स्टाइलिंग करना इतना भी आसान नहीं होता। कई बार आपने नोटिस किया होगा कि एक आउटफिट जो किसी एक महिला पर बेहद अच्छा लगता है, वहीं दूसरी महिला पर बिल्कुल भी नहीं जंचता। इसकी वजह होती है उनका फिगर व स्टाइलिंग का तरीका। अगर आप अपनी बॉडी व बॉडी शेप को समझकर किसी आउटफिट को सही तरह से कैरी करती हैं तो इससे सिंपल आउटफिट में भी आप बेहद कमाल लग सकती हैं। वहीं दूसरी ओर, अगर आप केवल दूसरों की देखा-देखी किसी आउटफिट को कैरी करती हैं तो हो सकता है कि आपको बाद में निराशा हो।

किसी भी आउटफिट या स्टाइल को कैरी करने के लिए जरूरी है कि आप पहले अपनी बॉडी को समझें। मसलन, अगर आपके ब्रेस्ट हैवी हैं तो कुछ स्टाइल आप पर बिल्कुल भी नहीं फबेंगे। यह महिलाएं अपने अपर वियर को कैसे कैरी करें, इसे लेकर हमेशा ही दुविधा में रहती हैं। हो सकता है कि आप भी इसी कशमकश में रहती हों, लेकिन अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। आज हम आपको हैवी ब्रेस्ट के लिए कुछ स्टाइलिंग टिप्स बता रहे हैं, जो यकीनन आपको भी काफी अच्छे लगेंगे-

हाई नेक को कहें नो 

high neck

अगर आपकी ब्रेस्ट हैवी है तो आप कोशिश करें कि आप हाई नेक टॉप या हाई नेक कुर्ती आदि को ना पहनें। दरअसल, जब आप हाई नेक आउटफिट पहनती हैं तो इससे आपकी ब्रेस्ट अधिक हैवी व फुलर नजर आती है। लेकिन अगर आपकी ब्रेस्ट नेचुरली हैवी हैं तो ऐसे में हाई नेक पहनने से आपका लुक गड़बड़ा सकता है। कोशिश करें कि आप अपने वार्डरोब में ऐसी कुर्ती, टॉप या ब्लाउज को शामिल करें जो वी नेक या स्कूप नेक हों। आप चाहें तो राउंड नेक आउटफिट भी पहन सकती हैं। यह आपके लुक को एलीगेंट तरीके से स्टाइलिश दिखाएंगे।

नेकएरिया पर करें खास फोकस

vidya fashion tips

अगर आपका बस्ट एरिया हैवी है तो आपको किसी भी आउटफिट को कैरी करते हुए उसके नेकएरिया पर खासतौर से ध्यान देना चाहिए। आप ऐसी कोई भी ड्रेस पहनने से बचें, जिसके नेकलाइन पर हैवी वर्क हो। इससे आपको दो नुकसान होते हैं। सबसे पहले तो इससे हर किसी का ध्यान नेचुरली आपकी नेकलाइन व बस्ट एरिया पर जाता है। इसके अलावा, जब आपके नेकलाइन पर वर्क होता है, मसलन, अगर नेकलाइन एरिया पर रफल्स वर्क है तो इससे आपकी ब्रेस्ट नेचुरल से भी अधिक हैवी नजर आती है। जिससे आपका लुक गड़बड़ा जाता है। इसलिए ऐसे किसी भी आउटफिट को कैरी करने से बचें।

इसे ज़रूर पढ़ेें- पुरानी लहरिया साड़ी को 5 तरह से करें इस्तेमाल

पहनें रैप ड्रेस या अंगरखा कुर्ता

kurta

अगर आपकी ब्रेस्ट हैवी है तो आपके लिए रैप ड्रेस या अंगरखा कुर्ता पहननाभी एक अच्छा आईडिया है। यह ना केवल आपको एक स्मार्ट लुक देते हैं, बल्कि आपके हैवी ब्रेस्ट को भी बैलेंस करते हैं। दरअसल, रैप ड्रेस या अंगरखा कुर्ता आपके ब्रेस्ट एरिया को डिवाइड करते हैं, जिससे वह बहुत अधिक हैवी नजर नहीं आती है। इसलिए आप आज ही अपने वार्डरोब में रैप ड्रेसेस को शामिल कर लें।

Recommended Video

ना पहनें नूडल स्ट्रेप ड्रेसेज 

हैवी ब्रेस्ट की महिलाओं को नूडल स्ट्रेप टॉप या नूडल स्ट्रेप कुर्ती पहनने से भी बचना चाहिए। बेहतर होगा कि आप इसकी जगह अधिक वाइड स्ट्रेप ड्रेसेज को पहनें। यह आपकी अपर बॉडी लुक को बैलेंस करती हैं। वहीं अगर बात स्लीव्स की हो तो आपके लिए थ्री-फोर्थ स्लीव्स या क्वार्टर स्लीव्स आउटफिट पहनना एक अच्छा आईडिया है। इस तरह की स्लीव्स आपकी बॉडी को इस तरह बैलेंस करती है कि इससे आपका ब्रेस्ट एरिया हैवी नजर नहीं आता।

इसे ज़रूर पढ़ें-पैर भी लगेंगे बेहद खूबसूरत अगर इस तरह पहनेंगी ग्लेडिएटर सैंडल्स

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit- (@Instagram)