अपनी शादी में हर लड़की परफेक्ट ब्राइडल लुक पाना चाहती है। खूबसूरत और परफेक्ट दुल्हन बनने के लिए सबसे महत्त्वपूर्ण होता है कपड़ों का स्टाइल और ज्वेलरी पहनने का तरीका। आजकल साउथ इंडियन ब्राइडल गेटअप पूरी तरह से चलन में है, क्योंकि साउथ इंडियन ब्राइडल लुक में दुल्हन की खूबसूरती और ज्यादा निखर कर सामने आती है। अगर आप भी अपनी शादी के लुक को कुछ ख़ास तरीके से साउथ इंडियन लुक में बदलना चाहती हैं. तो हम आपको इस लेख में कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं, जिन्हें आजमाकर आप खूबसूरत साउथ इंडियन दुल्हन का लुक पा सकती हैं। 

पारंपरिक साड़ी

south indian saree

जब साउथ इंडियन शादी की बात आती है, तो कांजीवरम साड़ी (जानें साड़ी का इतिहास ) मुख्य रूप से हमारे दिमाग में आती है। इसलिए खूबसूरत सी कांजीवरम सिल्क की साड़ी के साथ दुल्हन का श्रृंगार आपको साउथ इंडियन ब्राइड का परफेक्ट लुक दे सकता है। आप कांजीवरम साड़ी के अलावा कोई बनारसी या रेशमी सिल्क साड़ी भी कैरी कर सकती हैं। 

कैसी हो ज्वेलरी 

south indian jwellery

साउथ इंडियन ब्राइडल ज्वेलरी आमतौर पर सोने की होती है और भारी होती है यदि आप सोने की ज्वेलरी कैरी नहीं करना चाहती हैं, तब भी गोल्डन लुक वाली हैवी ज्वेलरी कैरी कर सकती हैं। इसमें एक बड़े हार के साथ गले से चिपके हुए चोकर हार शामिल हैं। इसके अलावा खूबसूरत और बड़े साइज़ का मांग टीका भी आपके साउथ इंडियन ब्राइडल लुक को परफेक्ट बनाएगा।

इसे जरूर पढ़ें : दुल्हन की ये खूबसूरत jewellery जिसके बिना अधूरा रहता है उसका श्रृंगार

कैसा हो श्रृंगार

bridal eye makeup 

खूबसूरत आई मेकअप और बोल्ड लिप्स के बिना साउथ इंडियन ब्राइडल लुक अधूरा है। इसलिए जब आप ब्राइडल मेकअप करवा रही हैं तब अपने होठों और आँखों को मेकअप से हाईलाइट करवाना न भूलें।  

Recommended Video

बालों को ऐसे संवारें 

hair style bridal

फूलों के गजरे के बिना साउथ इंडियन ब्राइडल लुक अधूरा है। फूलों की माला लगी हुई चोटी या जूड़ा साउथ इंडियन ब्राइड की विशेषता है। इसलिए हेयरस्टाइल को परफेक्ट साउथ इंडियन लुक देने के लिए फूलों का हैवी गजरा लगाना न भूलें। यह आपके ब्राइडल वियर के साथ आपको परिपूर्ण बनाने में मदद करेगा। 

इसे जरूर पढ़ें : अपनी शादी में इन सेलेब्स का साउथ इंडियन ब्राइडल लुक आप भी कर सकती हैं फॉलो

ब्लाउज का डिजाइन

blouse design

साउथ इंडियन दुल्हन वास्तव में अपने पहनावे और श्रृंगार से बेहद खूबसूरत नज़र आती है। जब आप अपनी शादी पर एक खूबसूरत कांजीवरम साड़ी के साथ भारी डिजाइन (नई दुल्हन के लिए लेटेस्ट ब्लाउज डिज़ाइन ) का ब्लाउज पहनेंगी तब ये आपकी साड़ी को भी परफेक्ट लुक देगा। 

इन सभी टिप्स को फॉलो करके आप एक परफेक्ट साउथ इंडियन ब्राइड का लुक भी पा सकती हैं और अपने वेडिंग फोटोज को भी यादगार बना सकती हैं। 

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit: Pinterest and unsplash