आमतौर पर प्लस साइज वुमेन अक्सर अपनी स्टाइलिंग को लेकर निराश रहती हैं। उन्हें ऐसा लगता है कि स्लिम ट्रिम लड़कियां तो कुछ भी पहन सकती हैं और अपनी स्टाइलिंग को लेकर कई तरह के एक्सपेरिमेंट कर सकती हैं। लेकिन उन्हें अपनी स्टाइलिंग को लेकर काफी कॉन्शियस होना पड़ता है। वह कई तरह के आउटफिट पहनना चाहती हैं, लेकिन अपना मन सिर्फ यही सोचकर मार लेती हैं कि इसमें उनका लुक अच्छा नहीं लगेगा या फिर लोग उनका मजाक उड़ाएंगे। कभी-कभी उन्हें ऐसा भी लगता है कि अगर वह शॉर्ट्स या क्रॉप टॉप आदि पहनेंगी तो इसमें उनका चबी फिगर नजर आएगा और वह अच्छा नहीं लगेगा। यहां तक कि कुछ आउटफिट्स के बारे में तो उनका यह मत होता है कि यह आउटफिट्स उनके लिए बने ही नहीं हैं। हो सकता है कि आप भी प्लस साइज हो और अपनी स्टाइलिंग को लेकर असमंजस में रहती हों। इसलिए आज इस लेख में हम आपको प्लस साइज से जुड़े कुछ स्टाइलिंग मिथ्स और उनकी सच्चाई के बारे में बता रहे हैं-

मिथ 1- प्लस साइज वुमेन नहीं पहन सकतीं क्रॉप टॉप

inside  women tips

सच्चाई- इस बात में कोई सच्चाई नहीं है। यह एक बेहतरीन पीस है, जिसे कोई भी आसानी से पहन सकती है, भले ही आप प्लस साइज क्यों ना हो। आपको अपने पेट के मोटे दिखने के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है। अमूमन प्लस साइज वुमेन पर क्रॉप टॉप इसलिए भी अच्छा नहीं लगता, क्योंकि वह इसे सही तरह से स्टाइल नहीं करतीं। हमेशा क्रॉप टॉप पहनते समय आपको ओकेजन व बॉटम पर पूरा ध्यान देना चाहिए। उदाहरण के लिए, यदि आप ब्रंच के लिए जा रही हैं, तो डेनिम या लेदर स्कर्ट को इसके साथ पेयर कर सकती हैं, वहीं बीच लुक में क्रॉप टॉप के साथ शॉर्ट्स को पहनें।

मिथ 2- प्रॉब्लम एरिया को हाइड करने के लिए पहनें ब्लैक 

inside  myths

सच्चाई- यह सच है कि ब्लैक कलर आपको एक स्लिम लुक देता है, लेकिन इसका अर्थ यह नहीं है कि आप खुद को केवल ब्लैक कलर तक ही सीमित कर लें। प्लस साइज वुमेन ब्लैक के अलावा पेस्टल से लेकर सॉलिड कलर्स को पहनकर रॉक कर सकती हैं। इतना ही नहीं, आप कलर ब्लॉकिंग के जरिए भी ब्लैक कलर को स्किप करके अपने लुक को खास बना सकती हैं।

इसे ज़रूर पढ़ें-बनारसी दुपट्टे को स्‍टाइलिश अंदाज में ड्रेप करने के टिप्‍स

मिथ 3- ओवर साइज वुमेन नहीं पहन सकतीं बिकिनी

inside  myth

सच्चाई- लंबे समय से यह माना जाता रहा है कि बिकिनी एक ऐसा वुमेन वियर है जो केवल प्लस साइज के लिए ही है। हालांकि, ऐसा नहीं है। कोई भी बिकिनी पहन सकता है। समय के साथ लोगों की सोच बदलने लगी है और इसलिए अब सौंदर्य के मानक भी बदलने लगे हैं। इसी क्रम में आप अपने कंफर्ट और पंसदीदा स्टाइल के अनुसार, नियॉन से लेकर पोल्का-डॉटेड तक किसी भी बिकिनी स्टाइल को कैरी कर सकती हैं। बस जरूरी है कि आप इसमें सहज महसूस करें।

Recommended Video

मिथ 4- ओवर साइज वुमेन को पहनने चाहिए ओवर साइज्ड कपड़े

inside  myth

सच्चाई- यह एक पॉपुलर मिथ है, जिस पर यकीनन आप भरोसा करती होंगी। प्लस साइज वुमेन अक्सर अपने टमी एरिया व चबी को हाइड करने के लिए ओवर साइज्ड कपड़े पहनने पर जोर देती है। लेकिन बहुत अधिक ढीले-ढाले कपड़े आपके पूरे लुक को बिगाड़ देते हैं। ओवर साइज्ड वुमेन को ना तो बहुत अधिक लूज और ना ही बहुत अधिक टाइट कपड़ों को पहनना चाहिए। इसके बजाय, ऐसे कपड़े चुनें जो आपको अच्छी तरह से फिट हों। एक फिटेड आउटफिट न केवल आपके शरीर को स्ट्रक्चर देगा, बल्कि इससे आपका लुक भी निखरेगा।

इसे ज़रूर पढ़ें-इन टिप्स की मदद से बनाएं अपने छोटे घर को स्पेसियस

मिथ 5- लेटेस्ट ट्रेंड को नहीं कर सकती फॉलो

inside  myth

सच्चाई- यह भी एक बहुत बड़ा मिथ है, जिस पर प्लस साइज वुमेन अनजाने की भरोसा करती है। लेकिन आपको यह समझना चाहिए कि कोई भी ट्रेंड किसी खास फिगर के लिए नहीं बनाया जाता, बल्कि उसे हर महिला कैरी कर सकती है। बस जरूरी यह है कि आप उसे बेहद अच्छी तरह से कैरी करें।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit- Instagram