टीवी एक्ट्रेस हिना खान बॉलीवुड की एक ऐसी अदाकारा है, जो सिर्फ एकि्ंटग के लिए ही नहीं, बल्कि स्टाइल के मामले में भी किसी से कम नहीं है। अपने स्टाइल के कारण वह यंग गर्ल्स के बीच काफी फेमस है। हिना खान आज के समय में टीवी की सबसे चर्चित सेलेब्रिटीज में से एक हैं। हिना खान अपने पहले ही शो ये रिश्ता क्या कहलाता है से फेमस हो गई थी। पिछले साल हिना खान कान फिल्म फेस्टिवल में भी रेड कार्पेट में बेहद ग्लैमरस अवतार में नजर आई थी। 

वैसे हिना खान का सिर्फ फैशन सेंस ही जबरदस्त नहीं है, बल्कि वह अपने मेकअप में भी काफी एक्सपेरिमेंट करती रहती हैं। उनका आई मेकअप काफी डिफरेंट होता है, जो उनके पूरे लुक को यूनिक बनाता है। अगर आप भी कहीं बाहर जा रही हैं तो हिना खान के इन आईमेकअप से इंस्पिरेशन लेकर रेडी हो सकती हैं।

इसे जरूर पढ़ें- सावधानी से करें आई मेकअप और अपनी आंखों को इंफेक्शन से बचाएं 

आम लड़कियों के लिए भले ही टीवी स्टार्स की तरह महंगे व डिजाइनर कपड़े खरीद पाना संभव ना हो, लेकिन आप उनकी तरह मेकअप करके अपने लुक्स को आसानी से निखार सकती हैं। तो चलिए आज हम आपको हिना खान के कुछ बेहतरीन आई मेकअप के बारे में बता रहे हैं। इन्हें देखने के बाद आप भी अपने लुक को पहले से कई गुना बेहतर बना पाएंगी-

न्यूड आईज

hina khan eye makeup nude eyes

मेकअप में सिर्फ बोल्ड अंदाज ही कैरी नहीं किया जाता, बल्कि आपको अपने पूरे लुक को बैलेंस करना होता है। हिना खान ने भी इस लुक में मेकअप को सॉफ्ट रखा है। आई मेकअप में हिना ने न्यूड आईज के साथ ब्लैक लाइनर को अप्लाई किया है। वहीं लोअर आईलाइन में हिना ने व्हाइट काजल का इस्तेमाल किया है। हिना का यह आई मेकअप केजुअल से लेकर पार्टी तक में आसानी से कैरी किया जा सकता है।

पिंक टच

hina khan eye makeup pink touch

पिंक कलर इन दिनों काफी चलन में हैं और हिना ने इस कलर को अपने आईमेकअप में जगह दी है। इस आईमेकअप लुक के लिए हिना ने पहले बेस आईशैडो अप्लाई किया। इसके बाद आईज की इनर कार्नर पर पिंक आईशैडो यूज किया। इस आईशैडो के साथ हिना ने थिन ब्लैक आईलाइनर का इस्तेमाल किया और मस्कारा से अपने आईमेकअप लुक को कंप्लीट किया।

Recommended Video

येलो विद ग्रीन

hina khan eye makeup yellow green

हिना खान का आईमेकअप यह बताता है कि अगर आप क्रिएटिव हैं तो अपने आईमेकअप के साथ कितने एक्सपेरिमेंट कर सकती हैं। इस लुक में हिना ने आईलिड पर गोल्ड आईशैडो अप्लाई किया। इसके साथ आउटर कार्नर पर ग्रीन आईशैडो से अपने आईमेकअप को इंटरस्टिंग बनाया। वहीं लोअर लाइन पर ब्लू आईलाइन का इस्तेमाल किया। हिना ने अपर आईलाइनर और काजल में ब्लैक कलर को जगह दी।

ब्लू आईज

hina khan eye makeup blue

ब्लू आईमेकअप भी इस साल काफी पसंद किया जाने वाला है। अगर आप पार्टी के लिए ब्लू आईमेकअप करने की सोच रही हैं तो हिना खान के इस लुक से इंस्पिरेशन लें। इस लुक में हिना ने आईलिड पर ब्लू आईशैडो का इस्तेमाल किया। वहीं लोअर आईलाइन पर उन्होंने ब्लैक काजल लगाया और बाहर की तरफ ब्लू आईलाइनर का इस्तेमाल किया। उनका यह आईमेकअप यकीनन काफी अट्रैक्टिव लग रहा है।

इसे जरूर पढ़ें- मेकअप से जुड़े ये मिथ और फैक्ट्स जानिए और अपनी स्किन को बनाइए सुरक्षित

सॉफ्ट पिंक लुक

hina khan eye makeup soft pink

अगर आप अपनी आंखों के साथ बहुत अधिक एक्सपेरिमेंट नहीं करना चाहतीं, लेकिन फिर भी अपने लुक को काफी यूनिक बनाना चाहती हैं तो आप हिना खान का यह आईमेकअप ट्राई करें। यह एक ऐसा आईमेकअप है, जो किसी भी आउटफिट के साथ अच्छा लगेगा। इस लुक में हिना ने लाइट पिंक आईशैडो को इस्तेमाल किया है। इसके साथ उन्होंने ब्लैक आईलाइनर और काजल लगाया। आखिर में मस्कारे से अपनी आंखों को फिनिश लुक दिया।