नोरा फतेही अपने डांस मूव्‍स के लिए जानी जाती हैं। उन्होंने बॉलीवुड के लिए कई गानों पर बैली डांस किया है, उनके डांस को देखकर कोई भी मदहोश हो जाता है। जी हां नोरा ने दिलबर-दिलबर और ओ साकी-साकी गाने में जबरदस्त डांस से लोगों पर अपना जादू चलाया। और फिल्म 'स्ट्रीट डांसर 3डी' में नोरा फतेही ने अपने 'गर्मी' सॉन्‍ग से करोड़ों लोगों को अपना दिवाना बना लिया है। न सिर्फ डांस बल्कि वह अपनी ग्‍लोइंग, बेदाग त्‍वचा और फिटनेस के लिए भी काफी फेमस है। नोरा का अधिकतर नो-मेकअप लुक लेकिन दमकत हुआ चेहरा लोगों का खासतौर पर लड़कियां का ध्यान आकर्षित करता है। ज्‍यादातर लड़कियां उनकी जैसी ग्‍लोइंग और फ्लॉलेस स्किन और फिटनेस चाहती है। लेकिन क्‍या आप जानती हैं कि वह खुद को फिट रखने के लिए कितनी मेहनत करती हैं। आइए उनके ब्‍यूटी और फिटनेस सीक्रेट्स के बारे में जानें। 

नोरा फतेही ए मोरक्को के कनाडाई परिवार की हैं, और हिंदी फिल्म इंडस्‍ट्री में रोर: टाइगर्स ऑफ द सुंदरबंस से अपनी शुरुआत की। 28 साल की नोरा ने  बाहुबली और किक 2 जैसी फिल्मों में आइटम नंबर किए हैं और उन्होंने मलयालम और तेलुगु फिल्मों में भी काम किया है। जब हम उसके लुक के बारे में बात करते हैं, तो वह कैजुअल, वेस्‍टर्न और एथनिक कैरी करती है।

इसे जरूर पढ़ें: सिर्फ 5000 रुपए लेकर भारत आई थीं नोरा, खुद बताई अपने स्ट्रगल की कहानी

 
 
 
View this post on Instagram

Had to cut the grass, there were snakes in the camp...

A post shared by Nora Fatehi (@norafatehi) onFeb 9, 2020 at 2:18am PST

मेकअप की बात करें तो जैसा कि हम आपको पहले भी बता चुके है कि वह आमतौर पर मेकअप करने से बचती हैं और अक्‍सर सिर्फ रेड कलर की लिपस्टिक में ही दिखाई देती हैं। हालांकि, मेकअप के बिना भी वह सुंदर दिखती है और सीक्रेट आपको भी आश्चर्यचकित करेगा! कि परफेक्ट फाउंडेशन शेड के लिए नोरा दो अलग-अलग शेड्स मिक्स करती है। एक डार्क और लाइट शेड को मिक्‍स करके वह परफेक्‍ट शेड लगाती है। कई भारतीय त्वचा टोन के लिए यह एक आसान टिप है क्योंकि हम अभी भी बाजार में परफेक्‍ट शेड खोजने में असमर्थ हैं। रोजाना मेकअप करने के लिए सिर्फ नेचुरल पिंक टोन लिपस्टिक और जेंटल एंड सॉफ्ट हाइलाइटर का इस्तेमाल करती हैं। यही इनकी ग्‍लोइंग स्किन का राज है, जो हर नजर को खुद पर टिका लेता है।

nora fatehi fitness inside

अगर आपको लगता है कि खुद को फिट बनाए रखने के लिए नोरा बहुत अधिक एक्सरसाइइज और फिजिकल एक्टिविटी करती होंगी तो आप पूरी तरह गलत हैं। नोरा का कहना है कि मैं रेगुलर जिम नहीं जाती हैं। लेकिन जब भी और जितना भी समय मिलता है लगभग हर दिन डांस करती हैं। नोरा फतेही को बैली डांस के लिए जाना जाता है। उनका फिटनेस डांस से उनका प्यार है जो उन्हें एक्टिव और फिट रखता है। वह लगभग हर रोज डांस करती है। हालांकि, उसे पछतावा होता है जब उसे लगता है कि उसने डांस नहीं किया है।

 
 
 
View this post on Instagram

Waiting for tonight 🦄

A post shared by Nora Fatehi (@norafatehi) onMar 14, 2020 at 6:51am PDT

अब फिटनेस सिर्फ यहीं खत्म नहीं होती। सेलेब्स अक्सर उस फिट बॉडी को बनाए रखने के लिए सख्त डाइट प्लान फॉलो करते हैं। नोरा हालांकि कहती है कि वह जो कुछ भी पसंद करती है उसे खाती है और अपनी क्रेविंग से बचती नहीं है। उन्होंने शेयर किया कि उन्‍हें डांसिंग का शौक है जो फिट रखने में हेल्‍प करता है। इसलिए फूड उनके लिए कभी भी एक मुद्दा नहीं रहा।

डांस न केवल उसे फिट रखता है बल्कि एनर्जी से भरपूर भी रखता है। वह इसे अपनी ग्‍लोइंग स्किन का श्रेय भी देती हैं और इससे मेटाबॉल्जियम पर भी काफी अच्छा असर पड़ता है। जी हां आप कह सकती हैं कि डांस नोरा की जिंदगी है! उनकी फिटनेस, खूबसूरती और शौक, डांस उनके हर सवाल का एक ही जवाब है।

इसे जरूर पढ़ें: नोरा फतेही के ये 4 लेटेस्‍ट सलवार सूट डिजाइन से लें फैशन टिप्‍स

Recommended Video

 
 
 
View this post on Instagram

Garmi Garmi on stage with @varundvn 🔥🔥 #starscreenawards2019 @starplus

A post shared by Nora Fatehi (@norafatehi) onJan 3, 2020 at 7:20am PST

वर्कफ्रंट की बात करें तो नोरा भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया में नजर आएंगी। जिसे अभिषेक दुधैया निर्देशित कर रहे हैं। फिल्म का प्लॉट 1971 के भारत-पाकिस्तान युद्ध के दौरान सेट किया गया है, जो भुज हवाई अड्डे के तत्कालीन प्रभारी IAF स्क्वाड्रन लीडर विजय कर्णिक के जीवन के बारे में है, जिन्होंने और उनकी टीम ने 300 स्थानीय महिलाएं की मदद से IAF एयरबेस का पुनर्निर्माण किया।

फिल्म में अजय देवगन, संजय दत्त, श्रद्धा कपूर, सोनाक्षी सिन्हा, शरद केलकर, अम्मी विर्क, पवन शंकर, और प्रणिता सुभाष भी होंगे। यह फिल्‍म इस साल 15 अगस्त को रिलीज होने वाली है।

Image Credit: Instagram (@norafatehi)