शादियों का मौसम शुरू होने वाला है। ऐसे में होने वाली दुल्‍हनों ने अपनी शादी की तैयारियां जोर-शोर से शुरू कर दी है। खासतौर पर अपने वेडिंग बैग में कौन-कौन से आउटफिट रखने है और उनकी मैचिंग एक्‍सेसरीज क्‍या होनी चाहिए, इन सभी की शॉपिंग में वह बिजी हैं। वहीं कुछ दुल्‍हनें, जो अपनी ट्रूजो पैकिंग में साड़ियां ले जा रही हैं, वह ब्‍लाउज की लेटेस्‍ट डिजाइन भी तलाश रही हैं। 

चलिए इसमें हम आपकी मदद करते हैं और आपको बॉलीवुड एक्‍ट्रेसेस के कुछ लेटेस्‍ट ब्‍लाउज डिजाइन की झलक दिखाते हैं, जिन्‍हें आप आसानी से रीक्रिएट करवा सकती हैं। 

jhanvi kapoor latest bridal blouse

गोल गला ब्‍लाउज डिजाइन 

गोल गला और सीक्‍वेंस वर्क दोनों ही फैशन का लंबे वक्‍त से हिस्‍सा रहे हैं। आज भी महिलाओं के बीच इस स्‍टाइल को काफी पसंद किया जाता है। फैशन डिजाइनर मनीष मल्‍होत्रा के तो हर डिजाइनर पीस में सीक्‍वेंस वर्क को आसानी से देखा जा सकता है। कभी साड़ी तो कभी ब्‍लाउज पर मनीष सीक्‍वेंस का इस्‍तेमाल बेहद खूबसूरती से करते हैं।जाह्नवी कपूर ने भी इस तस्‍वीर में मनीष मल्‍होत्रा द्वारा डिजाइन की गई बेहद खूबसूरत साड़ी पहनी है।

इस साड़ी के बॉर्डर पर सीक्‍वेंस वर्क किया गया है और यही सीक्‍वेंस वर्क उनके ब्‍लाउज पर भी नजर आ रहा है। आपको बता दें कि आप अपनी किसी सिंपल प्‍लेन साड़ी के साथ भी स्‍वीक्‍वेंस वर्क वाले ब्‍लाउज को कल्‍ब कर सकती हैं।  

इसे जरूर पढ़ें: स्ट्रिप डिजाइन वाली साड़ी है नया फैशन ट्रेंड, बॉलीवुड एक्ट्रेस से लें इंस्पिरेशन

kajal aggarwal latest blouse designs

ब्रालेट ब्‍लाउज विद स्‍टाइलिश बैक 

ब्रालेट ब्‍लाउज का फैशन जोर-शोर से चल रहा है। आपको कई ब्रालेट ब्‍लाउज डिजाइन देखने को मिल जाएंगी। इस तस्‍वीर में बॉलीवुड एक्‍ट्रेस काजल अग्रवाल ने भी फैशन डिजाइनर मनीष मल्‍होत्रा की डिजाइन की हुई साड़ी के साथ मैचिंग ब्रालेट ब्‍लाउज पहना हुआ है।

इस ब्‍लाउज की बैक डिजाइन भी बेहद स्‍टाइलिश है। इस ब्‍लाउज में बैक एक्‍सेसरीज का इस्‍तेमाल किया गया है, जो इसे और भी ग्‍लैमरस लुक दे रही है। आप भी इस तरह का ब्‍लाउज अपने लिए किसी अच्‍छे लोकल फैशन डिजाइनर से डिजाइन करवा सकती हैं। 

kajol blouse desings

गोल्‍डन डोरी वर्क ब्‍लाउज 

इस तस्‍वीर में काजोल ने फैशन लेबल निकाशा की डिजाइन की हुई साड़ी पहनी है। इस साड़ी के साथ काजोल ने गोल्‍डन ब्‍लाउज पहना है, जिस पर डोरी वर्क किया गया है। आपको बता दें कि ग्‍लोडन कलर का ब्‍लाउज हर नई दुल्‍हन को अपनी ट्रूजो पैकिंग में जरूर रखना चाहिए क्‍योंकि इस तरह का ब्‍लाउज किसी भी साड़ी के साथ कल्‍ब किया जा सकता है। ग्‍लोडन ब्‍लाउज को आप किसी सिंपल-सोबर साड़ी के साथ कल्‍ब करके खुद को पार्टी लुक भी दे सकती हैं। 

vidya balan latest bridal blouse

ब्रोकेड ब्‍लाउज 

इस तस्‍वीर में विद्या बालन ने फैशन लेबल 'The House of Itrh' की डिजाइन की हुई बेहद खूबसूरत प्रिंटेड साड़ी पहनी है। इस साड़ी के बॉर्डर पर फैशन लेबल के सिग्‍नेचर  hand-woven lampi textile का इस्‍तेमाल किया गया है। इस फैब्रिक से ही साड़ी का मैचिंग ब्‍लाउज भी तैयार किया गया है।

Recommended Video

यदि आपको भी विद्या बालन का वी-शेप नेकलाइन का यह ब्‍लाउज पसंद आया हो तो आप भी इसे अपने लिए डिजाइन करवा सकती हैं। इस तरह का ब्रोकेड फैब्रिक आपको बाजार में आसानी से उपलब्‍ध हो जाएगा। 

इसे जरूर पढ़ें: देखें काजोल का स्‍लीवलेस ब्‍लाउज कलेक्‍शन और कराएं रीक्रिएट

fatima latest blouse

स्‍लीवलेस ब्‍लाउज 

अपनी किसी एक साड़ी के साथ आपको स्‍लीवलेस ब्‍लाउज भी जरूर बनवाना चाहिए। स्‍लीवलेस ब्‍लाउज आपको ग्‍लैमरस लुक तो देता ही है साथ ही इसे कैरी करना भी बेहद आसान होता है। इस तस्‍वीर में बॉलीवुड एक्‍ट्रेस फातिम शेख ने तोरानी फैशन लेबल की खूबसूरत प्‍याजी रंग की साड़ी पहनी है।

साड़ी पर सफेद धागे से महीन एम्‍ब्रॉयडरी की गई है। इसी एम्‍ब्रॉयडरी से ब्‍लाउज को भी कवर किया गया है। यदि आपकी ट्रूजो पैकिंग में इस तरह की कोई साड़ी हो तो आप भी उसके साथ ब्‍लाउज स्‍लीवलेस बनवा सकती हैं। 

अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया हो तो आप इसे शेयर और लाइक जरूर करें और साथ ही इसी तरह फैशन से जुड़े और भी आर्टिकल्‍स पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी से।