Close
चाहिए कुछ ख़ास?
Search

    Festival Delight: इस बार त्यौहारों में बनाएं कलरफुल पास्ता

    अगर आप आने वाले त्योहारों में कलरफुल पास्ता बनाने की सोच रही हैं तो आज हम आपको पास्ता को कलर करने का घरेलू तरीके बताने वाले हैं।
    author-profile
    • Vidya Sharma
    • Editorial
    Updated at - 2022-10-17,18:51 IST
    Next
    Article
    tips for how to make coloured pasta

    आजकल मार्केट में हर कलर के पास्ता उपलब्ध है जैसे व्हाइट, ऑरेंज या फिर ग्रीन। लेकिन उनमें मिलाया गया कलर हमारी सेहत के लिए अच्छा है या नहीं ये हम नहीं जानते। इसलिए आज हम आपको कुछ आसान तरीके बताने वाले हैं जिनकी मदद से आप कलरफुल पास्ता बना सकती हैं।

    पास्ता सभी को बहुत पसंद होता है और खासकर बच्चों को। यह कलरफुल पास्ता खाने के साथ साथ  दिखने में बहुत सुंदर और आकर्षक लगता है। आइए जानते हैं की हम घर पर ही पास्ता को कलरफुल कैसे बना सकते हैं।

    पिंक पास्ता

    pink pasta

    आज हम आपको बताने वाले हैं कि घर ही अपने पास्ता को गुलाबी रंग कैसे दें। आप चुकन्दर का इस्तेमाल कर सकती हैं। यह सबसे अच्छा तरीका है। 2 चुकंदर को मिक्सी में पीस लें और पेस्ट बना लें। जब आप पास्ता बनाएंगी तो उसमें चुकंदर का पेस्ट मिक्स कर दें। और इसे अच्छे से पका लें। देखिए कैसा पिंक रंग आ गया है आपके पास्ता में। आप इसी तरीके को मैक्रोनी बनाने के लिए भी इस्तेमाल कर सकती हैं।

    इसे जरूर पढ़ें- घर पर झटपट बनाएं दाल पास्ता, टेस्ट और हेल्थ दोनों में है बेस्ट

    ग्रीन पास्ता

    green pasta

    अलग अलग रंग के पास्ता बाजार में मिल जाते है। लेकिन घर पर ही कलरफुल पास्ता बनाना हमारी सेहत के लिए ज्यादा अच्छा है। अगर आप पास्ता को हर रंग देना चाहती हैं तो पालक का इस्तेमाल करें। पालक को अच्छे से साफ कर लें और मिक्सी में पीस लें।(वेजिटेबल पास्ता बनाने की रेसिपी)

    जब आप पास्ता का मसाला बना रही हो तो उसमें पालक भी डाल दें और अच्छे से पक लें। देखिए कैसे घर पर ही आपने पास्ता को हर रंग दे दिया। आप चाहें तो किसी दूसरी हरी सब्जी से भी पास्ता के लिए ग्रीन पेस्ट बना सकती हैं।

     

    Recommended Video

     

    ऑरेंज पास्ता

    orange pasta

    पिंक और ग्रीन रंग का पास्ता कैसे बनाना है यह तो हमने बता दिया। अब आप जानिए की ऑरेंज पास्ता कैसे बनाया जाता है। आप पास्ता को ऑरेंज बनाने के लिए गाजर का इस्तेमाल कर सकती हैं। गाजर को मिक्सी में पीस कर उसका पेस्ट बना लें और जब पास्ता बनाएं तो उसमें मसाले के साथ डाल दें। ऑरेंज पेस्ट के लिए आप टमाटर(कैसे छांटे सही टमाटर) का भी इस्तेमाल कर सकती हैं।

    इसे जरूर पढ़ें- Bhai Dooj Wishes And Quotes 2022: भाई दूज अपनों अपनों को भेजें ये शुभकामनाएं और बधाई संदेश

    हम इसी तरह फूड से जुड़े लेख आपके लिए लाते रहेंगे। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

    Image credit- shutterstoce, freepik

    बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

    Her Zindagi
    Disclaimer

    आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।