लगभग हर लड़की और महिला को हिना खान की बेदाग त्‍वचा देखकर ईर्ष्‍या होती है और वह उनकी तरह जवां और निखरी त्‍वचा पाना चाहती है। लेकिन क्‍या आप जानती हैं कि जब भी हिना खान ऑफ ड्यूटी होती हैं तो वह अपने चेहरे को मेकअप फ्री रखना पसंद करती हैं। हिना खान अपने सोशल मीडिया पर अपनी मेकअप-फ्री फोटोज शेयर करने से कतराती नहीं हैं और हो भी क्यों नहीं! हिना के पास इतनी खूबसूरत और बेदाग त्वचा जो है, जिसकी हम सभी कामना करते हैं। अगर आप भी ऐसी ही महिलाओं में से एक हैंं जो अपनी फेवरेट एक्‍ट्रेस हिना खान की तरह त्‍वचा पाना चाहती हैं और उनकी ग्‍लोइंग स्किन का सीक्रेट जानने की  तलाश में हैं तो हमारे पास आपके लिए एक जवाब है। आज हम आपके साथ उनका ब्‍यूटी सीक्रेट शेयर करने जा रहे हैं जो उन्‍होंने खुद इंस्‍टाग्राम के माध्‍यम से अपने फैन्‍स के साथ शेयर किया था।

जी हां हिना खान की त्वचा पर ग्‍लो है। अगर आप सोशल मीडिया पर उनको फॉलो करती हैं तो आप इस बात को अच्‍छी तरह से जानती होगींं कि वह अक्सर अपने इंस्‍टाग्राम पर मेकअप फ्री फोटोज पोस्ट करती हैंं। फिर भी उनके चेहरे पर एक नेचुरल ग्‍लो होता है। मुझे यकीन है कि मेरी तरह आप सभी जानना चाहती हैं कि उनकी नेचुरल ब्‍यूटी का क्या सीक्रेट है? कोरोना वायरस में लंबे समय तक घर पर रहने के दौरान हिना खान ने खुद की देखभाल बहुत अच्‍छे से की है और अपने ब्‍यूटी सीक्रेट्स को अपने फैन्‍स के साथ शेयर किया। मैं समय-समय पर आपके लिए उन सभी घरेलू नुस्‍खों को लाती रहती हूं जो वह अपने फैन्‍स के साथ सोशल मीडिया पर शेयर करती हैं और मैं कुछ दिनों पहले उनके द्वारा शेयर किया गया एक अन्य ब्यूटी हैक के साथ वापस आ गई हूं।

hina khan beauty secret inside

हिना खान ने अपनी इंस्टाग्राम स्‍टोरी के माध्‍यम से खुद का एक वीडियो शेयर किया था जिसमें उन्‍हें एलोवेरा आइस क्यूब्स का इस्‍तेमाल करते हुए देखा जा सकता है। इन क्यूब्स को अपने चेहरे पर लगाते हुए, उन्‍होंने कहा कि ''वह इनका इस्‍तेमाल करती हैंं क्योंकि उनके पोर्स खुले हैं। हममें से बहुत सी महिलाएं ओपन पोर्स की इस समस्या से पीड़ित हैं। जब इन पोर्स के अंदर धूल और गंदगी जमा होने लगती है तो हमारा चेहरा डल लगने लगता है। हमारी त्वचा को टाइट और खूबसूरत बनाने के लिए इन पोर्स को टाइट करना बेहद जरूरी होता है।''

इसे जरूर पढ़ें: जानें टीवी एक्‍ट्रेस हिना खान के अच्‍छे घने बालों का राज

घर पर एलोवेरा आइस क्यूब्स बनाने का तरीका

सामग्री

  • एलोवेरा जैल
  • बर्फ की ट्रे

बनाने और लगाने का तरीका

hina khan beauty secret inside

  • एलोवेरा जैल से ताजा जैल निकाल लें। 
  • उसमें से एक चम्मच का उपयोग करके बर्फ ट्रे में डालें। 
  • कुछ घंटों के लिए इसे फ्रिज में जमने के लिए रख दें।
  • एलोवेरा क्यूब्स तैयार हैं।

Recommended Video

एलोवेरा क्यूब्स लगाने के फायदे

  • केमिकल से युक्त मेकअप रिमूवर की जगह एलोवेरा क्‍यूब्‍स का इस्‍तेमाल करें। अपने चेहरे और गर्दन पर एलोवेरा क्‍यूब्‍स लगाना आपके चेहरे को साफ करने का एक आसान तरीका है। यह नेचुरल और सौम्य मेकअप रिमूवर के रूप में काम करता है।
  • एलोवेरा क्यूब्स को अपने चेहरे पर लगाने से आपकी त्वचा के पोर्स को टाइट करने में मदद मिलती है और यह आपकी त्वचा को जवां बनातेे हैंं।
  • अपने चेहरे पर इन एलोवेरा क्यूब्स का इस्‍तेमाल करना भी उम्र बढ़ने के संकेतों को धीमा करने में मदद करतेे हैंं। एलोवेरा चमक को पुनर्स्थापित करतेे हैंं, त्वचा की लोच में सुधार करतेे हैंं और त्वचा के सेल्‍स की मरम्मत करतेे हैंं। यह आपकी त्वचा को समय से पहले बूढ़ा होने से रोकतेे हैंं।
  • एलोवेरा में मॉइस्चराइजिंग गुण होते हैं जो आपकी त्वचा के लिए बहुत अच्छे होते हैं। अगर आपकी ड्राई स्किन है तो आप अपने चेहरे पर एलोवेरा का इस्तेमाल जरूर करें। यह आपकी त्वचा को तुरंत हाइड्रेट करता है और इसे ग्‍लोइंग बनाता है।
hina khan beauty secret inside
  • एलोवेरा में सैलिसिलिक एसिड होता है जो आपकी त्वचा के लिए एक बेहतरीन एक्सफोलिएटर का काम करता है। यह डेड स्किन सेल्‍स को साफ करता है और आपकी त्वचा को अंदर से ग्‍लोइंग बनाता है।
  • यह आपकी त्वचा पर सूजन और लालिमा को नियंत्रित करता है।
  • अगर आपकी त्वचा पर मुंहासे हैं तो एलोवेरा क्यूब्स आपके लिए सबसे अच्छे हो सकते हैं। एलोवेरा में एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण होते हैं जो आपके मुंहासों की लालिमा और सूजन को कम करते हैं। एलोवेरा क्यूब्स रगड़ने से मुंहासे के धब्बे और निशान की उपस्थिति को कम करने में मदद मिलती है।
  • अगर आप जलन जैसी त्वचा की समस्या से पीड़ित हैं तो एलोवेरा आपका सबसे अच्छा दोस्त है। यह संवेदनशील त्वचा के लिए बहुत अच्छा है। ये क्यूब्स आपको त्वचा की जलन से तुरंत राहत देंगे। अगर आपको कोई खुजली या दाने हैं तो आप क्यूब को प्रभावित जगह पर रगड़ सकती हैं।
  • गर्मियों के दौरान सनबर्न एक और आम समस्या है। साथ ही एलोवेरा धूप के कारण होने वाली टैनिंग का सुपर प्रभावी इलाज है। राहत के लिए नियमित रूप से जले हुए स्थान पर एलोवेेेेरा क्यूब रगड़ें।

हिना खान अपनी त्‍वचा की देखभाल के लिए नेचुरल चीजों को अपनाना पसंद करती हैं। ये एलोवेरा क्यूब्स आपकी विभिन्न त्वचा की समस्याओं का इलाज करने का एक आसान तरीका है। इसका इस्‍तेमाल करके आप भी जरूर देखें। एलोवेरा पूरी तरह से प्राकृतिक है और इसका आपकी त्वचा पर इसके कोई  साइड इफेक्‍ट्स नहीं है। हमारे साथ फेसबुक के माध्‍यम से अपने रिजल्‍ट शेयर करना न भूलें। सेलिब्रिटी ब्यूटी सीक्रेट्स से जुड़े और आर्टिकल पढ़ने के लिए हरजिंदगी से जुड़ी रहें। 

Image Credit: Freepik.com & Instagram.com