Close
चाहिए कुछ ख़ास?
Search

    अगर बनवाना है डीप नेक ब्लाउज तो माधुरी दीक्षित के इन लेटेस्ट डिजाइन्स से लें इंस्पिरेशन

    स्टाइल डीवा माधुरी दीक्षित के स्टाइल की बात ही निराली है। ऐसे में आप उनसे डीप नेक ब्लाउज डिजाइन की इंस्पिरेशन ले सकते हैं। 
    author-profile
    Updated at - 2021-08-13,11:42 IST
    Next
    Article
     deep neck blouse designs

    स्टाइलिश डीवा माधुरी दीक्षित बॉलीवुड की कुछ ऐसी एक्ट्रेसेस में से एक हैं जिनका स्टाइल वाकई कभी पुराना नहीं होता है। हमारी 'धक धक गर्ल' आज भी उतनी ही सदाबहार हैं जितनी पहले थीं। जब स्टाइल की बात हो ही रही है तो थोड़ी तारीफ तो माधुरी के ड्रेसिंग सेंस की भी करनी ही होगी। वो चाहे इंडियन ड्रेस अप में आएं या फिर वेस्टर्न ड्रेस पहनें उनका क्लास अलग ही होता है। स्टाइल सेंस में जब माधुरी इतनी परफेक्ट हैं तो क्यों न हम उनसे ही कुछ स्टाइल टिप्स ले लें। 

    हाल ही में माधुरी ने अपने एक लुक को शेयर किया है। माधुरी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एमराल्ड ग्रीन रंग के लहंगे की तस्वीर शेयर की है जिसमें उन्होंने बहुत ही स्टाइलिश ब्लाउज पहना है। 

    माधुरी के ब्लाउज डिजाइन्स में कुछ न कुछ अलग जरूर होता है और वो डीप नेक ब्लाउज डिजाइन भी काफी अच्छी तरह से कैरी करती हैं। तो अगर आपको भी कोई डीप नेक ब्लाउज सिलवाना है तो चलिए माधुरी दीक्षित के ब्लाउज डिजाइन्स से कुछ इंस्पिरेशन लेते हैं। 

    1. स्वीटहार्ट नेकलाइन ब्लाउज-

    क्या है खास: इस ब्लाउज में दुपट्टे को कुछ इस तरह से ड्रेप किया गया है कि वो केप और स्लीव्स दोनों का इल्यूजन दे रहा है। 

    फैशन टिप: अगर आप इस तरह के डिजाइन और केप स्लीव्स से आकर्षित हो रहे हैं तो कपड़ा हल्का चुनें। आप बिना स्लीव्स के सिर्फ नेक डिजाइन को भी कॉपी कर सकते हैं। 

    madhuri dixit emrald green look

    माधुरी का ये लुक मेटालिक लेस के कारण ज्यादा आकर्षक लग रहा है। ऐसे में लहंगे का वजन भी कम हो जाता है और साथ ही साथ वो हेली भी लगता है। इस तरह का डिजाइन शिफॉन मिक्स कपड़े के लिए बहुत अच्छा साबित हो सकता है जिसमें आपको मूवमेंट का पूरा-पूरा चांस मिलेगा। डिजाइनर अमित अग्रवाल का ये डिजाइन किया हुआ ये लहंगा वाकई क्लास लग रहा है। 

    इसे जरूर पढ़ें- 53 की उम्र में ये है माधुरी दीक्षित की फिटनेस का राज़, इस ट्रिक से रखती हैं अपनी बॉडी का ख्याल 

    2. Asymmetrical नेक लाइन

    क्या है खास: इस लुक में नेक डिजाइन कुछ इस तरह से बनाई गई है कि बड़े स्टेटमेंट नेक पीस के लिए बहुत जगह है और साथ ही साथ ये मॉर्डन और क्लासिक लुक का उदाहरण है। 

    फैशन टिप: अगर आप इस तरह का डिजाइन पसंद कर रही हैं तो कपड़ा ऐसा चुनें जिसमें चिकनकारी जैसी कोई कढ़ाई हो। ये आपके ब्लाउज डिजाइन को थोड़ा यूनिक लुक देगा।

    madhuri dixit ombre lehenga

    डिजाइनर सावन गांधी द्वारा डिजाइन किए इस लुक में माधुरी काफी अच्छी लग रही हैं। ये सीक्वेंस डिजाइन हल्का होने के साथ-साथ बहुत ही स्टाइलिश भी लग रहा है। इस ब्लाउज की नेक डिजाइन कुछ ऐसी है कि माधुरी 4 लेयर वाला नेकलेस पहनकर इस लुक को कम्प्लीट कर रही हैं। अगर आपको कोई स्टेटमेंट ज्वेलरी पहननी है तो इस तरह का ब्लाउज डिजाइन काफी जचेगा। 

    3. इल्यूजन नेकलाइन

    क्या है खास: इस तरह का नेकलाइन उन लोगों के लिए अच्छा होगा जिन्हें डीप नेक भी पहनना है पर उसे लेकर थोड़ा डाउटफुल हैं। इस तरह के नेकलाइन के साथ वार्डरोब मालफंक्शन होने की गुंजाइश कम होती है। 

    फैशन टिप: प्लेन नेट वाला कपड़ा चुनने की जगह आप सॉफ्ट टिशू फैब्रिक या डिजाइनर लेस भी चुन सकते हैं। 

    madhuri dixit chikarkari lehnga

    डिजाइनर तरुण तहिलियानी का ये लहंगा सेट माधुरी की खूबसूरती में चार चांद लगा रहा है। माधुरी का लुक इस चिकनकारी लहंगे में काफी अच्छा लग रहा है और अगर आपको नेक ज्वेलरी नहीं पहननी है और फिर भी चाहते हैं कि नेकलाइन डीप हो तो इस तरह के पैटर्न को ट्राई कर सकते हैं। 

    4. क्लासिक डीप कर्व नेक 

    क्या है खास: स्टेटमेंट नेकपीस के साथ एक्स्ट्रा डीप कर्व काफी जंच रहा है। इस नेकलाइन में कंट्रास्ट पाइपिंग की गई है जिससे ऐसा लगता है कि ब्लाउज में बाउंड्री है।  

    फैशन टिप: इस तरह के ब्लाउज डिजाइन में बहुत ज्यादा भड़कीला कपड़ा न चुनें। साथ ही माधुरी की तरह ही ब्लाउज की बाउंड्री पाइपिंग जरूर बनवाएं जो इस लुक को परफेक्ट बनाएगी। 

    madhuri dixit liliac dress 

    डिजाइनर लेबल सुक्रिति और आकृति का ये लहंगा सेट मिरर वर्क और गोटा पट्टी डिटेलिंग के साथ आता है और अगर आपके पास कोई इस तरह का डिजाइनर स्कर्ट है तो ऐसा ब्लाउज नेक काफी जंचेगा। किसी शादी के फंक्शन आदि में इसे पहनना काफी लाभकारी साबित हो सकता है।  

    इसे जरूर पढ़ें- माधुरी दिक्षित के ग्‍लैमरेस साड़ी लुक्‍स को देख कर आपका दिल भी करेगा ‘धक-धक’ 

    Recommended Video

    5. फ्रिल नेकलाइन 

    क्या है खास: इस तरह की नेकलाइन में काफी यूनिक लुक दिया गया है। माधुरी की ये नेकलाइन फ्रिल्स से पूरी हो रही है जो अपने आप में लोगों का ध्यान खींचने के लिए काफी है।  

    फैशन टिप: इस तरह की नेकलाइन में लुक काफी डिफाइन होता है और अगर आप ऐसी नेकलाइन पहन रहे हैं तो बंजारा, ऑक्सिडाइज्ड, मेटल ज्वेलरी अच्छी लगेगी। गोल्ड और भड़कीले नेकलेस अच्छे नहीं लगेंगे।  

    madhuri dixit frill blouse look

    फैशन ब्रांड तोरानी का ये डिजाइनर लहंगा बंजारा लुक को मॉर्डनाइज कर रहा है। इस लुक में कलर से लेकर पैटर्न तक सब कुछ बंजारा लुक को ही ध्यान में रखते हुए बनाया गया है और अगर आपके पास कोई ऐसा फ्लोरल लहंगा या साड़ी है जिसे आप इस तरह के ब्लाउज के साथ पहन सकते हैं तो एक बार ऐसा फ्रिल लुक जरूर ट्राई करें।  

    ये पांचों ब्लाउज डिजाइन मॉर्डन लहंगा और साड़ियों पर काफी जचेंगे और ऐसे में आप इनमें से कोई भी अपने लिए सिलवा सकते हैं। अगर आपको ये स्टोरी अच्छी लगी तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से।  

    Photo Credit: Madhuri Dixit instagram 

    बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

    Her Zindagi
    Disclaimer

    आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।