एक दुल्हन के रूप मे आपका श्रृंगार गहनो के बिना हमेशा अधूरा रहता है। आज दुल्हन को हमेशा से ही खूबसूरत गहनो पसंद आते हैं जो उसकी सुंदरता पर चार चाँद लगाते हैं। jewellery के ये पाँच peices जो आपकी सुंदरता को नूर का टुकड़ा बना देंगे।
वैसे तो गहने भारतीय परंपरा मे विरासत मे मिलते हैं। जो एक पीढ़ी से दूसरी पीढ़ी को दिये जाते हैं। jewellery कैसी हो कितने तोले की हो? उसका साईज क्या होना चाहिए? वो कैसे रंग की होनी चाहिए? इस पर भारत मे लोगों की आम राय नहीं है। लेकिन गहनो के मामले मे हम एक ऐसे देश मे रह रहे हैं जहाँ माता-पिता अपनी बेटी की शादी मे गहने जरूर देते हैं। शादियों के समय लोग अक्सर jewellery लेते समय काफी confuse होते हैं कि कौन-सा सबसे अच्छा ज्वैलरी डिजाइनर है। जिससे वो अपनी jewellery order करें।
एक अंगूठी की चमक हमेशा लहंगे की चमक से ज्यादा होती है जो सीधे ही आपकी आँखों को अपनी तरफ खींच लेती है। वहीं आपकी कान की earrings लोगों के बीच आपको attraction point बना सकती है।
अब आप ऐसे बनेंगी लोगों का लोगों का attraction कि वो आपको देखे बिना रह नहीं पायेंगे।

Mannu की सजना की अंगूठी

Mannu jewellery ()

Image Courtesy: Instagram(@munnugempalace)

आपको इन अंगूठियों की shape समझ नहीं आ रही होगी। इनके shape की बजाय अगर आप इनकी खूबसूरती की तरफ ध्यान देंगी तो आपको पता चलेगा कि ये अंगूठियां आपको एक gorgeous look देने वालीं हैं। चाहे आप cocktail साड़ी पहने या अपना अनारकली इन दोनो outfit पर आप एकदम हूर की परी लगेंगी। इन अंगूठियों की अलग-अलग variety mannu gem palce मे आसानी से मिल जायेंगीं।

अनीता डोंगरे की nose ring

Anita dongre nose

Image Courtesy: Instagram(@anitadongrepinkcity)

आपकी नाक के लिए एक सुंदर गहना हमेशा से ही जरूरी रहा है। भारत की जितनी भी परंपराएं हैं उन सब मे नाक मे पहना जाने वाले गहने का खास महत्व है। एक शादी शुदा महिला के लिए उसकी nose ring उसकी happy married life का symbol होती है। हमारे डिजाइनरो ने भी nose ring को बेहद ही खूबसूरती से पेश किया है। बाजार मे nose ring के कई विकल्प मौजूद हैं। हम आपको सलाह देंगे कि अगर आप अनीता डोंगरे की jadau nose ring पहनेंगी तो आप किसी राजकुमारी से कम नहीं लगेंगी।

सुनीता शेखावत का cuff

Sunita shekhawat

Image Courtesy: Instagram(@sunita_shekhawat_jaipur)

अगर आप भारतीय पारंपरिक फैशन को follow करतीं हैं तो आप अपनी jewellery के साथ कई experiment कर सकतीं हैं। अब आप अपने सोने के cuff को छोड़िये और सुनीता डोंगरे का ये गुलाबी और नीला cuff पहनिये। ये cuff आपकी सुंदरता को चार गुना और बढ़ा देगा। वैसे आजकल colorfull cuff काफी trend मे है। आप अगर इसे अपने outfit पर carry करतीं है सभी की निगाहें आप पर थमी की थमी रह जायेंगीं।

खन्ना ज्वैलर्स का ear cuff

Khanna jewellers earcuff

Image Courtesy: Instagram(@khannajewellerskj)

अब पुराने cuff का trend गुजर चुका है। बाजार मे एक से बढ़कर एक sexy cuff मौजूद हैं। जो आपके bridal look को चांद बना देंगे।  खन्ना ज्वैलर्स का ये ear cuff आपके one shouldered gown पर बेहद ही gorgeious लगेगा। आप इसे अपनी साड़ी पर भी carry कर सकतीं हैं।

Sabyasachi का खूबसूरत माथा पट्टी

Sabyaschi matha patti

Image Courtesy: Instagram(@sabyasachiofficial)

जब बात भारतीय jewellery की होती है तो हमारा ध्यान सीधा भारत की पारंपरिक jewellery पर जाता है। जिसमे matha pati बेहद ही प्यारी jewellery है। आप डिजाइनर मासाबा गुप्ता से इसके cues ले सकते हैं। इतना खूबसूरत और शानदार दिखने वाला ये माथा पट्टी अपनी शादी पर पहना था। उनका ये माथा पट्टी सुहानी पिट्टे ने डिजाइन किया था। आपको बता दें कि माथा पट्टी ज्यादातर भरतनाट्यम dance की outfit पर पहना जाता है। लेकिन आज माथा पट्टी का fashion मे अच्छा trend है। आप भी साब्याच्छी का ये beautiful माथा पट्टी पहन सकतीं हैं। आप इसे अपने सभी bridal function मे पहन सकतीं हैं। अगर आप इसे gold बनारसी साड़ी पर पहनतीं हैं तो आप खूबसूरती मे मेनिका से कम नहीं लगेंगी।

Read more: काजोल का saree obsession कर देगा आपको साड़ियों का दीवाना