• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

ये ट्रेंडिंग हिजाब आपके लुक पर लगाएंगे चार चांद, साड़ी से लेकर जींस पर ऐसे करें कैरी

आजकल मुस्लिम महिलाओं के लिए हिजाब कल्चर के साथ-साथ फैशन स्टेटमेंट बन गया है। देखें हिजाब के ट्रेंडी डिजाइन और स्टाइल करने के तरीके।    
author-profile
  • Shilpa
  • Editorial
Published -17 Mar 2022, 14:13 ISTUpdated -17 Mar 2022, 15:29 IST
Next
Article
how to wear hijab on jeans m

इन दिनों हिजाब सुर्खियों में बना हुआ है। हिजाब को लेकर देशभर में बहस छिड़ी है। हिजाब मुस्लिम महिलाओं के वार्डरोब का हिस्सा है। अधिकतर गर्ल्स घर से बाहर जाते समय हिजाब पहनती हैं और  हिजाब एक फैशन स्टेटमेंट बन गया है। आज के समय में वर्किंग प्लेस से लेकर फैशन शो में मुस्लिम महिलाएं हिजाब में नजर आती हैं। खासतौर पर गर्ल्स  में हिजाब को लेकर एक अलग ही क्रेज देखने को मिलता है। महिलाएं अपने आउटफिट के अनुसार हिजाब कैरी करती हैं। फैशन वर्ल्ड में हिजाब के नए और ट्रेंडी स्टाइल मौजूद हैं।  बाजार में आपको आसानी से इराक, दुबई और ईरान के हिजाब मिल जाएंगे।

गर्मियों के मौसम में मुस्लिम महिलाएं हिजाब पहनना पसंद करती हैं। वैसे भी गर्मी के मौसम में तेज धूप से बचने के लिए गर्ल्स अपने बालों को कवर करती हैं।  इस लेख में हम आपको बताएंगे कि आप हिजाब को जींस, कुर्ती और साड़ी जैसे आउटफिट पर स्टाइलिश अंदाज में कैसे कैरी कर सकती हैं। चलिए देखते हैं हिजाब के ट्रेंडी डिजाइन्स और उन्हें स्टाइल करने के तरीके।

जींस पर कैरी करें अम्ब्रेला हिजाब

Latest Hijab Design on jeans

जींस पर काले और डार्क कलर के हिजाब की जगह आप कलरफुल हिजाब कैरी कर सकती हैं। इन दिनों महिलाओं में अम्ब्रेला हिजाब का क्रेज देखने को मिल रहा हैं। भारत में अम्ब्रेला हिजाब दुबई से आया है। यह साइड पिन वाला हिजाब कम समय में आसानी से बनाया जा सकता है।

टिप्सः  गर्मियों के मौसम में कॉटन और शिफॉन फ्रैबिक का हिजाब कैरी करना चाहिए।

कुर्ती पर कैरी करें फ्लोरल प्रिंट हिजाब

इन दिनों फ्लोरल प्रिंट का काफी ट्रेंड है, ऐसे में आप हिजाब में भी इस नए ट्रेंड को फॉलो कर सकती हैं। सिंपल कुर्ती के साथ आप फ्लोरल प्रिंट हिजाब को ट्राई कर स्टाइलिश और खूबसूरत दिख सकती हैं। बाजार में आपको डिफरेंट टाइप के फ्लोरल प्रिंट हिजाब आसानी से मिल जाएंगे।

टिप्सः सिंपल और प्लेन कलर की कुर्ती के साथ फ्लोरल प्रिंट हिजाब काफी अच्छा लगता है। अगर आपकी कुर्ती फ्लोरल प्रिंट की है तो आप प्लेन या फिर लाइट कलर का हिजाब कैरी कर सकती हैं।

इसे जरूर पढ़ेंः हिजाब को विंटर ड्रेसेस के साथ इस तरह करें स्टाइल, मिलेगा एथनिक लुक 

साड़ी पर इस तरह ट्राई करें हिजाब

 saree with hijab

साड़ी पर स्टाइलिश लुक के लिए हिजाब को गले और सिर पर लपेटा जा सकता है। अगर आप ऑफिस में साड़ी पहनकर जा रही हैं तो आप हिजाब के साथ गॉगल्स भी यूज कर सकती हैं। वहीं पार्टी में जाने के लिए साड़ी कैरी कर रही हैं, तो आप हैवी वर्क वाला हिजाब भी ट्राई कर सकती हैं।

टिप्सःसाड़ी के साथ मैचिंग कलर का हिजाब कैरी करें, अगर आपको मैचिंग कलर का हिजाब नहीं मिलता है तो साड़ी से मिलते-जुलते कलर के हिजाब को स्टाइल कर सकती हैं।

इसे जरूर पढ़ेंः हिजाब हो गया है पुराना, तो इन तरीकों से करें दोबारा इस्तेमाल

लॉन्ग ड्रेस के लिए साइड पिन वाला हिजाब

लॉन्ग ड्रेस में स्टाइलिश लुक के लिए आप साइड पिन वाला हिजाब ट्राई कर सकती हैं। इसकी सबसे खास बात यह है कि इसे आसानी से स्टाइल किया जा सकता है।

ऐसे पहनें साइड पिन वाला हिजाब

  • एक लंबा स्कार्फ लें और इसे सिर के चारों तरफ सिंपल स्टाइल में बांध लें।
  • स्कार्फ को सिर के एक साइड पर ले जाएं।
  • इसके बाद पिन की मदद से स्कार्फ को सेट कर लें।

Recommended Video

बिना पिन कैसे कैरी करें हिजाब

trendy hijab style ()

कई बार समय की कमी होती है ऐसे में पिन के साथ हिजाब को फिक्स करने का टाइम नहीं मिल पाता है। अगर आपको भी हिजाब फिक्स करने का टाइम नहीं मिल पाता है तो आप बिना पिन की मदद से हिजाब को फिक्स कर सकती हैं।

बिना पिन के हिजाब कैसे करें कैरी

  • लंबा स्कार्फ लें
  • स्कार्फ को सिर के चारों ओर से लपेट लें।
  • स्कार्फ को एक कंधे पर डाल लें।
  • आपका हिजाब तैयार हैं।

टिप्सःइस हिजाब को आप जींस और लॉन्ग ड्रेस पर भी पहन सकती हैं। इससे आप स्टाइलिश नजर आएंगी।

हिजाब पहनने का सिंपल तरीका

  • हिजाब पहनने के लिए एक स्कार्फ लें।  
  • स्कार्फ को सिर के ऊपर से दोनों किनारों के ठुड्डी के नीचे सेट करके पिन से फिक्स करें।
  • स्कार्फ के लंबे हिस्से को लेफ्ट कंधे पर डालें।
  • कंधे पर डाले हिजाब को सिर के ऊपर से राइट साइड पर पिन की मदद से फिक्स करें। 

आपको यह आर्टिकल कैसा लगा? हमें फेसबुक पर कमेंट करके जरूर बताएं। फैशन से जुड़ी ऐसी ही अन्य जानकारी के लिए हर‍जिंदगी से जुड़े रहें।  

Image Credit : freepik   

 

बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

Her Zindagi
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।