Close
चाहिए कुछ ख़ास?
Search

    ये फेमस हिल स्टेशन्स कई भूतिया कहानियों के लिए हैं फेमस, क्या आप यहां जाना चाहेंगे?

    भारत की चर्चित जगहों पर तो कई बार घूमने गए होंगे, लेकिन क्या आप इन भूतिया हिल स्टेशन्स घूमने के लिए गए हैं?  
    author-profile
    Updated at - 2022-10-31,18:06 IST
    Next
    Article
    most haunted hill station in india

    भारत में सैलानियों के लिए हिल स्टेशन हमेशा से आकर्षण का केंद्र रहा है। हिमाचल प्रदेश का कोई हिल स्टेशन हो या फिर उत्तराखंड, नॉर्थ-ईस्ट या फिर साउथ इंडियन का कोई हिल स्टेशन हो, इन सभी हिल स्टेशन्स पर हर दिन लाखों देशी और विदेशी सैलानी घूमने के लिए पहुंचते रहते हैं।

    लेकिन क्या आपको मालूम है कि भारत में ऐसे कई हिल स्टेशन्स भी मौजूद हैं जो एक नहीं बल्कि कई डरावनी कहानियों के लिए भी फेमस हैं?

    इस लेख में हम आपको भारत में मौजूद उन हिल स्टेशन्स के बारे में बताने जा रहे हैं जहां दिन के उजाले में भी जाने के लिए हर किसी को हिम्मत की ज़रूरत पड़ सकती है। आइए जानते हैं।

    डॉव हिल्स, कुर्सियांग

    haunted hill station in india

    पश्चिम बंगाल में मौजूद डॉव हिल्स एक ऐसी जगह है जहां रात तो छोड़ दीजिए दिन के उजाले में भी कई लोग जाने से डरते हैं। यह हिल कई डरावनी कहानियों के लिए फेमस हैं।

    इस खूबसूरत हिल्स में एक सड़क है जिसे मौत का सड़क कहा जाता है। इसी तरह यहां एक जंगल है जिसे मौत का जंगल भी कहा जाता है। लोगों का मानना है कि सड़क और जंगल में कोई भी अकेले नहीं जाता है। कई लोगों का मानना है कि यहां की हवा भी शैतानी हरकत करती है।  

    इसे भी पढ़ें: रियाणा की इन डरावनी जगहों पर जाने वालों की कांप उठती है रूह, जानें क्यों

    उत्तराखंड की भुतहा जगहें 

    haunted hill station in india in hindi

    उत्तराखंड की हसीन वादियों में आप एक बार नहीं बल्कि कई बार घूमने के लिए गए होंगे। नैनीताल, मसूरी, देहरादून इत्यादि हिल स्टेशन्स पर कई बार घूमने के लिए गए होंगे, लेकिन उत्तराखंड में कुछ ऐसे हिल स्टेशन्स हैं जो किसी न किसी डरावनी कहानियों के लिए फेमस हैं।

    उत्तराखंड का लोहघाट डरावनी जगहों में एक है। कहा जाता है यहां कई प्राचीन घर है जहां कोई दिन के उजाले में भी घूमने के लिए नहीं जाता है। इसके अलावा परी टिब्बा और मुलीनगर मैनशन जैसे हिल्स भी बेहद डरावनी जगह है।

    Recommended Video

    पचमढ़ी हिल स्टेशन 

    most haunted hill station

    हिन्दुस्तान का दिल कहे जाने वाले राज्य में मौजूद पचमढ़ी हिल स्टेशन भी कई डरावनी कहानियों के लिए फेमस है। कहा जाता है कि इस हिल स्टेशन से कुछ दूरी पर मौजूद एक गांव है जहां दिन के उजाले में भी कोई जाने की हिम्मत नहीं करता है। कहा जाता है कि इस वीरान गांव में जो भी घूमने के लिए जाता है वो किसी आत्मा की साया में फंस जाता है। 

    आपको बता दें कि पचमढ़ी हिल स्टेशन सतपुड़ा की पहाड़ियों से घिरा हुआ है। कहा जाता है कि सतपुड़ा की पहाड़ियों में अकेले घूमने का कोई हिम्मत नहीं करता है।

    इसे भी पढ़ें: छुट्टियों में इस बार महाराष्ट्र के इस अद्भुत हिल स्टेशन घूम आएं

    हिमाचल प्रदेश की भुतहा जगहें 

    most horror hill station in india

    हिमाचल प्रदेश में भी ऐसे कई हिल स्टेशन्स हैं जो किसी न किसी डरावनी कहानियों के लिए फेमस हैं। हालांकि, हिमाचल के सबसे डरावनी हिल स्टेशन की बात होती है तो सबसे पहले शिमला का नाम ज़रूर लिया जाता है। 

    शिमला में मौजूद दुखानी का घर और चार्लेविले हवेली जैसी जगहों पर कोई भी अकेले जाने का हिम्मत नहीं करता है। शिमला के अलावा कुफरी, डलहौजी, कुल्लू और चैल हिल स्टेशन में ऐसी कई जगहें जो किसी न किसी डरावनी कहानियों के लिए फेमस हैं। 

    अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे लाइक, शेयर और कमेंट्स ज़रूर करें। इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ। 

    बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

    Her Zindagi
    Disclaimer

    आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।