फैशन
  • Inna Khosla
  • Her Zindagi Editorial | 25 Sep 2018, 13:13 IST

ऊंची हील वाली सैंडल की शेप देखकर जानें उनके सही नाम

अगर आप हील्स पहनना पसंद करती हैं और सभी सैंडल को सिर्फ हील वाली सैंडल कहती हैं तो आप हील की शेप के सही नाम जान लें। 
types of heels and right name article
  • Inna Khosla
  • Her Zindagi Editorial | 25 Sep 2018, 13:13 IST

अगर आप हील्स पहनना पसंद करती हैं और सभी सैंडल को सिर्फ हील वाली सैंडल कहती हैं तो आप हील की शेप के सही नाम जान लें। अगर आप सही टाइम पर यानि किसी भी ड्रेस के साथ सही हील्स पहनेंगी तो आपका लुक ग्लैमरस हो जाएगा और आप स्टाइलिश ही दिखेंगी। इवेंट से पहले बॉलीवुड एक्ट्रेस का हर लुक उनका स्टाइलिस्ट ही तय करता है क्योंकि वो ये बात अच्छे से जानते हैं किस ड्रेस के साथ क्या पहनना चाहिए तो आप अपनी स्टाइलिस्ट खुद ही बन सकती हैं जानिए आपको किस तरह की ड्रेस के साथ कैसे फुटवियर पहनने चाहिए।

1स्लिंग बैक हील्स

sling back heels

स्लिंग बैक हील्स बहुत ही ग्लैमरस लुक देती हैं लेकिन आप इसे तभी पहन सकती हैं जब आप कोई ऐसी वेस्टर्न ड्रेस पहनें जिसमें लैग्स दिख रही हों यानी फ्लोर लेंथ वाली ड्रेस के साथ आप स्लिंग बैक हिल्स ना पहनें। आप इसे क्यूलेट्, केप्री, स्कर्ट के साथ पहन सकती हैं। 

2पम्प हील्स

pumps heels

पम्प हील्स फॉर्मल लुक देती हैं। इस तरह की हील्स वैसे तो सिर्फ आप ऑफिशियल मीटिंग के लिए ही नहीं पहन सकती लेकिन ये साड़ी और सूट के साथ भी जचती है। अगर आप एलीगेंट लुक चाहती हैं तो आप इस तरह के फुटवियर पहन सकती हैं। 

3प्लेटफॉर्म हील्स

platform heels

प्लेटफॉर्म हील्स ज्यादातर वही लड़कियां पहनती हैं जिनकी हाइट काफी कम होती है और उन्हें दिनभर हील्स पहनने की जरुरत होती है। ये पहनने में काफी आरामदायक होती है लेकिन ये प्लेटफॉर्म हील्स इंडियन से ज्यादा वेस्टर्न अटायर के साथ जचती हैं। 

4पीप टो हील्स

peep toe heels

पीप टो हील्स में आगे से पैर की उंगलियां नज़र आती हैं इसलिए आपको ये ध्यान रखना चाहिए कि आपके पैर अच्छे से पेडिक्योर हों और उन पर नेल पेंट भी लगा हों। आप इसे फॉर्मल पैंट, स्कर्ट, साड़ी या सूट किसी के साथ भी पहन सकती हैं। वैसे कई लड़कियां अपनी शादी के लहंगे के साथ भी पीप टो हील्स पहनने पसंद करती हैं ये काफी कम्फर्टेबल फुटवियर है और मॉर्डन लुक देता है।

5म्यूल हील्स

mule heels

म्यूल हील्स तरह के साइज़ में आती हैं। अगर आप ज्यादा देर तक खड़े रहने वाली किसी पार्टी या मीटिंग में जा रही हैं तो आप म्यूल हील्स पहनकर जा सकती हैं। इसे पहनकर हर लड़की कॉन्फीडेंट फील करती है। इसे आप फ्लोर लेंथ गाउन के साथ भी पहन सकती हैं। ये अनारकली सूट या पैंट के साथ भी अच्छी लगती है।

6फ्रेंच हील्स

french heels

फ्रेंच हील्स ज्यादातर प्रोफेशनल लड़कियां पहनती हैं जो डांस करती हैं। ये फुटवियर वैसे तो आप लॉन्ग स्कर्ट के साथ भी पहन सकती हैं लेकिन जब आप किसी इंग्लिश पार्टी में जा रही हों जहां ड्रेस कोड हो वहां पर फ्रेंच हील्स पहनकर जाया जा सकता है। वैसे इस तरह की हील्स इंडियन फैशन के साथ कम ही मैच होती है। 

7कोन हील्स

cone heels

कोन हील्स तो ज्यादातर लड़कियों के पास होती है ये आपको ग्लैमरस लुक तो देती ही है लेकिन ये पहनने में भी आरामदायक होती है। कोन हील्स कोन की शेप की तरह ही होती है जो ऊपर से मोटी और नीचे से पतली होती जाती है। इसे आप साड़ी और लहंगे जैसे इंडियन आउटफिट से लेकर गाउन, शॉर्ट ड्रेस या पैंट किसी के साथ भी पहन सकती हैं। 

8बॉलरूम हील्स

ballroom heels

बॉलरूम हील्स तो स्पेशली डांस के समय पहनी जाती हैं। इस हील में बैलेंस करना थोड़ा मुश्किल होता है। लेकिन जो लड़कियां प्रोफेशनल डांसकर होती हैं वो इसे खास परफोर्मेंस के समय जरुर पहनती हैं। इस हील को पहनने के बाद कमर की शेप भी बन जाती है। 

अगर आप हील्स पहनने की दीवानी हैं और आपके पास सिर्फ एक दो तरह की हील्स ही हैं तो अब आप इस तरह के हील्स भी पहन सकती हैं। पैंसिल हील से लेकर प्लेटफॉर्म हील्स, कोन हील्स सभी लड़कियों की फेवरेट हील्स होती हैं। तो आप भी अगर बार अपने ड्रेस के हिसाब से परफेक्ट हील पहनकर परफेक्ट लुक के साथ ही किसी पार्टी में जाएं। 

Loading...
Loading...