• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

पाकिस्‍तानी एक्ट्रेस माहिरा खान की ग्लोइंग स्किन का राज है ये ब्यूटी सीक्रेट

रईस फेम एक्ट्रेस माहिरा खान की तरह ग्लोइंग और चमकदार स्किन के लिए अपनाएं ये टिप्स। 
author-profile
  • Shilpa
  • Editorial
Published -02 Jun 2022, 13:23 ISTUpdated -02 Jun 2022, 13:36 IST
Next
Article
How can I look like Mahira Khan m

पाकिस्तान की पॉपुलर एक्ट्रेस माहिरा खान शानदार अभिनय के साथ अपनी खूबसूरती के लिए जानी जाती हैं। उनकी नेचुरल ब्यूटी पर लाखों लोग अपना दिल हार बैठते हैं। माहिरा खान न केवल पाकिस्तान बल्कि इंडिया में भी अपनी ग्लोइंग और जवां स्किन को लेकर चर्चा में बनी रहती हैं। ऐसे में अक्सर महिलाओं के दिमाग में सवाल आता है कि एक्ट्रेस सुंदरता को बनाएं रखने के लिए महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं। जबकि ऐसा नहीं है।

आज हम इस लेख में आपको माहिरा खान की नेचुरल ब्यूटी सीक्रेट्स के बारे में बताएंगे। इन सीक्रेट्स को आप भी अपने स्किन केयर रूटीन में शामिल कर सकती हैं, तो देर किस बात की हैं आइए जानते हैं। एक्ट्रेस की नेचुरल ब्यूटी का राज। 

मेकअप प्रोडक्ट का कम इस्तेमाल 

mahira Khan pakistani actor beauty secret

मेकअप करने से भले ही चेहरा खूबसूरत नजर आता है। लेकिन कुछ समय बाद मेकअप के साइट इफेक्ट्स चेहरे पर दिखने को मिलता है। ऐसे में चेहरे पर कम से कम मेकअप का इस्तेमाल करना चाहिए। क्योंकि इन प्रोडक्ट्स को बनाने में केमिकल का अधिक मात्रा में इस्तेमाल किया जाता है। एक्ट्रेस भी चेहरे पर कम से कम मेकअप यूज करती हैं। लंबे समय तक चेहरे की खूबसूरती बनाएं रखने के लिए आप मेकअप प्रोडक्ट का कम यूज करें। 

हर्बल मास्क 

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Mahira Khan (@mahirahkhan)

रईस फेम एक्ट्रेस माहिरा खान त्वचा की देखभाल के लिए केमिकल वाला फेस पैक नहीं बल्कि हर्बल मास्क का उपयोग करती हैं। जिसकी एक झलक आप उनके इंस्टाग्राम पर देख सकती हैं।  दिल्ली और मुंबई जैसे बड़े शहरों में प्रदूषण का असर न केवल सेहत बल्कि चेहरे पर भी पड़ता है। ऐसे में त्वचा की देखभाल के लिए केमिकल का नहीं बल्कि हर्बल फेस पैक का इस्तेमाल करना चाहिए। 

इसे जरूर पढ़ेंः  मार्केट की महंगी सीसी क्रीम घर में सिर्फ 50 रुपये में बनाएं

बादाम ऑयल 

चेहरे की खूबसूरती बनाएं रखने के लिए एक्ट्रेस बादाम तेल का इस्तेमाल करती हैं। चेहरे पर ऑयल से मालिश करने से चेहरे पर नेचुरल ग्लो आता है। आप भी ग्लोइंग और जवा स्किन के लिए हफ्ते में एक बार बादाम ऑयल से चेहरे की मसाज कर सकते हैं। इससे स्किन पर किसी भी तरह का साइड इफेक्ट देखने को नहीं मिलेगा।  (बादाम ऑयल के फायदे)

इसे जरूर पढ़ेंः  ड्राई स्किन के लिए आजमाएं ये 10-स्टेप कोरियन स्किन केयर रूटीन

हेल्दी डाइट 

mahira Khan pakistani actor beauty secret ()

माहिरा खान त्वचा की देखभाल के लिए हेल्दी डाइट का सेवन करती हैं। ऐसा कहा जाता है कि हमारे खान पान का असर हमारी सेहत के साथ साथ त्वचा पर भी पड़ता है। ऐसे में त्वचा की देखभाल के लिए हरी पत्तेदार सब्जियों का सेवन करना चाहिए। इसके अलावा अपनी डाइट में ताजा फलों को शामिल करें। इससे चेहरे पर निखार आएगा। वहीं ऑयली और ज्यादा मीठा का सेवन कम से कम करें। 

Recommended Video

पानी

त्वचा की खूबसूरती बढ़ाने में पानी का बेहद अहम रोल होता है। पानी पीने से स्किन हाइड्रेट रहती है जिसकी वजह से चेहरे पर ग्लो देखने को मिलता है। अभिनेत्री में भी अपनी त्वचा की देखभाल के लिए पानी का ज्यादा मात्रा में सेवन करती हैं। हेल्दी और जवां स्किन के लिए आप भी दिन में 8 गिलास पानी जरूर पीएं। कुछ समय बाद चेहरे पर फर्क महसूस होगा। 

स्किन केयर रूटीन में आप भी इन टिप्स को फॉलो कर चेहरे की रंगत बढ़ा सकती हैं। उम्मीद है कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा। इसी तरह के अन्य आर्टिकल पढ़ने के लिए हमें कमेंट कर जरूर बताएं और जुड़े रहें हमारी वेबसाइट हरजिंदगी के साथ।

Image Credit: instagram

 
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।