हिजाब पहनना मुस्लिम महिलाओं की संस्कृति का एक अहम् हिस्सा है, जिसे सिर की चारों और सुंदर तरीके से बांधा जाता है। लेकिन आजकल बहुत- सी महिलाएं हिजाब पहनना पसंद करने लगी हैं। क्योंकि अब समय के साथ यह फैशन का हिस्सा बन गया है। वैसे भी सर्दियों में ठंड से बचने के लिए महिलाएं अपने सिर पर स्कार्फ या हिजाब बांध लेती हैं। अगर आप भी हिजाब पहनने की शौकीन हैं और आपको हिजाब के साथ विंटर ड्रेसेस सेलेक्ट करने में दिक्कत हो रही है, तो यह लेख आपके काम आ सकता है। 

जींस और लॉन्ग कोट के साथ पहनें

hijab with jeans with long coat 

अगर आप हिजाब पहनना पसंद करती हैं, तो आप इसके साथ जींस और लॉन्ग कोट को कैरी कर सकती हैं। हिजाब के साथ जींस, टॉप और ऊपर से कोट पहनने से आपको ना सिर्फ डिफरेंट लुक मिलेगा। बल्कि आप स्टाइलिश भी दिखेंगी। हालांकि, हिजाब कई तरह के होते हैं और वह आपको बाजार में आसानी से मिल भी जाएंगे। लेकिन बेहतर होगा कि आप जींस और लॉन्ग कोट के साथ पगड़ी नुमा या सिंपल हिजाब ही पहनें। क्योंकि सिंपल हिजाब आपको जींस पर एक बोल्ड लुक देगा। 

वुलन टॉप के साथ करें स्टाइल

woolen top with hijab

लॉन्ग कोट के अलावा, आप हिजाब को शॉर्ट वुलन टॉप पर भी पहन सकती हैं। वैसे भी आजकल शॉर्ट टॉप पर भी कई महिलाएं हिजाब कैरी करने लगी हैं। आप हिजाब को अपनी टॉप के डिज़ाइन के हिसाब खरीद सकती हैं। अगर आप सिंपल टॉप पहन रही हैं, तो आप सिंपल हिजाब ही पहनें। इसके अलावा, आप हिजाब का कलर भी अपने टॉप के कलर के हिसाब से ही चुनें। शॉर्ट टॉप पर हिजाब को स्टाइलिश बनाने के लिए आप इसके ऊपर से स्टाइलिश हिजाब पिन भी लगा सकती हैं। (5 स्टाइलिश विंटर एक्सेसरीज)

इसे ज़रूर पढ़ें-5 आसान लुक हैक्स जो दिखा सकते हैं आपको यंग और पतला

ब्लैक जैकेट के साथ पहनें 

black jacket and hijab

अगर आपके पास एक ऐसा ब्लैक जैकेट है, जो बिलकुल सिंपल और प्लेन है। तो आप उसे हिजाब के साथ कैरी कर सकती हैं। क्योंकि यह आपके लुक में चार चांद लगा देगा। जैकेट के साथ हिजाब पहनने के लिए आप हिजाब कैप का भी इस्तेमाल कर सकती हैं। हिजाब कैप पहनने से फायदा यह होगा कि आपका हिजाब लंबे समय तक स्थिर रहेगा। इसके अलावा, आप ब्लैक पर कलरफुल हिजाब भी पहन सकती हैं। 

Recommended Video

गर्म कुर्ती के साथ करें कैरी 

woolen dresses

आप हिजाब को नार्मल वुलन ड्रेसेस के साथ भी कैरी कर सकती हैं। आप इसे कुर्ती, सूट के साथ आसानी से पहन सकती हैं। अगर आप गर्म प्लाजो का सूट पहन रही हैं, तो हिजाब आपको एक खूबसूरत लुक देगा। आप सूट पर दुपट्टे को कैरी करने की बजाय हिजाब को कैरी कर सकती हैं। आप प्लाजो की मैचिंग के हिसाब से हिजाब खरीद सकती हैं। लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि जब आप सूट पर हिजाब को स्टाइल करें, तो अपने बालों का जुड़ा बांध लें। 

इसे ज़रूर पढ़ें-सर्दियों में अपनी साड़ी के संग कैरी करें ये विंटर ड्रेसेस

इस तरह से आप हिजाब को विंटर ड्रेसेस पर कैरी कर सकती हैं। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे लाइक और शेयर जरुर करें। साथ ही, जुड़ी रहें हरज़िन्दगी के साथ। 

Image Credit- (@Freepik and pinterest)