शादी हर एक लड़की के जीवन का सबसे खूबसूरत सपना होता है और इस दिन के लिए वो कई महीनों पहले से तैयारी में जुट जाती है। शादी में लहंगा कैसा होगा, मेकअप डार्क रखना ठीक होगा या लाइट ,हेयर स्टाइल कैसा अच्छा लगेगा। ऐसे कई सवाल होने वाली दुल्हन के मन में जरूर आते हैं। हर लड़की अपनी शादी वाले दिन सबसे ज्यादा खूबसूरत तो दिखना ही चाहती है साथ ही वो सबसे ज्यादा खूबसूरत ब्राइड भी बनना चाहती है। जिसके लिए महंगे सैलून में जाना और महंगे से महंगे लहंगे का चुनाव करना शादी की तैयारी का ही एक हिस्सा होता है। लड़कियां अपने ब्राइडल लुक को संवारने के लिए कई मॉडल्स और सेलेब्स का ब्राइडल लुक फॉलो करती हैं, जैसे अनुष्का शर्मा के जैसा ब्राइडल लहंगा होना चाहिए, तो दीपिका पादुकोण जैसी वेडिंग ज्वेलरी। लेकिन ऐसी ही कुछ सेलेब्स ने कुछ मूवीज में साउथ इंडियन ब्राइड का गेटअप लिया है और वो बहुत ज्यादा खूबसूरत भी दिखाई दे रही हैं, तो क्यों न आप भी इन सेलेब्स की ही तरह साउथ इंडियन ब्राइडल लुक को फॉलो करें और खूबसूरत दुल्हन बन जाएं। 

दीपिका पादुकोण 

south indian bride ()

बॉलीवुड की सबसे ज्यादा खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक हैं दीपिका पादुकोण। दीपिका पादुकोण को लोग हर फिल्म में उनकी अदाकारी के साथ उनके अलग लुक के लिए पसंद करते हैं। उनका ऐसा ही एक लुक है चेन्नई एक्सप्रेस मूवी में साउथ इंडियन ब्राइडल लुक। जिससे आप भी इंस्पिरेशन ले सकती हैं। 

कैसी हो शादी की पोशाक 

शादी का ख्याल आते ही सबसे पहले शादी की पोशाक पर ही ध्यान जाता है, ऐसे में आप चेन्नई एक्सप्रेस मूवी वाली दीपिका के पहनावे को फॉलो कर सकती हैं। इस मूवी में दीपिका ने गोल्डेन और लाल रंग की कांजीवरम रेशम की साड़ी पहनी है साथ में बहुत ही सिंपल रेड ब्लाउज कैरी किया है जिसमें गोल्डेन कलर का बॉर्डर है। 

कैसी हो शादी की ज्वेलरी 

चेन्नई एक्सप्रेस में दीपिका की ज्वेलरी बहुत ज्यादा खूबसूरत लग रही है। दीपिका की लंबी गर्दन में एक बड़ा और एक गले से चिपका हुआ चोकर नेकलेस खूब सज रहा है। अगर आपकी गर्दन भी दीपिका की तरह लम्बी है तो ,नेकलेस का ये कॉम्बिनेशन आपके ऊपर खूब सजेगा। इसके अलावा आपकी गर्दन छोटी है तो, दीपिका का लम्बा नेकलेस आपके ड्रेस के साथ अच्छा लगेगा। मांग टीका भी किसी ब्राइड का मुख्य आकर्षण होता है। आपका माथा यदि दीपिका की ही तरह ब्रॉड है तो बालों को कवर करता मांग टीका आप पर खूब सजेगा। 

कैसा हो बालों का स्टाइल 

साउथ इंडियन पोशाक के साथ सबसे ज्यादा जूड़ा ही अच्छा लगता है। इसलिए आप दीपिका की तरह ही अपने बालों में बन बना सकती हैं। साउथ इंडियन ब्राइड का लुक गजरे के बिना अधूरा माना जाता है, इसलिए अपने बालों को गजरे से सजाना न भूलें। 

अनुष्का शर्मा 

south indian bride ()

वैसे तो अनुष्का हर एक गेटअप में खूब अच्छी दिखती हैं, लेकिन जीरो मूवी में अनुष्का का साउथ इंडियन ब्राइडल लुक देखते ही बनता है। वुड बी ब्राइड अपनी शादी के लिए अनुष्का का ब्राइडल लुक फॉलो कर सकती हैं। 

कैसी हो शादी की पोशाक 

जीरो फिल्म में अनुष्का शर्मा के लुक ने सभी को आकर्षित किया । उसकी गोल्डन और रेड बनारसी साड़ी ने वुड बी ब्राइड्स के लिए एक इंस्पिरेशन सामने रखा है। यहां तक कि अनुष्का ने अपनी खुद की शादी के रिसेप्शन में भी यही लाल साड़ी पहनी थी, जिसमें वो बेहद पारम्परिक दुल्हन की तरह नज़र आ रही थीं। अगर आपकी भी शादी होने वाली है तो आप अनुष्का का ये साउथ इंडियन गेटअप जरूर ट्राई करें। 

कैसी हो शादी की ज्वेलरी 

जीरो फिल्म में अनुष्का का मांग टीका बेहद आकर्षक लग रहा है। बालों से होकर माथे की तरफ जाते हुए मांग टीका का अपना अलग ही लुक आ रहा है। इसमें लगी हुई सफ़ेद बीट्स मांग टीका को और ज्यादा आकर्षक बनाती हैं। इसके साथ ही नेकलेस की 3 लेयर्स हैं और झुमकों का भी स्टाइलिश डिज़ाइन है।  आप भी अपनी शादी के लिए ऐसा ही कुछ ज्वेलरी कलेक्शन ट्राई कर सकती हैं। 

कैसा हो बालों का स्टाइल 

साउथ इंडियन ड्रेस या साड़ी के साथ स्टाइलिश बन या गुथी हुई चोटी खूब सजती है ,तो आप भी ऐसा ही हेयर स्टाइल फॉलो कर सकती हैं, साथ में सफ़ेद फूलों का गजरा लगाना न भूलें।

इसे जरूर पढ़ें : हर Bollywood Diva के ब्राइडल लुक में था कुछ अलग, अपनी शादी के लिए ऐसे लें इंस्पिरेशन

आलिया भट्ट 

south indian bride ()

आलिया भट्ट का ट्रेडिशनल ब्राइडल लुक 2 स्टेट्स मूवी में खूब जंच रहा है। साउथ इंडियन ब्राइड के रूप में उनकी खूबसूरती देखते ही बनती है। 

कैसी हो शादी की पोशाक 

उन्होंने बेहद खूबसूरत रेड क्रिमसन बनारसी लहंगा कैरी किया है जिसे ऑरेंज कलर के ब्लाउज़ के साथ मैच किया है। आप भी अपनी शादी में अलिया भट्ट के इस गेटअप को जरूर ट्राई कर सकती हैं। रेड और ऑरेंज का कॉम्बिनेशन फेयर कॉम्पलेक्शन ब्राइड पर खूब सजेगा। साथ में मैचिंग का दुपट्टा भी कैरी कर सकती हैं या फिर कंट्रास्ट चुनरी भी आपको एक अलग लुक दे सकती है।  

कैसी हो शादी की ज्वेलरी 

2 स्टेट्स मूवी में आलिया भट्ट का चोकर नेकलेस होने वाली दुल्हन की खूबसूरती को और ज्यादा बढ़ा सकता है। हैवी चोकर नेकलेस के साथ छोटे साइज का मोतियों का मांग टीका और कानों में मोती के झुमके दुल्हन को एक अलग लुक दे सकते हैं। ये एक मॉडर्न साउथ इंडियन ब्राइड के लुक को दिखाता है। इसके अलावा आलिया के लहंगे के साथ खूबसूरत करधनी की बात ही अलग है जो बेहद खूबसूरत दिख रही है। 

इसे जरूर पढ़ें : Mangalsutra Designs: अपनी वेडिंग के लिए आप भी सब्यसाची के डिजाइनर 'रॉयल बंगाल मंगलसूत्र' को करवा सकती हैं रीक्रिएट

कैसा हो बालों का स्टाइल 

जब बात हो बालों को सजाने की तो गजरे के बिना साउथ इंडियन लुक अधूरा ही है इसलिए आलिया ने बालों में खूबसूरत हेयर स्टाइल के साथ गजरा सजाया है। आप भी इस लुक को जरूर ट्राई करें। 

श्रद्धा कपूर 

south indian bride ()

श्रद्धा कपूर को गोरी तेरे प्यार में मूवी में साउथ इंडियन ब्राइड के रूप में देखा जा सकता है , जो बेहद खूबसूरत लगी हैं। 

कैसी हो शादी की पोशाक

इस फिल्म में श्रद्धा कपूर का ड्रेसिंग सेन्स देखते ही बनता है। उनके ड्रेस का कलर रेड,ऑरेंज,गोल्डन और येलो का कॉम्बिनेशन है। अगर आप भी कोई नया रंग ट्राई करके एक अलग लुक देना चाहती हैं तो श्रद्धा का वेडिंग लुक फॉलो करें। उनके लहंगे के साथ  जार्जेट दुपट्टा बहुत ज्यादा खूबसूरत लग रहा है। 

कैसी हो शादी की ज्वेलरी 

श्रद्धा कपूर का मांग टीका और कानों में खूबसूरत कुंदन बेहद खूबसूरत नज़र आए हैं। इस लुक को आप भी अपनी शादी में जरूर ट्राई करें। 

कैसा हो बालों का स्टाइल 

शादी के दिन गजरे के साथ आकर्षक लुक  एक ब्राइड पर बेहद खूबसूरत लगता है। किसी भी हेयर स्टाइल के साथ लाइट वेट गजरा खूब सजता है। आप भी श्रद्धा के इस लुक को फॉलो करके शो स्टॉपर बन सकती हैं।  

इन सभी सेलेब्स के लुक को फॉलो करके आप अपनी शादी की तैयारी कर सकती हैं साथ ही एक अलग अंदाज़ में बेहद खूबसूरत और पारम्परिक नाज़र आ सकती हैं। 

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit:printrest