एक गृहिणी हमेशा ही घर के हर सदस्य का ख्याल रखती है, लेकिन जब बारी उसके खुद का ख्याल रखने की आती है तो वह शायद ही खुद पर फोकस करे। यहां बात उनकी स्किन से लेकर स्टाइलिंग तक की है। सबका ख्याल रखने में वह इतना बिजी होती हैं कि उन्हें खुद पर ध्यान रखने का मौका ही नहीं मिलता। शायद यही कारण है कि वह अपने लुक्स पर ज्यादा ध्यान ही नहीं देतीं और फिर उनका लुक भी बेहद बोरिंग हो जाता है। हो सकता है कि आप भी एक गृहिणी हों और शायद ही कभी आपने खुद पर ध्यान दिया हो।

अमूमन घर पर रहते हुए गृहिणियां यह सोचती हैं कि उन्हें सज-धजकर कहां जाना है। लेकिन वास्तव में ऐसा नहीं है। जरूरी नहीं है कि आप प्रॉपर तैयार होकर घर में रहें। लेकिन अगर आपका लुक प्रेजेंटेबल होता है तो इससे ना केवल घर में आने वाले हर व्यक्ति पर एक अच्छा इंप्रेशन पड़ता है, बल्कि आपको खुद भी एक अच्छी फीलिंग आती है। हालांकि, खुद को अधिक स्टाइलिश दिखाने के लिए आपको बहुत कुछ करने की आवश्यकता नहीं है। बस आप कुछ छोटे-छोटे चेंजेस अपने लुक को अधिक प्रेजेंटेबल बना सकती हैं। तो चलिए जानते हैं इन्हीं कुछ टिप्स के बारे में-

एंकल लेंथ हो बॉटम

angle length

अगर आप पटियाला सलवार या फिर सलवार सूट नहीं पहन रही हैं तो ऐसे में आप सूट या कुर्ती में खुद को स्टाइल करने के लिए एंकल लेंथ बॉटम को चुनें। यह आपके लुक को एक मॉडर्न टच देता है और इससे आप अधिक स्टाइलिश लगती हैं। भले ही आप लॉन्ग कुर्ती पहनें या फिर सूट कैरी करें, एंकल लेंथ बॉटम से आपका लुक निखरकर आता है।

कलर्स को चुनें स्मार्टली

colour trends

कलर्स आपके पूरे लुक को बना या बिगाड़ सकते हैं। इसलिए, आप जब भी कोई आउटफिट पहनें तो कलर्स का चयन बेहद सोच-समझकर करें। बेहतर होगा कि आप ऐसे कलर्स को अपने आउटफिट का हिस्सा बनाएं, जो आपके लुक को रिफ्रेशिंग बनाएं। आप कुछ लाइट व ब्राइट कलर्स को कैरी कर सकती हैं। डल कलर्स आपके लुक को भी डल बनाते हैं। आप अर्थी टोन आउटफिट पहनना चाहती हैं तो उसे कभी-कभी ही कैरी करें। इस तरह के आउटफिट्स को रेग्युलर बेस पर कैरी करने से बचें।

जयपुरी या ट्रेडिशनल प्रिंट दुपट्टा

jaipuri dress

अगर आपको केजुअल्स में प्लेन सूट पहनना अच्छा लगता है तो ऐसे में आप उसके साथ जयपुरी, लहरिया या फिर ट्रेडिशनल प्रिंट दुपट्टा पहनें। यह एकदम से आपके लुक को स्पाइसअप करेगा। इस तरह, आप बेहद सिंपल या मोनोक्रोमेटिक सूट में भी एक कमाल का लुक कैरी कर सकती हैं।

इसे ज़रूर पढ़ें- अगर नहीं आती मेहंदी लगाना तो ये 10 आसान हैक्स करेंगे आपकी मदद

दुपट्टा सही तरह से करें ड्रेप

dupatta

इसके अलावा, आपको इस बात का भी ध्यान रखना है कि आप दुपट्टे को सही तरह से कैरीकरें। कुछ महिलाएं दुपट्टे को बस यूं ही ओढ़ लेती हैं, जिससे एक बेहतरीन आउटफिट में भी उनका लुक दब जाता है। बेहतर होगा कि थोड़ी मेहनत करके एक स्टाइलिश तरीके से दुपट्टे को कैरी करें, ताकि आपका लुक भी निखरकर आए।

Recommended Video

साड़ी को बनाएं स्टाइलिश

saari trends

भारत में अधिकतर घरों में गृहिणियां साड़ी पहनने को प्राथमिकता देती हैं। वह सिर्फ किसी खास फंक्शन या त्योहार पर ही नहीं, बल्कि रोजमर्रा में भी साड़ी पहनती हैं। ऐसे में जरूरी है कि आप साड़ी को कुछ इस तरह ड्रेप करें कि आपका लुक निखरकर आए। इसके लिए आप अपने ब्लाउज के साथ प्ले कर सकती हैं या फिर ड्रेपिंग स्टाइल पर भी फोकस किया जा सकता है। मसलन, आप ब्लाउज की जगह क्रॉप टॉप के साथ उसे पेयर करें या फिर स्लीवलेस या हॉल्टर नेक ब्लाउज भी आपको एक स्टाइलिश टच देगा।

इसे ज़रूर पढ़ें-Rakhi 2021: आलिया से कियारा तक, अपने फेवरेट सेलिब्रिटी से लें राखी के लिए आउटफिट आइडियाज

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit- (@Instagram)