लॉकडाउन के बीच, लोग छुट्टियों पर जाने के लिए समय निकाल ही रहे हैं। अगर आपने भी कहीं जाने की प्लानिंग कर ली है, तो फिर पैकिंग भी उसी हिसाब से होनी चाहिए। अपनी सुरक्षा को ध्यान में रखकर मास्क और सैनिटाइजर भी रखना जरूरी है। अपनी अगली ट्रिप पर आप क्या पहनेंगी यह तो आपने सोच ही लिया होगा, मगर आप किस तरह के जूते ले जाएंगी, इसके बारे में क्या सोचा है? आइए हम आपको बताते हैं कि किस तरह अपनी वेकेशन के हिसाब से अपने जूतों को चुनें।

स्नीकर्स या कैजुअल जूते

shoes

अगर आपने एक ऐसी ट्रिप प्लान की है, जहां आपको खूब चलना होगा, तो आप कैजुअल, स्नीकर्स, लोफर्स आदि को अपने साथ ले जाना न भूलें। यह जूते आपको लंबी वॉक पर बिना थके चलने की आजादी देंगे। लोफर्स या स्नीकर्स जैसे जूते आसानी से पहने और उतारे जा सकते हैं। बिना समय बर्बाद किए आप इन्हें पहनें और चल चलें अपने सफर की ओर। अपने आउटफिट के हिसाब से इन जूतों को चुन सकती हैं। यह आपको एक क्लासिक लुक देंगे।

ट्रैकिंग शूज

trekking shoes

अगर आप एक थ्रिलर एक्सपीरियंस के लिए पहाड़ियों और चोटियों की सैर करने के बारे में सोच रही हैं। तो अपने सामान में हाइकिंग शूज या ट्रैकिंग बूट्स रखना न भूलें। आपने देखा होगा कि पहाड़ों पर किस तरह के स्लोप होते हैं, जहां नॉर्मल शूज से जा पाना मुश्किल हो सकता है। ट्रैकिंग बूट्स ऐसे रास्तों के लिए बहुत अच्छे होते हैं। इनकी ग्रिप की वजह से आप ऊंचे स्लोप्स पर आराम से चढ़ सकती हैं। यह जूते थोड़े हैवी भी होते हैं। ट्रेकिंग बूट्स आमतौर पर बड़े भी होते हैं, और दूसरे शूज की तुलना में टखने को ज्यादा सपोर्ट देते हैं। ये खड़ी ढलानों और ऊंची जगहों के लिए बहुत उपयोगी होते हैं।

इसे भी पढ़ें :Expert Advice: मुंबई लोकल में ट्रेवल कर रहे हैं तो इन टिप्स से करें कोरोना से बचाव

सैंडल्स

strappy sandals

अगर आप गर्मियों के दौरान यात्रा कर रही हैं, तो ऐसे मौसम की वजह से जूतों में पसीना आने लगता है और वह आपकी ट्रिप को असुविधाजनक बना सकता है। गर्मियों की यात्राओं के लिए स्ट्रैपी सैंडल और वेजेज सही विकल्प हैं। वे फैशनेबल, कलरफुल और आरामदायक होते हैं। इन्हें पहनने के दौरान आपके पैरों पर पसीना नहीं आता, क्योंकि हवा आपके पैरों पर लगती रहती है। आप अपने हिसाब से सैंडल्स को चुन सकती हैं। ऐसे कलर्स की सैंडल्स चुनें, जो आपके हर आउटफिट के साथ जंच सके। आपको फैशनेबल दिखाने के साथ-साथ ऐसी सैंडल्स आपके लिए आरामदायक भी होंगी। इन्हें भी अपनी लिस्ट में जरूर शामिल करें।

इसे भी पढ़ें :अरुणाचल में मौजूद दुनिया के दूसरे सबसे बड़े तवांग मठ के बारे में कितना जानते हैं आप

Recommended Video

विंटर बूट्स

winter boots

अगर आपकी ट्रिप किसी ऐसी जगह है, जहां ठंड है और आप वहां जाकर बर्फ में खेलने की तैयारी कर रही हैं, तो अपने साथ जो तरह के बूट्स जरूर रखें। एक है क्लासिक चमड़े के बूट्स, जो आपको फैशनेबल दिखाते हैं। यह गर्म होते हैं, और इन्हें आप किसी भी आउटफिट के साथ पहन सकती हैं। वहीं दूसरे हैं, रबर बूट्स, अगर आप बर्फ में जाने का सोच रही हैं, तो यह बूट्स आपके लिए बहुत उपयोगी हैं। ऐसे बूट्स, मोटे और भारी होते हैं। आपके पैरों को ऊपर तक कवर करते हैं और वॉटरप्रूफ भी होते हैं। 

फैंसी हील्स

fancy heels

अगर आप ऐसी कोई ट्रिप प्लान कर रही हैं, जहां आपका ट्रेकिंग नहीं करनी और बस दोस्तों या परिवार के साथ मौज-मस्ती करने के मूड में हैं, तो अपनी हील्स को ले जाना न भूलिएगा। स्लीक लुक के लिए और स्टाइलिश वीयर के लिए अपने पसंदीदा स्टिलिटोस को कैरी करें। आसपास घूमने के लिए बैलेरिना को चुनें, जो आरामदायक होने के साथ ही सुंदर भी दिखएंगी।

अगर आपको यह स्टोरी अच्छी लगी हो तो इसे लाइक और शेयर करें। ऐसी अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी के साथ।

Image credit : freepik images