अपनी शादी में हर लड़की सबसे स्पेशल दिखना चाहती है और शादी के पहले होने वाले फंक्शन में भी खास दिखने के लिए ड्रेस सोचना काफी मुश्किल काम है। जब बात मेहंदी फंक्शन की आती है, तो ग्रीन कलर का शामिल होना तो बनता ही है। हल्दी और मेहंदी के फंक्शन में सभी खूब एंजॉए करते हैं, लेकिन अगर इस बार आपकी मेहंदी की बारी है तो तैयार हो जाइए। यहां हम आपको सब्यसाची के लहंगा कलेक्शन के बारे में बताएंगे, जिनसे आप मेहंदी ड्रेस के लिए इंस्पिरेशन ले सकती हैं। अपनी मेहंदी में खास दिखने के लिए आप ग्रीन कलर को एक अलग तरीके से स्टाइल कर सकती हैं।

लाइम ग्रीन लहंगा

 green lehenga look inside

मेहंदी फंक्शन में गॉर्जियस दिखने के लिए आप डिफ्रेंट कलर का चुनाव कर सकती हैं, जैसे सब्यसाची लहंगे में लाइम कलर का इस्तेमाल किया गया है। इस लहंगे में गोल्डन एंब्रॉयडरी की गई है और इसे पेस्टल लहंगा कहा जाता है। अगर आप इस लुक को रिक्रिएट करना चाहती हैं, तो लाइम ग्रीन, सी ग्रीन या मिंट ग्रीन कलर का लहंगा चुन सकती हैं। गोल्डन एंब्रॉयडरी आजकल काफी ट्रेंडिंग है, इसलिए जब आप लहंगे का चुनाव करें, तो इसपर फोकस कर सकती हैं। अगर आपको लाइट वेट लहंगा पसंद है और साथ में एंजॉए करना है, तो आप केवल बॉर्डर वाले लहंगे चुन सकती हैं। मैचिंग ज्वेलरी और मांगटीका के साथ आप अपने मेहंदी लुक को पूरा कर सकती हैं।

इसे जरूर पढ़ें: वैलेंटाइन डे की पार्टी में दिखना चाहती हैं ग्लैमरस, संजना सांघी से लें फैशन इंस्पिरेशन

मेहंदी कलर का लहंगा

 green lehenga design INSIDE U

अब मेहंदी में मेहंदी कलर का लहंगा पहनना तो शायद ही किसी को पसंद न हो, इसलिए आप इस लहंगे से इंस्पिरेशन ले सकती हैं। अगर आप मेहंदी कलर का लहंगा खरीदने जा रही हैं, तो लाइट कलर के दुपट्टे और ब्लाउज पर फोकस करें क्योंकि यह आपके लुक को सिंपल रखेगा। कई लड़कियां अपनी शादी वाले दिन ही हैवी लहंगा पहनना पसंद करती हैं, इसलिए आप सिंपल नेट के दुपट्टे और लाइट वेट ज्वेलरी पर ध्यान दे सकती हैं। अगर मेकअप की बात करें, तो मेहंदी कलर के लहंगे के साथ आपको न्यूड मेकअप करना चाहिए क्योंकि यह आपको सिंपल लुक देगा।

इसे जरूर पढ़ें: Expert Tips: लंबा दिखने के लिए शॉर्ट हाइट वाली महिलाएं इस तरह पहने साड़ी

प्रिंटिड लहंगा और टॉप

 green lehenga look inside

सब्यसाची का यह प्रिंटिड लहंगा केडिया टॉप के साथ पेयर किया गया है और हैंडिक्राफ्ट ज्वेलरी से लुक पूरा किया गया है। अगर आप गोल्डन या सिल्वर एंब्रॉयडरी से हटकर कुछ नया ट्राई करना चाहती हैं, तो मिंट ग्रीन लहंगे पर फ्लोरल प्रिंट एक बेहतर विकल्प रहेगा। इस तरह के लहंगे पहनने में तो कंफर्टेबल होते ही हैं, बल्कि दिखने में एक क्लासी लुक देते हैं। अगर आप बॉर्डर में मल्टी कलर का डिजाइन चुनती हैं, तो आपको मैचिंग ज्वेलरी जैसे- चांदबालियां, मल्टी कलर बैंगल्स और नेकपीस पेयर करने चाहिए। पोटली स्टाइल हैंडबेग और फोटोशूट के लिए गोगल्स आपके लुक को परफेक्ट बना देंगे।

डिफ्रेंट कलर करें शामिल

 green bridal INSIDE

मेहंदी में ग्रीन कलर पहनना तो सभी को पसंद है, लेकिन अगर आप अपने ग्रीन कलर में कुछ नया शामिल करना चाहती हैं तो येलो कलर बेहतर रहेगा। आप ग्रीन कलर के लहंगे के साथ पिंक, रेड या ब्लू कलर का दुपट्टा कैरी कर सकती हैं जो आपके लुक को सबसे डिफ्रेंट बनाएगा। इसके अलावा अगर आप मेहंदी में हैवी लुक कैरी करना चाहती हैं, तो माथापट्टी, चोकर नेकपीस और गोल्डन बैंगल्स पहन सकती हैं। अगर आपका मेहंदी फंक्शन दिन में है, तो आप लाइट मेकअप कैरी कर सकती हैं।

Recommended Video

गोल्डन एंब्रॉयडरी लहंगा

 green lehenga look inside

अपने मेहंदी लुक को डिफ्रेंट और गॉर्जियस बनाने के लिए आप डार्क ग्रीन लहंगे और टॉप के साथ फ्लोरल प्रिंट का दुपट्टा चुन सकती हैं। फ्लोरल प्रिंटिड दुपट्टा आपको एक रिफ्रेशिंग लुक देगा और आप बेहद गॉर्जियस दिखेंगी। इसके अलावा आप अपने दुपट्टे के मैचिंग या मल्टी कलर की ज्वेलरी कैरी कर सकती हैं। अगर आपको बन हेयरस्टाइल पसंद नहीं है, तो आप कर्ली हेयर के साथ एक्सेसरी ट्राई कर सकती हैं। डार्क ग्रीन कलर के लहंगे के साथ कोशिश करें कि आप लाइट मेकअप कैरी करें, इससे आपका मेहंदी लुक परफेक्ट दिखेगा।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit: Instagram(Sabyasachi)