडिया हाउस के साथ इंटरव्‍यू में दिशा ने बताया था कि उन्‍हें दिल्‍ली का खाना पसंद है। जब वह नोएडा में बी.टेक कर रही थी तो वह छह महीने से दिल्ली में रहती थी। हालांकि, वह दूसरा साल था,  लेकिन उन्‍हें इसे छोड़ने का फैसला लिया। उसने यह भी बताया कि वह चीट डे पर भी रहती हैं। और हफ्ते में एक बार वह सारी चीजें खाती हैं जिनकी उन्‍हें क्रेविंग होती हैं।



हम में से कई उसके एब्स के फैन हैं और हो भी क्यों नहीं! वह परफेक्‍ट हैं! एक इंटरव्‍यू में उन्‍होंने कहा था कि एब्स को बनाए रखना एक सबसे मुश्किल काम है क्योंकि 1 दिन आपके एब्स दिखाई देते हैं और अगले दिन नहीं। शेप में बने रहने के लिए, दिशा एब्‍स के लिए स्‍पेशल वर्कआउट करती है। वह एक्‍सरसाइज के साथ-साथ अपनी डाइट का भी ध्‍यान रखती हैं।