आमतौर पर खूबसूरती की तुलना बॉलीवुड एक्ट्रेस से की जाती है और लड़कियां उन्हीं एक्ट्रेस के ब्यूटी सीक्रेट को फॉलो करती हैं, जिससे वो भी खूबसूरत नज़र आएं। ऐसी ही खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक हैं बिपाशा बसु जो बहुत सी लड़कियों की रोल मॉडल तो हैं ही, साथ ही लड़कियां उनके ब्यूटी सीक्रेट्स को फॉलो करती हैं। आइए आपको बताते हैं बिपाशा बसु के कुछ ऐसे ही ब्यूटी सीक्रेट्स जिन्हें फॉलो करके आप भी खूबसूरत नज़र आ सकती हैं। 

स्किनकेयर रूटीन है जरूरी 

bipasha beauty secret

जब बिपाशा स्किनकेयर उत्पादों का उपयोग कर रही होती है, तो वो एक ऐसी दिनचर्या रखना पसंद करती हैं जो सरल हो, जिसे  वो आसानी से कायम रख सकती हैं। बिपाशा बताती हैं कि  "मैं बिस्तर पर जाने से पहले अपने चेहरे को साफ करने, टोनिंग और मॉइस्चराइजिंग में विश्वास करती हूं," ये बिपाशा ने अपने इंस्टग्राम पोस्ट में भी साझा किया है। लेकिन उसकी स्किनकेयर दिनचर्या वास्तव में उसके आहार से शुरू होती है। बिपाशा कहती हैं "मेरी सुबह की सुंदरता व्यवस्था चार से छह गिलास पानी पीने और रात भर पानी में भिगोए हुए बादाम खाने से शुरू होती है। आप भी बिपाशा का ये सीक्रेट ट्राई कर सकती हैं। 

खुद को धूप से बचाना है जरूरी 

bipasha beauty sunscreen

सूर्य की हानिकारक किरणों से चेहरे का निखार खो सकता है। फाइन लाइन्स और कोलेजन का टूटना धूप से  हो सकता है। बिपाशा कहती हैं , "मैं सनस्क्रीन के बिना कभी बाहर नहीं निकलती हूं , यूवी नुकसान से त्वचा को बचाना बहुत महत्वपूर्ण है।" जबकि सनस्क्रीन का इस्तेमाल और ज्यादा महत्वपूर्ण है, इसलिए अपने चेहरे को धूप से बचाने के लिए और टोपी और धूप के चश्मे का इस्तेमाल करें जैसा बिपाशा करती हैं। 

Recommended Video

अपने बालों का रखें ध्यान 

bipasha beauty

मुलायम, चमकदार और स्ट्रेट बालों को इस तरह से रहने के लिए टीएलसी की आवश्यकता होती है। उन्होंने कहा, "मेरे बाल मेरी सबसे बड़ी सुंदरता हैं और मेरा मानना है कि एक अच्छा कंडीशनर बालों को स्वस्थ, चमकदार और जीवन से भरपूर दिखने में मदद करता है।" कंडीशनर का मुख्य उद्देश्य चिकना ब्रश करने की अनुमति देने के लिए बालों की किस्में के बीच घर्षण को कम करना है। यह फ्रिज़ और फ्लायवे को भी बंद कर देता है। एक और उत्पाद है जिसे बिपाशा  बालों में इस्तेमाल करती हैं वह है उनका  केश तेल। "मैं अपने बालों को अच्छा रखने के लिए नियमित रूप से तेल मालिश करती हूँ ।" मसाज बालों को मजबूती देता है जिससे बालों का झड़ना कम होता है। 

इसे जरूर पढ़ें:अकड़ी हुई पीठ को ठीक करने का ये है असरदार तरीका, बिपाशा बसु ने शेयर की तकनीक

हाइलाइट्स से बढ़ाएं बालों की खूबसूरती 

bipasha beauty hair colour

बालों की देखभाल बहुत जरूरी है क्योंकि बिपाशा अक्सर अपने बालों को कलर करती हैं। " स्वाभाविक रूप से मेरे काले बाल हैं, लेकिन मुझे हाइलाइट्स के रूप में कुछ रंग पसंद हैं," । फेस-फेसिंग हाइलाइट्स जैसे कि बसु को एक ऑल-ओवर, हल्के बालों के रंग की आवश्यकता के बिना अपने चेहरे पर उन विशेषताओं को उज्ज्वल करने और ध्यान आकर्षित करने में मदद करता है जिन्हें आप दिखाना पसंद करती हैं। जैसे चीक बोनस को उभारकर दिखाना। 

इसे जरूर पढ़ें:बिपाशा बसु की त्‍वचा 41 की उम्र में भी है इतनी हेल्‍दी, ये स्‍पेशल होममेड पैक है सीक्रेट

लाल लिपस्टिक बढ़ाए खूबसूरती 

bipasha beauty red lipstick

क्रीमी, मैट, ग्लॉसी, या मखमल-हर बनावट और फॉर्मूले में एक लाल लिपस्टिक उपलब्ध होती है, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप व्यक्तिगत रूप से क्या पसंद करते हैं। बसु को मखमली-मैट बनावट में एक सच्ची लाल रंग की छाया का उपयोग करना पसंद है और हर मौके के लिए उसका जाना-चाहे वह घर पर बाहर घूम रही हों  या किसी नए प्रोजेक्ट का प्रचार कर रही हों । रेड लिपस्टिक बिपाशा की पहली पसंद है। बसु ने कहा, "मुझे लगता है कि गुणवत्ता वाले सौंदर्य उत्पादों पर ध्यान केंद्रित करना और अपने मेकअप को प्राकृतिक और सरल बनाए रखना महत्वपूर्ण है, यही वजह है कि वह बोल्ड लिप्स के लिए रेड कलर पसंद करती हैं। 

बिपाशा बसु के ये ब्यूटी सीक्रेट फॉलो करके आप भी खूबसूरत बन सकती हैं, तो देर किस बात की आज ही से फॉलो करें उनके ये टिप्स और बन जाएं शो स्टॉपर। 

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit: instagram and Pinterest