• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

ग्लोइंग और हेल्दी स्किन के लिए मीरा राजपूत के इन ब्यूटी सीक्रेट्स को करें फॉलो 

ग्लोइंग स्किन पाने के लिए मीरा राजपूत के इन ब्यूटी सीक्रेट्स को करें फॉलो 
author-profile
Published -15 Aug 2022, 08:30 ISTUpdated -12 Aug 2022, 19:28 IST
Next
Article
mira rajput beauty secret

मीरा राजपूत भले ही एक्ट्रेस न हो लेकिन उनकी खूबसूरती और फैशन सेंस किसी डीवा से कम नहीं है। वह खूबसूरती के मामले में बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस को टक्कर देती हैं। वह अक्सर सोशल मीडिया पर अपने फैंस के साथ स्किन केयर रूटीन फॉलो करती हैं।

अक्सर लोग उनसे ग्लोइंग स्किन का राज पूछते हैं। अगर आप भी मीरा राजपूत जैसी ग्लोइंग स्किन पाना चाहती हैं तो आप उनके ब्यूटी सीक्रेट फॉलो कर सकती हैं। वह अपनी त्वचा पर नेचुरल चीजों का इस्तेमाल करती हैं। यही कारण है कि उनका फेस हमेशा ग्लो करता है। वह अपनी त्वचा पर ब्यूटी प्रोडक्ट्स का कम इस्तेमाल करती हैं। चलिए मीरा राजपूत से ही जानते हैं ग्लोइंग स्किन के लिए क्या करना चाहिए।

हल्दी 

turmeric

सालों से हल्दी का इस्तेमाल त्वचा में निखार लाने के लिए किया जाता है। इसकी मदद से डेड स्किन रिमूव होती है, जिससे नई त्वचा आती है और चेहरा साफ होने लगता है। न केवल आम आदमी बल्कि बड़े- बड़े सेलेब्स भी इसका उपयोग करते हैं।

अन्य महिलाओं की तरह मीरा राजपूत भी चेहरे पर ग्लो लाने के लिए किचन में मौजूद चीजों का इस्तेमाल करती हैं। वह अपने चेहरे पर पैक लगाती हैं। इसके लिए वह हल्दी और शहद का यूज करती हैं। आप भी उनका यह घरेलू नुस्खा अपना सकती हैं। 

जब भी आप जल्दी में हों और निखरी त्वचा चाहती हैं तो बस एक बाउल में थोड़ा सा हल्दी और शहद को मिक्स कर लें। फिर इसे अपने चेहरे पर लगा लें। करीब 10 मिनट बाद अपना चेहरा साफ पानी से धो लें। हल्दी और शहद दोनों ही त्वचा के लिए बेहद फायदेमंद होते हैं। 

हल्दी में एंटी-इंफ्लेमेटरी और एंटी-बैक्टीरियल गुण पाए जाते हैं। वहीं शहद चेहरे को मॉइश्चराइज करता है।  

इसे भी पढ़ें: भाग्‍यश्री 51 की उम्र में दिखती हैं 31 की, जवां दिखने के लिए चेहरे पर लगाती हैं ये 3 चीजें

Recommended Video

तुलसी

tulsi

जिस तरह तुलसी के सेवन से स्वास्थ्य को कई तरह के फायदे मिलते हैं। त्वचा को साफ करने के लिए इसका पानी बेहद लाभकारी माना जाता है। बस इसके लिए आपको तुलसी के कुछ पत्ते चाहिए होंगे। बस पानी में कुछ पत्ते भिगोकर रख दें। फिर इसे एक स्प्रे बोतल में डालें और अपने चेहरे पर लगाएं। यह बंप्स के साथ-साथ चेहरे पर मौजूद रेडनेस को भी कम करता है।(तुलसी के पत्ते का इस्तेमाल)

इसे भी पढ़ें: खूबसूरत दिखने के लिए फॉलो करें बिपाशा बसु के ये ब्यूटी सीक्रेट्स

सनस्क्रीन लगाना न भूलें

apply sunscream

सनस्क्रीन हमारी स्किन के लिए कितना जरूरी है यह बात खुद मीरा राजपूत भी कई बार बता चुकी हैं। इसलिए आपको इसे अपने स्किन केयर रूटीन में शामिल करना चाहिए। यह सन डैमेज से त्वचा को बचाता है। इसलिए जब भी घर से बाहर जाएं तो सनस्क्रीन जरूर लगाएं। 

घर से बाहर निकलने से पहले कम से कम 30 मिनट पहले क्रीम लगाएं। ऐसा इसलिए क्योंकि इससे क्रीम त्वचा में आसानी से अब्जॉर्ब हो जाती है। जिससे आपकी स्किन हानिकारक यूवी किरणों से बच जाएगी।

उम्मीद है कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा। इसी तरह के अन्य आर्टिकल पढ़ने के लिए हमें कमेंट कर जरूर बताएं और जुडे रहें हमारी वेबसाइट हरजिंदगी के साथ।

Image credit- Freepik

बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

Her Zindagi
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।