Close
चाहिए कुछ ख़ास?
Search

    वैलेंटाइन डे पर इन गार्डन में करें अपने लव्ड वन के साथ टाइम स्पेंड

    अगर आप रेस्टोरेंट और फिल्म डेट से बोर हो गई हैं तो वैलेंटाइन डे पर दिल्ली के इन गार्डन को एक्सप्लोर कर सकती हैं।
    author-profile
    Updated at - 2023-01-23,15:31 IST
    Next
    Article
    famous garden of delhi for couple

    फरवरी को प्यार का महीना कहा जाता है। फरवरी के दूसरे हफ्ते को वैलेंटाइन वीक कहा जाता है। इस हफ्ते में प्रेमी एक-दूसरे को अपना प्यार जताते हैं। क्या आपने वैलेंटाइन डे के लिए घूमने का प्लान बना लिया है? किसी रेस्टोरेंट में जा रहे हैं? इस बार कुछ नया ट्राई करें। अपने पार्टनर के साथ गार्डन में टाइम स्पेंड करें। इससे अच्छा वैलेंटाइन गिफ्ट शायद ही कुछ और होगा। दिल्ली में कई खूबसूरत गार्डन हैं,जहां फूल से लेकर प्यारे-प्यारे जानवर देखने को मिलेंगे।

    जैपनीज पार्क

    where is japnese parkअगर आप रोहिणी की तरफ रहते हैं तो इस वैलेंटाइन आप अपने पार्टनर के साथ जैपनीज पार्क जा सकती हैं। इसे स्वर्ण जयंती पार्क भी कहा जाता है। इसलिए कंफ्यूज न हो। यह जगह कपल्स के लिए एकदम परफेक्ट है। यहां आप अपने पार्टनर के साथ घंटो समय बिता सकती हैं। खास बात यह है कि इस डेट के लिए आपके ज्यादा पैसे भी खर्च नहीं होंगे। 

    कैसे पहुंचें?

    आपको जैपनीस पार्क के लिए रोहिणी वाली मेट्रो लेनी होगी। यह पार्क मेट्रो से थोड़ी दूरी पर है। आपको इसके लिए रिक्शा लेना पड़ेगा। 

    बुद्धा जयंती पार्क

    खुले आसमान में महबूब के साथ बैठने का मजा ही अलग है। इसके लिए पार्क से बेहतर भला दूसरी कोई जगह हो सकती है क्या? इस खूबसूरत एहसास के लिए आप बुद्धा जयंती पार्क एक्सप्लोर कर सकती हैं। जैसा कि इसके नाम से पता चलता है इस पार्क में बुद्धा का स्टैचू लगा है, जिससे यह पार्क और भी सुंदर लगता है। पार्क में आर्टिफिशियल तालाब भी है जिसमें आप पैर डालकर घंटों बैठ सकती हैं। (वैलेंटाइन पर कहां घूमें)

    इसे भी पढ़ें: वैलेंटाइन डे सेलिब्रेट करने आप भी पहुंचें इन रोमांटिक जगहों पर

    लोधी गार्डन

    lodhi garden ()दिल्ली का लोधी गार्डन की खूबसूरती की जितनी तारीफ की जाए उतना कम है। यह गार्डन 90 एकड़ जमीन पर फैला हुआ है। इस गार्डन की खासियत यह है कि यहां आपको छोटा तालाब भी देखने को मिलेगा जिसमें बत्तख तैरती हैं। सोचिए तालाब किनारे पार्टनर के साथ बैठना कितना हसीन पल है। यहीं नहीं आप यहां अपने पार्टनर के साथ सुंदर-सुंदर फोटो भी क्लिक करवा सकती हैं। यहां आपको कुछ पुरानी इमारतें भी देखने को मिलेंगी। (मुगल गार्डन कहां है)

    इसे भी पढ़ें: बेहद खूबसूरत है मध्य प्रदेश का हनुवंतिया टापू, जरूर जाएं यहां घूमने

    कैसे पहुंचें?

    लोधी गार्डन जोर बाग मेट्रो स्टेशन के पास है। मेट्रो से उतरकर आप रिक्शा से यहां पहुंच सकती हैं। 

     

     

     उम्मीद है कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा। इसी तरह के अन्य आर्टिकल पढ़ने के लिए आर्टिकल के नीचे आ रहे कमेंट सेक्शन में हमें कमेंट कर जरूर बताएं और जुड़े रहें हमारी वेबसाइट हरजिंदगी के साथ।

    Image Credit: Freepik

    बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

    Her Zindagi
    Disclaimer

    आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।