आज जमाना बेहद क्विक हो चुका है। हम हर चीज इंस्टेंट पाना चाहते हैं, फिर चाहे बात फूड्स की हो या फिर बॉडी शेप की। कोई भी चीज परफेक्ट पाने के लिए मेहनत करना या फिर धैर्य रखने की आदत बहुत कम लोगों में देखी जाती है। अगर आप ओवरवेट हैं तो हो सकता है कि आप खुद को शेप में लाने के लिए डाइटिंग से लेकर एक्सरसाइज तक का सहारा लेती हों, लेकिन इस प्रोसेस में वजन कम करने और बॉडी को शेप में लाने में काफी वक्त लग सकता है। ऐसे में आप शायद लंबे समय तक इंतजार ना करना चाहती हों। 

लोगों की इसी इंस्टेंट हैबिट्स को ध्यान में रखते हुए मार्केट में कई तरह के प्रोडक्ट्स अवेलेबल हैं। इन्हीं प्रोडक्ट्स में से एक है टमी टकर। इसकी खासियत यह होती है कि आपको इंस्टेंट स्लिम लुक देता है। इस तरह अगर आप बिना किसी मेहनत के तुरंत दो-तीन इंच कम कमर दिखाना चाहती हैं तो ऐसे में टमी टकर पहनना यकीनन एक अच्छा आईडिया है। हालांकि, यहां एक समस्या यह भी है कि मार्केट में कई तरह के टमी टकर अवेलेबल हैं, जिसके कारण अक्सर महिलाएं कंफ्यूज हो जाती हैं कि उन्हें किस टमी टकर को खरीदना चाहिए या फिर कौन सा टमी टकर उनके लिए सबसे बेस्ट है। हो सकता है कि आप भी ऐसी ही किसी कशमकश में हों तो आपको परेशान होने की आवश्यकता नहीं है। आज हम आपको सही टमी टकर को चुनने के कुछ टिप्स के बारे में बता रहे हैं-

यूं चुनें सही साइज

right size

जब बात टमी टकर को चुनने की होती है तो सबसे पहले यही दिमाग में आता है कि टमी टमर के लिए सही साइज क्या होना चाहिए। कुछ महिलाएं फ्री साइज टमी टकर को चुनती हैं, लेकिन हर महिला के लिए इस साइज को चुनना एक अच्छा ऑप्शन नहीं है। बेहतर होगा कि आप अपनी पैंटी के साइज के अनुसार टमी टकर को सलेक्ट करें। मसलन, अगर आप स्मॉल साइज पैंटी पहनती हैं तो आप टमी टकर भी स्मॉल साइज को चुन सकती हैं। इसी तरह आप मीडियम, लार्ज या एक्स्ट्रा लार्ज टमी टकर को चुनें। एक बात हमेशा याद रखें कि अगर आप गलत साइज के टमी टकर को चुनती हैं तो आपकी स्किन को सांस लेने में भी तकलीफ होती है। जिससे आप बेहद अनकंफर्टेबल महसूस करती हैं।

इसे ज़रूर पढ़ें- हैवी ब्रेस्ट की महिलाएं इन स्टाइलिंग टिप्स को अपनाकर दिख सकती हैं कमाल

प्राब्लम एरिया पर करें फोकस

focus problem area

जब आप टमी टकर चुन रही हैं तो आपको सबसे पहले अपनी बॉडी के प्रॉब्लम एरिया पर ध्यान देना चाहिए। मसलन, अगर आपकी वेस्ट साइज स्मॉल है, लेकिन हिप्स वाइड हैं तो ऐसे में आप थाई शेपर को चुनें। इसी तरह आप अपने बॉडी शेप को फिगर आउट करने के बाद भी सही टमी टकर को चुन सकती हैं। मसलन, पीयर शेप्ड वुमन पर थाई शेपर अधिक अच्छा लगता है।

Recommended Video

फैब्रिक पर भी करें फोकस

frabic

जब आप बॉडी शेपर या टमी टकर खरीद रही हैं तो आपको उसके फैब्रिक पर भी ध्यान देना चाहिए। टमी टकर का फैब्रिक ऐसा हो, जिसके कारण उसे पहनने पर आपको परेशानी ना हो। इसके लिए आपको मौसम पर खासतौर पर ध्यान देना चाहिए। मसलन, अगर आप गर्मियों के मौसम में टमी टकर पहनना चाहती हैं तो कॉटन फैब्रिक या फिर माइक्रोफाइबर से बने टमी टकर को सलेक्ट करें, ताकि आपकी स्किन बेहद आसानी से सांस ले पाएं। अमूमन, रेग्युलर बॉडी शेपर या टमी टकर स्पैन्डेक्स और नायलॉन से बने होते हैं, जो आपकी बॉडी को सांस नहीं लेने देते हैं और फिर आपको पसीना आने लगता है।

इसे ज़रूर पढ़ें- अगर बनवाना है डीप नेक ब्लाउज तो माधुरी दीक्षित के इन लेटेस्ट डिजाइन्स से लें इंस्पिरेशन

 

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit- (@Freepik and cdn.shopify.com)